सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमख़ास खबरेंAdani Group: अडानी के शेयर्स में गिरावट का खामियाजा भुगत रही LIC,...

Adani Group: अडानी के शेयर्स में गिरावट का खामियाजा भुगत रही LIC, लगी 2000 करोड़ की चपत

Date:

Related stories

Adani Group बदलेगा धारावी स्लम एरिया की तस्वीर, पुनर्निर्माण के लिए उठाया बड़ा कदम

Adani Group: भारत के मशहूर उद्योगपति गौतम अडानी को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। मिली जानकारी के अनुसार अडानी ग्रुप अब मुंबई के स्लम एरिया धारावी को सवारने का काम करेगा।

Adani Group: सप्ताह के पहले कारोबारी दिन शेयर बाजारों में काफी गिरावट देखने को मिल रही है। आज निफ्टी और सेंसेक्स दोनों ही लाल रंग में कारोबार कर रहे हैं। आज अडानी ग्रुप के शेयर्स में भी काफी ज्यादा गिरावट देखने को मिल रही है। आज सुबह 9 बजकर 15 मिनट पर शेयर बाजार खुला और शेयर बाजार खुलते ही अडानी इंटरप्राइजेज के शेयर्स में 10 फीसदी तक क्रैक हुआ और बाकी कंपनी के शेयर्स में 5 से 10 फीसदी का लोअर सर्किट हुआ।

ये भी पढ़ें: Adani-Hindenburg मामले में JPC की मांग पर अड़ा विपक्ष, जांच से आखिर क्यों भाग रही सरकार

क्या कहते है आंकड़े?

बता दें कि हिंडनबर्ग की रिपोर्ट आने के बाद यानी 24 जनवरी के बाद से अडानी ग्रुप की 4 कंपनियां 50 फीसदी से ज्यादा और तीन कंपनियां 30 फीसदी से ज्यादा डूब चुकी हैं। इतना ही नहीं इनमें से एक कंपनी का मार्केट कैप 60 फीसदी से ज्यादा डूब चुका है।

LIC के शेयर्स पर भी पड़ा असर

अडानी ग्रुप के शेयर्स में लगातार गिरावट का असर LIC के शेयर्स पर भी देखने को मिल रहा है। अनुमान लगाया जा रहा है कि अब तक LIC के शेयर्स में 2000 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। बता दें कि LIC ने 31 दिसंबर 2022 तक अडानी ग्रुप में 35917.31 करोड़ रुपए का निवेश किया था जिनमें से 2000 करोड़ रुपए का नुकसान हो चुका है।

ये भी पढ़ें: IPHONE के लिए सिर दर्द बने VIVO X90 PRO PLUS स्मार्टफोन में क्या है खास?, खरीदने से पहले जरूर जान लें

अडानी ग्रुप की इन कंपनियों में दर्ज की जा रही गिरावट

  • Adani Enterprises का शेयर कारोबारी सत्र के दौरान 9.50 फीसदी गिरा। कारोबारी हफ्ते के पहले दिन अडानी इंटरप्राइजेज के शेयर्स की शुरुआत 1575 रुपए रहा जो भारी उतार-चढ़ाव के साथ कारोाबार कर रहा है। 24 जनवरी के बाद से इस कंपनी का शेयर 58.35 फीसदी तक गिरा है।
  • Adani Power के शेयरों में 5 फीसदी का लोअर सर्किट लगा है। इस कंपनी के शेयर के दाम 182.35 रुपए है। इस कंपनी के शेयर्स में सुबह बाजार खुलते ही 5 फीसदी गिरावट के साथ लोअर सर्किट लग गया है। अब तक इस शेयर की ट्रेडिंग बंद है।
  • Adani Port and SEZ पिछले कारोबारी दिन के मुताबिक आज Adani Port and SEZ के शेयर्स 3 फीसदी की उछाल के साथ कारोबार कर रहे हैं। अब तक इस कंपनी का उच्चतम स्तर 529.40 रहा है और निम्नतम स्तर 476.70 रहा है।
  • Adani Transmission के शेयर्स पर बाजार खुलते ही 10 फीसदी गिरावट पर लोअर सर्किट लगा है। इसकी कीमत वर्तमान में 1256.45 रुपए है।
  • Adani Total Gas के शेयर्स में सुबह बाजार खुलते ही 5 फीसदी गिरावट के साथ लोअर सर्किट लग गया है। जिसके बाद इस कंपनी के शेयर्स की ट्रेडिंग बंद है। इसकी कीमत 1541.25 रुपए है।
  • Adani Wilmar के शेयर्स में भी सुबह बाजार खुलते ही 5 फीसदी गिरावट के साथ लोअर सर्किट लग गया है। अब इसकी ट्रेडिंग बंद है। इसकी कीमत 379.95 रुपए है।
  • Adani Green के शेयर्स में भी सुबह बाजार खुलते ही 5 फीसदी गिरावट के साथ लोअर सर्किट लग गया है। कुछ समय के लिए इसकी ट्रेडिंग बंद है। इसकी कीमत 889.10 रुपए है।

ये भी पढ़ें: नींद से लेकर धड़कनों तक का ध्यान रखने वाली ONEPLUS NORD SMART WATCH को सस्ते में खरीदनें का मौका, यहां से उठाएं लाभ

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Latest stories