शुक्रवार, मई 17, 2024
होमख़ास खबरेंPM Modi Speech in Rajya Sabha: हंगामे के बीच पीएम का कांग्रेस...

PM Modi Speech in Rajya Sabha: हंगामे के बीच पीएम का कांग्रेस पर बड़ा प्रहार, कीचड़ और गुलाल उछालने तक की कर दी बात

Date:

Related stories

PM Modi ने स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री पर हुए हमले को लेकर जताई चिंता, एकजुटता का संदेश जारी कर कही बड़ी बात

PM Modi: स्लोवाकिया गणराज्य के लिए बुधवार का दिन बेहद चुनौती भरा रहा। दरअसल बुधवार यानी बीते कल स्लोवाकिया के प्रधानमंत्री रॉबर्ट फिको पर अज्ञात हमलावरों ने फायरिंग कर दी जिससे वो बुरी तरह से जख्मी हो गए।

Pawan Kalyan: PM Modi के नामांकन में पहुंचे पवन कल्याण के दावे से चढ़ा सियासी पारा, जानें क्या कहा?

Lok Sabha Election 2024: लोक सभा चुनाव के सियासी बिगुल के बीच आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी उत्तर प्रदेश की वाराणसी लोक सभा सीट से अपना नामांकन कर दिया।

Lok Sabha Election 2024: PM Modi के नामांकन को लेकर वाराणसी में दिग्गजों का जमावड़ा, जानें क्या है BJP की खास तैयारी

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में लोक सभा चुनाव 2024 को लेकर नेताओं द्वारा नामांकन में चुनावी सभा में भाग लेने की प्रक्रिया जारी है। इसी क्रम में आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी वाराणसी लोक सभा सीट से अपना नामांकन दर्ज कर दिया है।

PM Modi Speech in Rajya Sabha: संसद के बजट सत्र में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर आज यानी गुरुवार दोपहर जब पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) जवाब देने सदन में खड़े हुए तो विपक्षी सांसदों ने हंगामा शुरू कर दिया। विपक्षी सांसद वेल में आकर मोदी के खिलाफ लगातार नारेबाजी करते रहे। प्रधानमंत्री ने नारेबाजी के बीच ही पूरा भाषण खत्म किया। अपने भाषण में पीएम मोदी ने कांग्रेसी कल्चर और नेहरू सरनेम को लेकर भी कुछ ऐसा कहा जिसको लेकर कांग्रेस बौखला गई। अंत में उन्होंने कहा कि पूरा देश देख रहा है कि एक अकेला कितनों पर भारी पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि मैं देश के लिए जीता हूं और देश के लिए कुछ करने के लिए निकला हूं।

60 साल में कांग्रेस ने गड्ढे ही गड्ढे किएपीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि जितना कीचड़ उछालोगे कमल उतना ही ज्यादा खिलेगा। इसलिए कमल को खिलाने में आपका प्रत्यक्ष या परोक्ष जो भी योगदान है, उसके लिए मैं आभार व्यक्त करता हूं। इस प्रकार की प्रवृत्ति वाले सदस्यों को यही कहूंगा कि कीचड़ उसके पास था, मेरे पास गुलाल। जो भी जिसके पास था, उसने दिया उछाल। कल विपक्ष के हमारे वरिष्ठ साथी खरगे जी ने कहा, हमने 60 साल में मजबूत बुनियाद बनाई है। उनकी शिकायत थी कि बुनियाद हमने बनाई और क्रेडिट मोदी ले रहा है। 2014 में आकर जब मैंने चीजों को बारीकी से देखने का प्रयास किया, तो पता चला कि 60 साल कांग्रेस के परिवार ने क्या किया है। हो सकता है उनका इरादा मजबूत नींव बनाने का हो, लेकिन मैंने बारीकी से देखा कि उन्होंने गड्ढे ही गड्ढे कर दिए थे। उस समय दुनिया के छोटे-छोटे देश भी सफलता के शिखरों को छू रहे थे और आगे बढ़ रहे थे। 

ये भी पढ़ें: Smriti Irani Daughter Wedding: 500 साल पुराने शाही किले में हो रही है स्मृति ईरानी की बेटी की शादी, इनसाइड फोटोज वायरल

निकाला बैंकिंग व्यवस्था का स्थाई समाधान

इस भाषण के दौरान पीएम ने कहा कि हमने हमने बैंकिंग व्यवस्था का स्थाई समाधान निकाला। नौ सालों में 48 करोड़ जनधन खाते खोले। इनमें से 32 करोड़ बैंक खाते ग्रामीण क्षेत्र और कस्बों में हुए हैं। हमने देश के गावों तक प्रगति की मिसाल को ले जाने का प्रयास किया है।

PM ने विपक्ष पर बोला हमला

पहले देश में परियोजनाओं को लटकाना एक आदत थी। हमने टेक्नोलॉजी का प्लेटफॉर्म तैयार किया। पीएम गतिशक्ति मास्टर प्लान लेकर आए और देश के इंफ्रास्ट्रक्चर को गति देने का काम हो रहा है। पहले जिन योजनाओं को बनाने में महीनों लग जाते थे अब उन योजनाओं को हफ्तों के अंदर ही आगे बढ़ा दिया जाता है।

सिर्फ वादों से बात नहीं बनती

कोई भी सरकार देश में आती है तो देश में कुछ करने का वादा करती है लेकिन सिर्फ भावनाएं व्यक्त करने से बात नहीं बनती। इसलिए विकास की गति, नियत, परिणाम क्या है? यह भी मायने रखता है। आप सिर्फ कहते रहते हैं कि हम भी कुछ किया करते थे लेकिन सिर्फ कहने से बात नहीं बनती।

हम मक्खन पर नहीं बल्कि पत्थर पर लकीर खींचते हैं – पीएम

जब से देश आजाद हुआ तब से 2014 तक मात्र 14 करोड़ LPG कनेक्शन थे। अब हमने 32 करोड़ से ज्यादा लोगों के पास गैस कनेक्शन पहुंचाए। हम ऐसी कार्य संस्कृति को लेकर आए हैं जो मेरा-तेरा को मिटाने वाला है। हम मक्खन पर नहीं बल्कि पत्थर पर लकीर खींचते हैं।

साजिशों से बाज नहीं आते कांग्रेस के साथीपीएम

हम देश को विकास का मॉडल दे रहे हैं और इसलिए देश हमारे साथ है। देश बार-बार कांग्रेस को नकार रहा है लेकिन फिर भी कांग्रेस के साथी साजिशों से बाज नहीं आते। जनता उन्हें देख रही है और सजा भी दे रही है।

दशकों तक विकास से दूर रहे आदिवासी भाई

देश की आजादी में आदिवासी भाइयों का बहुत योगदान है लेकिन वे दशकों तक विकास से दूर रहे और नौजवानों के मन में विकास को लेकर लगातार सवाल उठते चले गए। अगर उस समय सरकार ने उनके हित में काम किया होता तो आज मुझे इतनी मेहनत नहीं करनी होती।

हमने सैचुरेशन का रास्ता चुना-पीएम

हमने सैचुरेशन का रास्ता चुना जिसके तहत सबको लाभ मिल सके। यह तुष्टिकरण की आशंकाओं को खत्म कर देता है। बता दें कि सैचुरेशन का अर्थ होता है भेदभाव की सारी गुंजाइशों को खत्म कर देना।

हमारी सरकार ने किसानों पर ध्यान दिया-पीएम

देश के किसानों पर क्या बीती है। देश के छोटे किसान उपेक्षित थे। ऊपर के एक वर्ग को संभालना और वहीं से राजनीति चलाने का ही सिलसिला चलता रहा। हमारी सरकार ने किसानों पर ध्यान दिया। आज साल में तीन बार छोटे किसानों के खाते में सीधे सम्मान निधि जाती है।

महिला सशक्तिकरण पर दिया ध्यान

हमारी सरकार ने महिला सशक्तिकरण के लिए काम किया और महिलाओं के विकास को लेकर प्राथमिकता दी। हमने 11 करोड़ शौचालय बनाकर माताओं-बहनों को इज्जतघर दिया। हमारी सरकार महिला सशक्तिकरण के लिए संवेदनशील है।

