शनिवार, मई 18, 2024
होमख़ास खबरेंSmriti Irani Daughter Wedding: 500 साल पुराने शाही किले में हो रही...

Smriti Irani Daughter Wedding: 500 साल पुराने शाही किले में हो रही है स्मृति ईरानी की बेटी की शादी, इनसाइड फोटोज वायरल

Date:

Related stories

Smriti Irani Daughter Wedding: सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी की शादी के बाद अमेठी से सांसद और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की बेटी शनेल ईरानी भी दुल्हनियां बनने के लिए तैयार है। शनेल की शादी अर्जुन भल्ला के साथ राजस्थान के खींवसर फोर्ट में शाही अंदाज में हो रही है। पूर्व टीवी स्टार की बेटी की शादी हो तो वेन्यू का चर्चा में आना लाजमी है। रिपोर्ट्स की माने तो फोर्ट को दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है। मिली जानकरी के मुताबिक इस शादी में कई बड़े राजनेता सहित फिल्म और टीवी इंडस्ट्री के दिग्गज कलाकार शामिल हो सकते हैं। वहीं इस शादी की वजह से खींवसर फोर्ट एक बार फिर चर्चा में है। 500 साल पुराने इस खींवसर फोर्ट की खूबसूरती देखने लायक है।

शनेल और अर्जुन के लिए बेहद खास है खींवसर फोर्ट

शनेल ईरानी ने साल 2021 में अर्जुन भल्ला से सगाई की थी वहीं अब दोनों शादी के बंधन में बंधने के लिए तैयार है। अर्जुन भल्ला लंदन से एमबीए कर रहे हैं। वहीं खींवसर फोर्ट को लेकर दोनों की जिंदगी से एक दिलचस्प कहानी जुड़ी हुई है। कहा जा रहा है कि अर्जुन ने खींवसर फोर्ट में ही शनेल को प्रपोज किया था इसलिए दोनों इसी आलिशान किले में सात फेरे लेंगे।

ये भी पढ़ेंः REET Recruitment 2022: राजस्थान हाईकोर्ट के फैसले से पेशेवर छात्रों के खिले चेहरे, जानें किसकी उम्मीदों को लगे पंख

आलीशान और खूबसूरत है खींवसर फोर्ट

शनेल ईरानी की शादी 7 से 9 फरवरी के बीच नागौर के खींवसर किले में होने जा रही है। शनेल और जुबिन ईरानी की तरफ से कई मेहमान पहुंच चुके हैं। इस फोर्ट की खूबसूरती देखने लायक है क्योंकि यहां एक तरफ रेगिस्तान है तो दूसरी तरफ झील है जो इसे आकर्षक बनाती है। यहां से सूर्योदय और सूर्यास्त देखने के अलग ही मजे हैं। इस फोर्ट में कई आलीशान व्यवस्थाएं की गयी है। मिली जानकारी के मुताबिक इस फोर्ट में 71 कमरे और सुइट हैं। यहां 4 फूड एंड बेवेरेज आउट्लेट और 2 बैंकेट और मीटिंग के वेन्यू हैं। यहां की खूबसूरती देख आप कायल हो जाएंगे।

500 साल पुराना है खींवसर फोर्ट

खींवसर फोर्ट राजस्थान के नागौर जिले के खींवसर गांव में स्थित है। यह किला 500 साल पुराना है और एक लोकप्रिय पर्यटक आकर्षण है। स्मृति ईरानी की बेटी की शादी के लिए किले को हल्दी-मेहंदी सहित अन्य रस्मों से सजाया जा रहा है। शादी को लेकर अलग और खास तैयारियां की जा रही है। राजस्थान के मारवाड़ से आए महाराजा राव जोधा के आठवें पुत्र मुगल युद्ध में लड़े थे। खींवसर उस समय जोधपुर के राजा के नियंत्रण में था और 1523 में वहां एक किला बनाया गया था।

ये भी पढ़ेंः E20 Petrol: इंडिया एनर्जी वीक और HAL हैलीकॉप्टर फैक्ट्री का PM Modi ने किया उद्घाटन, 11 राज्यों में मिलेगा अब एथेनॉल वाला पेट्रोल

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories