REET Recruitment 2022: चुनावी साल में राजस्थान सरकार में अंदरुनी राजनीतिक खींचतान और लगातार होते भर्तियों के पेपर लीक की गहरी निराशा में डूबे राज्य के BSTC और B.Ed के छात्रों के लिए आखिरकार राजस्थान हाईकोर्ट (Rajasthan High Court) ने अपने एक आदेश से बड़ी खुशखबरी दे दी है। हाईकोर्ट ने REET Recruitment 2022 पास कर चुके BSTC और B.Ed के छात्रों के तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती 2022 के आवेदन पत्र स्वीकारने के लिए राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड को आदेश दे दिए हैं।

ये भी पढ़ेंः Rajasthan News: किसानों और युवाओं में तनाव को लेकर बीजेपी अध्यक्ष सतीश पूनियां का गहलोत पर हमला, बोले-‘न कर्ज माफ हुआ और न रोजगार…

जानें क्या था पूरा मामला

आपको बता दें राजस्थान के तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती 2022 में शामिल होने के लिए राज्य के BSTC और B.Ed के उन छात्रों को जो या तो पास कर चुके हैं अथवा अंतिम वर्ष में अध्ययनरत थे। राजस्थान सरकार ने मंजूरी न देकर रोक लगा रखी थी। जिसके कारण इन कोर्सों के लाखों छात्र लंबे समय से आंदोलनरत तथा परेशान थे। जो राजस्थान के शिक्षक बनने से चूक रहे थे। ऐसे में राजस्थान हाईकोर्ट ने छात्रों के प्रति गहरी संवेदनशीलता दिखाते हुए REET Recruitment 2022 पास कर चुके BSTC और B.Ed के छात्रों के तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती 2022 के आवेदन पत्र स्वीकारने के राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड को आदेश दे दिए हैं। जिसके कारण अब अंतिम वर्ष में अध्ययनरत BSTC और B.Ed के उन छात्रों को REET Recruitment परीक्षा में शामिल होने का मौका राजस्थान हाईकोर्ट के दखल से मिल गया है। जिससे लंबे आंदोलन से छात्रों के मुरझा चुके चेहरों पर मुस्कान बिखेर दी है।

जानें REET Recruitment के लिए क्या है योग्यता

प्राप्त जानकारी के मुताबिक REET Recruitment के तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती के लिए किसी भी आवेदक का कम से कम 12 वीं पास होना जरुरी है। सिर्फ पास होना ही जरुरी नहीं है बल्कि 12वीं को बेस्ट स्कोर के साथ पास करना होगा ताकि Teacher Certificate Course के लिए अच्छा कॉलेज मिल जाएगा। इसके बाद BSTC और B.Ed अंतिम रूप से करना होगा।  

ये भी पढ़ेंः Adani Group: अडानी के शेयर्स में गिरावट का खामियाजा भुगत रही LIC, लगी 2000 करोड़ की चपत   

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Share.