चलाया बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान

हमने बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान चलाया। बेटियों के लिए अलग शौचालय बनवाए। बेटियों की शिक्षा जारी रहे इसके लिए सुकन्या योजना चलाई। बेटी बड़ी होकर बिना गारंटी लोन ले सके इसके लिए हमने मुद्रा योजना चलाई।

मुझे गर्व है कि मेरे देश की बेटी मां भारती की रक्षा के लिए सियाचीन में तैनात होती है-पीएम

बेटियों के लिए हमने सैनिक स्कूल खोले। इतना ही नहीं आज मुझे गर्व होता है कि मेरे देश की बेटी मां भारती की रक्षा करने के लिए सियाचीन में तैनात होती है।

देश को आधुनिक होना है- पीएम

देश को आधुनिक होना है, नए संकल्पों को सोचना है तो साइंस और टेक्नोलॉजी पर ध्यान देना होगा। हम इस दिशा में भी काम कर रहे हैं। हमने स्पेस के क्षेत्र में प्राइवेट भागीदारी का सपना पूरा किया। मुजे इस बात की खुशी होती है कि नौजवान प्राइवेट सैटेलाइट छोड़ने का सपना देखते हैं। यूनिकॉर्न की दुनिया में हम तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

डिजिटल दुनिया में हिंदुस्तान दुनिया लीडर

पीएम बोले कि डिजिटल दुनिया में हिंदुस्तान दुनिया लीडर बना हुआ है। एक समय था कि हम दूसरे देशों से मोबाइल इंपोर्ट करते थे आज मेरा देश मोबाइल एक्सपोर्ट कर रहा है। आज हमारे देश में दवाइयां पहुंचाने का काम ड्रोन से हो रहा है।

गांधी परिवार के नाम पर हैं 600 से ज्यादा योजनाएं

600 से ज्यादा योजनाएं गांधी परिवार के नाम पर हैं। अगर किसी कार्यक्रम में नेहरू जी का नाम न लिया जाए तो कुछ लोगों का खून गर्म हो जाता है। मुझे समझ में नहीं आता कि नेहरू जी की पीढ़ी को नेहरू सरनेम रखने में क्या दिक्कत है।

हमने परमवीर चक्र पाने वाले वीरों के नाम पर द्वीपों का नाम रखा-पीएम

यह देश जन-जन की पीढ़ियों से बना देश है। यह देश किसी परिवार की जागीर नहीं है। हमने मेजर ध्यान चंद्र के नाम पर खेल रत्न का नाम रख दिया। हमने द्वीपों को परमवीर चक्र पाने वाले वीरों के नाम पर रख दिया।

विपक्ष ने राज्यों के अधिकारों की उड़ाईं धज्जियां

जो आज विपक्ष में बैठे हैं उन्होंने राज्यों के अधिकारों की धज्जियां उड़ा दी थीं। इंदिरा गांधी ने आर्टिकल 356 का दुरुपयोग किया। केरल में वामपंथी सरकार चुनी गई थी उसे पंडित नेहरू पसंद नहीं करते थे। जिसके बाद कुछ ही दिनों में चुनी हुई सरकार को गिरा दिया गया। तमिलनाडु में भी एमजीआर और करुणानिधि जैसे दिग्गजों की कई सरकारों को कांग्रेस वालों ने गिरा दिया था। आज एनजीआर की आत्मा देखती होगी कि आप कहां खड़े हो। कांग्रेस की सरकार ने राजभवनों को कांग्रेस का दफ्तर बना दिया था।

एक अकेला सब पर भारी

संसद में चल रही विपक्ष की नारेबाजी पर पीएम मोदी ने कहा कि आज पूरा देश देख रहा है कि एक अकेला कितनों पर भारी पड़ रहा है। मैं देश के लिए जीता हूं और देश के लिए कुछ करने के लिए निकला हूं।

ये भी पढ़ें: CAR SALES IN JANUARY 2023 IN INDIA: MARUTI और TATA को धकेलकर आगे निकली TOYOTA, एक झटके में बेच डाली इतनी कारें

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories