गुरूवार, मई 2, 2024
होमदेश & राज्यPunjab के सीएम भगवंत मान ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से की...

Punjab के सीएम भगवंत मान ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से की मुलाकात, इन विषयों पर की चर्चा

Date:

Related stories

Punjab: मान सरकार पंजाब को एक बेहतर राज्य बनाने के लिए हर मुमकिन कोशिश करती हुई नजर आ रही है। इसी कड़ी में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ एक बैठक भी की है। इस बैठक में मुख्यमंत्री भगवंत मान ने घुसपैठ, बॉर्डर सुरक्षा और कानून व्यवस्था पर चर्चा की है।

पुलिस और खालिस्तानी के बीच भिड़ंत

पंजाब और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की ये बैठक अजनाला में खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह और उसके समर्थक तलवार और बंदूक लेकर अपने एक सहयोगी की रिहाई के लिए पुलिस से भिड़ने ने की घटना के बाद हुई है। पुलिस और खालिस्तानी के बीच इस भिड़ंत के बाद पंजाब में आप सरकार स्थिति को लेकर विपक्षी दलों निशाने पर है।

CM भगवंत मान ने किया ट्वीट

गृह मंत्री से मुलाकात के बाद भगवंत मान ने ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, “आज केंद्रीय गृह मंत्री से मिलने के बाद सीमा पर ड्रोन और ड्रग्स के मुद्दे पर चर्च की। सीमा पर कांटेदार तार को स्थानांतरित करने के मुद्दे पर भी चर्चा की गई। पंजाब की रुकी हुई ग्रामीण विकास निधि को जल्द जारी करने को कहा है। केंद्र-पंजाब कानून और व्यवस्था के मुद्दे पर एक साथ काम करेगा।”

Also Read: पेट्रोल का झंझट खत्म! Suzuki ने मार्केट में उतारे E20 फ्यूल से लैस 3 नए गजब के स्कूटर, पैसों की होगी बचत

भाजपा ने की राज्यपाल शासन की मांग

भारतीय जनता पार्टी ने पंजाब में राज्यपाल शासन की मांग की है। वहीं पंजाब कांग्रेस ने अजनाला में पुलिसकर्मियों पर हमला करने के लिए अमृतपाल सिंह और उसके समर्थकों की गिरफ्तारी की मांग कर रही है। सीएम मान ने अजनाला कि इस घटना के बाद कहा कि, उनकी सरकार राज्य में कानून व्यवस्था बनाए रखेगी और किसी को भी इसकी शांति भंग करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

शांति और प्रगति भंग नहीं करने देंगे

इसी के साथ मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आगे कहा कि, अतीत में काले दिनों के कारण राज्य और यहां के लोगों ने बहुत कुछ झेला है और वह केवल शांति और प्रगति चाहते हैं। अभी कहा कि हालांकि कुछ विखंडित करने वाली ताकतें लगातार राज्य की शांति और प्रगति को पटरी से उतारने की कोशिश कर रही है, लेकिन उनके नापाक मंसूबों को कामयाब नहीं होने दिया जाएगा।

Also Read: Snapchat यूजर्स के लिए आई बड़ी खुशखबरी, ओपन एआई बेस्ड ChatGPT की तरह कर पाएंगे बातचीत

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories