- विज्ञापन -

Latest Posts

Punjab News: सीएम मान ने दिया शराब फैक्ट्री बंद करने का आदेश, सोशल मीडिया पर दी सूचना, किसानों ने ली राहत की सांस

Punjab News: पंजाब के जीरा में चल रही शराब फैक्ट्री को सीएम भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) ने आज बंद करने के आदेश दे दिए। उन्होंने अपने इस आदेश की सूचना ट्विटर से लोगों को दी। उन्होंने सख्त आदेश देते हुए कहा कि राज्य के किसानों की भावनाओं से किसी को भी खिलवाड़ करने की इजाजत नहीं देंगे। जिससे की पंजाब का वातावरण प्रदूषित हो। लंबे समय से प्रदर्शन कर रहे राज्य के किसानों ने इस खबर की सूचना पाकर राहत की सांस ली।

ये भी पढ़ेंः Republic Day 2023 परेड में नहीं दिखेगी पंजाब की झांकी, सीएम मान और अकाली दल ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना

सीएम मान ट्विटर से दी आदेश की खबर

सीएम मान ने मंगलवार को अपने इस आदेश के संबंध में राज्य के लोगों को जानकारी देते हुए अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो जारी किया। वीडियो जारी करते हुए लिखा कि “मैंने जीरा शराब फैक्ट्री को बंद करने के आदेश जारी कर दिए हैं। भविष्य मैं अगर कोई भी पंजाब की जलवायु उसकी आबोहवा को खराब करने की कोशिश करेगा तो उसे बख्शा नहीं जाएगा। पंजाब की हवा खराब करने की इजाजत किसी को नहीं दी जाएगी। इसलिए कानूनी जानकारों से राय मशविरा लेकर जनहित में ये बड़ा फैसला लिया गया है।” अपनी बात को साफतौर पर समझाते हुए आगे लिखा “भविष्य में भी जो कोई भी कानून को हाथ में लेगा, चाहे वह जितना भी बड़ा व्यक्ति हो। जो भी ऐसा करेगा उसके साथ सख्ती से निबटा जाएगा। उन्होंने कहा कि चाहे वह ट्रांसपोर्ट सेक्टर में हो या फिर माइनिंग के कानून हों, जो भी कानून सरकार ने बनाए हैं उसका उल्लंघन करने पर सख्ती के साथ निबटा जाएगा। साथ खिलवाड़ करने की किसी को इजाजत नहीं दी जाएगी।”

किसानों का संघर्ष आया काम

आपको बता दें जीरा की इस शराब फैक्ट्री को बंद कराने को लेकर पंजाब के किसान लंबे समय से प्रदर्शन कर रहे थे। राज्य के जीरा में लगी इस मालब्रोज फैक्ट्री को लेकर विवाद चल रहा था और कई बार सरकार और किसानों के बीच टकराव और नारेबाजी भी हुई। इस दौरान उन पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज भी किया गया था।जबकि किसानों का लगातार कहना था कि फसल की सिंचाई के लिए उपयोग होने वाला पानी प्रदूषित हो रहा है और वातावरण खराब हो रहा है। आजकल पंजाब के सीएम मान अपने जनहितकारी फैसलों के कारण सोशल मीडिया का इस्तेमाल करने के कारण आम लोगों।के छाए हुए हैं। इससे पहले भी उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों की हड़ताल के संबंध में अपने आदेश की जानकारी की ट्विटर पर दी थी। तब भगवंत की इस कार्यवाही की लोगों ने दिल खोलकर तारीफ की थी।

ये भी पढ़ेंः UP News: Shivpal Singh ने किया मौर्य के बयान का विरोध, सपा ने किया किनारा-रामचरित मानस पर की थी विवादित टिप्पणी

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest Posts

देश

बिज़नेस

टेक

ऑटो

खेल