रविवार, मई 5, 2024
होमदेश & राज्यPotato Price Hike: टमाटर के बाद आलू के दाम में लगी आग,...

Potato Price Hike: टमाटर के बाद आलू के दाम में लगी आग, इन सब्जियों ने आम जनता के छुड़ाए पसीने 

Date:

Related stories

Rice Price Hike: क्या ग्लोबल मार्केट में इस बैन के कारण हो रहा चावल की कीमतों में इजाफा, जानें असली वजह

Rice Price Hike: भारत चावल निर्यात के मामले में विश्व के महत्वपूर्ण देशों में से एक है। विश्व के अनेक हिस्सों में भारत 40% तक की चावल की निर्यात करता है।

Potato Price Hike: प्रतिदिन बढ़ती महंगाई ने देश की आम जनता का बुरा हाल कर रखा है। एक तरफ पहले ही बासमती चावल और दाल के रेट ने लोगों के पसीने छुड़ा दिए हैं। इसके अलावा हरी सब्जियों में भिंडी, करेला, हरा मिर्चा आदि खुदरा बाजारों में पहले से ही महंगे बिक रहे हैं। वहीं बात करें टमाटर की तो पिछले दो महीने से सोने के भाव बिक रहा है। बहरहाल अब खबर आ रही है, कि सब्जियों का राजा कहे जाने वाला आलू भी अब महंगा हो गया है। ऐसे में देखा जाए तो आलू के बढ़ते दामों का सीधा असर आम लोगों की जेब पर पड़ने वाला है।

दाल, मसालों के बाद आलू हुआ महंगा       

देखा जाए बीते दो महीनों से खाद्य-पदार्थों में अचानक से उछाल देखने को मिली है। टमाटर से लेकर, सभी प्रकार की दाल, बासमती चावल, विभिन्न प्रकार के मसालों में बढ़ोतरी देखी गयी है। ऐसे में अब आलू भी महंगा हो गया है।

खबरों की मानें तो आलू देश की कई शहरों में 50 से 60 रुपए किलो के भाव से बिक रहा है। बता दें कि आलू का पिछले कुछ हफ्तों से 20 से 25 रुपए किलो बिक रहा था। ऐसे में देखा जाए तो इसके भी भाव अब बढ़ गए हैं। बताया जा रहा है, देश में इस समय सबसे ज्यादा महंगा आलू मिजोरम में बिक रहा है। खबरों की मानें तो यहां की चम्फाई शहर में आलू 60 रुपए प्रति किलो की दर से बेची गई। 

देश में इन सब्जियों के रेट भी बढ़े 

ऐसा नहीं है, कि देश में सिर्फ टमाटर या फिर मसालों और दालों की रेट में आग लगी हुई है। जानकारी के मुताबिक हरी सब्जियों में शिमला मिर्च, करेला, खीरा, परवल, हरी मिर्च, गोभी सहित हर प्रकार की सब्जियों के दामों में आग लगी हुई है। 

बता दें कि हरी सब्जियों में मिर्च 400 रुपए किलो तक पहुंच गया है। जी हां बताया जा रहा है, कोलकाता के बाजारों में हरी मिर्च 400 रुपए किलो बेची गई। वहीं देश के अन्य शहरों में मिर्च 300 से 350 रुपए के भाव से बिक रही है। ऐसे में अब जनता को समझ नहीं आ रहा है, कि वह अपनी थाली में क्या रखे और क्या न रखे। यह एक बड़ा सवाल है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Saurabh Mall
Saurabh Mallhttps://www.dnpindiahindi.in
सौरभ कुमार मल्ल बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में P.G. की पढ़ाई की है। उन्होंने अपनी शुरुआत दैनिक भास्कर (इंटर्नशिप) से किया है। यह कई और चैनलों में बतौर कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल सौरभ DNP India Hindi वेबसाइट में बतौर कंटेंट राइटर (पॉलिटिकल, क्राइम और इंटरनेशनल) डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories