शुक्रवार, मई 3, 2024
होमख़ास खबरेंPM Narendra Modi ने BJP National Executive Meet में की बड़ी घोषणा,...

PM Narendra Modi ने BJP National Executive Meet में की बड़ी घोषणा, केंद्रीय मंत्री Dharmendra Pradhan ने किया उजागर

Date:

Related stories

Kangna Ranaut के बाद, टीवी एक्ट्रेस Rupali Ganguly की BJP में धमाकेदार एंट्री

Rupali Ganguly: बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रानौत के बाद अब...

PM Narendra Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में चल रही भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित करते हुए राम मंदिर को लेकर बड़ी घोषणा कर दी है। इस आशय की जानकारी केँद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने दी है।

राम मंदिर समर्पण की तिथि कर दी तय

आपको बता दें कि इस समय दिल्ली में भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक चल रही है। जिसमें पीएम मोदी भी भाग ले रहे हैं। इसी बैठक को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने राम मंदिर को लेकर महत्वपूर्ण निणर्य ले लिया है। इस बैठक की जानकारी के संबंध में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने ट्वीट करते हुए बताया कि उन्होंने कहा है कि “  पहले जो लोग बोलते थे कि राम मंदिर बनाएंगे लेकिन तिथि नहीं बताएंगे, आज कार्यकारिणी बैठक में प्रधानमंत्री मोदी की मौजूदगी में तिथि भी घोषित कर दी गई है। जल्द ही देश को भव्य राम मंदिर समर्पित हो जाएगा।“

ये भी पढ़ें: UPGIS-2023 के पश्चात आएगा CM Yogi का UP Budget-2023-24, निवेश केंद्रित होगा गजट

संबोधन में व्यापार और रोजगार केंद्रित रहे

केंद्रीय मंत्री ने पीएम के संबोधन की आगे जानकारी देते हुए कहा कि इस बैठक में उन्होंने सरकार के नीतिगत परिवर्तन पर बात करते हुए बताया कि अब ‘एक जिला एक उत्पाद’ योजना और ‘वोकल फार लोकल’ अब सरकार मूल नीतिगत सिद्धांत बन गये हैं। इसी क्रम में उन्होंने आगे बताते हुए कि आज देश में लगभग 100 से अधिक यूनीकार्न हो चुके हैं और देश का युवा अब नौकरी लेने वाले से नौकरी देने वाला बन रहा है।

इसके साथ उन्होंने आगे बताते हुए कहा कि देश ने अब तक लगभग आत्मनिर्भर भारत अभियान के अनुसार 219 करोड़ कोरोना वैक्सीन डोज भारतीय नागरिकों को लगा चुका है। जब कि लगभग 30 करोड़ टीके अंतर्राष्ट्रीय कूटनीति के रुप में अन्य देशों को भेज चुका है।

2014 में जहां मोदी जी के नेतृत्व में भारत ने विश्व की 10वीं अर्थव्यवस्था से यात्रा आरंभ की थी आज 8 वर्षों में ही ब्रिटेन को पीछे छोड़ते हुए विश्व की 5वीं अर्थव्यवस्था बन गई है।

ये भी पढ़ें: CM Yogi ने दबंगईयों पर साधा निशाना,कहा – ‘जमीन कब्जा किया तो होगी कार्यवाही, हमारी सरकार है गरीबों के साथ’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories