शुक्रवार, सितम्बर 20, 2024
होमदेश & राज्यRajasthan News: किसानों और युवाओं में तनाव को लेकर बीजेपी अध्यक्ष सतीश...

Rajasthan News: किसानों और युवाओं में तनाव को लेकर बीजेपी अध्यक्ष सतीश पूनियां का गहलोत पर हमला, बोले-‘न कर्ज माफ हुआ और न रोजगार मिला’

Date:

Related stories

खुशखबरी! राजस्थान में किसानों और उद्यमियों को सस्ते दर पर मिलेगी बिजली, जानें क्या है ‘भजनलाल सरकार’ की खास प्लानिंग?

Rajasthan News: राजस्थान में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के नेतृत्व में चल रही सरकार किसानों और उद्यमियों को खास राहत देने की योजना पर काम कर रही है। इसी क्रम में राजस्थान की राजधानी जयपुर के बिरला ऑडिटोरियम में 'मुख्यमंत्री रोजगार उत्सव' कार्यक्रम को वर्चुअली संबोधित करते हुए सीएम भजनलाल शर्मा ने बड़ा ऐलान किया है।

Rajasthan Weather Update: सावधान! राजस्थान में फिर भारी बारिश का अलर्ट, जानें अब कितने दिनों तक झमाझम बरसेंगे मेघ?

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में पिछले दो दिनों से बारिश का दौर हल्का थमा था कि एक बार फिर मौसम विभाग की अहम रिपोर्ट से चिंताजनक स्थिति पैदा हो गई है।

Rajasthan News: राजस्थान में पर्यटन को बढ़ावा देने की तैयारी में भजनलाल सरकार! जानें कैसे बदलेगी राज्य की सूरत?

Rajasthan News: उत्तर भारत में पर्यटन के प्रमुख केन्द्र माने जाने वाले राज्य राजस्थान की सूरत बदलने की तैयारी हो रही है। दरअसल सूबे की भजनलाल सरकार राजस्थान में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए खूब प्रयासरत है।

Viral Video: बैखौफ बजरी माफिया को रोकने की कड़ी मशक्कत! पुलिसवाले ने ट्रैक्टर से कूदकर बचाई जान; देखें वीडियो

Viral Video: बजरी माफिया, खनन माफिया या जमीन माफिया जैसे शब्द आज कल सोशल मीडिया पर खूब गूंजते हैं। दरअसल इन खास उपाधि के जरिए समाज में भय का माहौल फैलाने वाले लोगों को संबोधित किया जाता है।

Rajasthan News: राजस्थान में इस साल के अंत मे विधानसभा चुनाव होने वाले हैं । बजट सत्र के साथ ही सत्तापक्ष तथा विपक्ष मुद्दों को लेकर एक दूसरे पर हमलावर हो चुके हैं। कांग्रेस इस समय राज्य में दोहरे मोर्चे पर जूझ रही है। एक तरफ अंदर ही अंदर गहलोत(Ashok Gehlot) गुट तथा पायलट गुट के बीच शक्ति प्रदर्शन चल रहा है तो विपक्ष में बैठी राजस्थान बीजेपी भी किसी तरह कांग्रेस को किसी भी तरह बख्शने के मूड में कतई नहीं है। राज्य में इस समय जिन दो मुद्दों की चर्चाएं हैं उनमें परेशान किसान और पेपर लीक से पीड़ित युवा बेरोजगारों का मुद्दा बहुत गर्म है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां (Satish Poonia)ने गहलोत सरकार की इसी दुखती रग पर पैर रख दिया है।

ये भी पढ़ेंःGehlot-Pilot Tussle: किडनैपिंग केस में फंसे मंत्री राजेंद्र गुढ़ा ने गहलोत को घेरा, कहा-सीएम के इशारे पर दर्ज हुआ झूठा मुकदमा

लगातार कर रहे सभाओं का दौर

भाजपा सत्ता में वापसी के लिए पूरा जोर लगा रही है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां लगातार जनसभाएं कर रहे हैं, आम जनता की समस्याओं को सुन रहे हैं । विभिन्न जिलों के दौरों की योजनाओं को अंतिम रूप देकर जनता तथा क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों को एक साथ लेकर संवाद सभाएं कर रहे हैं। कार्यकर्ताओं में उत्साह भर कांग्रेस की नाकामियों को जन जन तक सही तरह से पहुंचाने का मंत्र दे रहे हैं।

बीकानेर की जनसभा से बोला कांग्रेस पर हमला

जनसभाओं के क्रम बीकानेर पहुंचे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष पूनियां ने कांग्रेस की गहलोत सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि राज्य में कर्ज माफी का झूठा वादा करने से नाराज किसान आत्महत्या कर रहे हैं वहीं लगातार नौकरियों के पेपर लीक करा रही शासन व्यवस्था से युवा तनावग्रस्त हो गया है। कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए पूनियां ने कहा कि राज्य के 60 लाख किसानों को कर्ज माफी के नाम पर कांग्रेस ने बेबकूफ बना दिया । उन पर 1.60 लाख करोड़ का कर्जा है।जिसको माफ करने का वादा करके कांग्रेस मुकर गई। जिसके कारण 2018 से लेकर 2022 तक 200 किसानों ने कर्ज से मजबूर होकर आत्महत्या कर ली। इसी प्रकार बीते इन 4 सालों में 70 लाख युवाओं ने नौकरी के लिए परीक्षा दी है लेकिन पेपर लीक से दुखी होकर युवाओं में आक्रोश पनप गया है । निराशा की गर्त में पहुंच गए हैं। कांग्रेस के भ्र्ष्टाचार का ये आलम है कि सबसे पहले रीट घोटाला हुआ और तब से अब तक 16 बार नौकरियों के पेपर भ्रष्ट कांग्रेसी सिस्टम में लीक हो चुके हैं।

ये भी पढ़ेंः वंदेभारत की सफलता के बाद अब Vande Metro का चलेगा जादू, UP में चंद मिनटों में तय होगी इन शहरों की दूरी

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories