- विज्ञापन -
Homeख़ास खबरेंRepublic Day 2023 परेड में नहीं दिखेगी पंजाब की झांकी, सीएम मान...

Republic Day 2023 परेड में नहीं दिखेगी पंजाब की झांकी, सीएम मान और अकाली दल ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना

- Advertisement -spot_img

Republic Day 2023: 26 जनवरी दिन गुरुवार को देश में 74वां गणतंत्र दिवस मनाया जा रहा है। इसकी तैयारियां जोरों-शोरों पर हैं। 26 जनवरी की सुबह को दिल्ली में कर्तव्यपथ (पूर्व राजपथ) पर परेड निकाली जाती है जिसमें देश के अलग-अलग राज्यों से झांकियों का प्रदर्शन किया जाता है। हर साल पंजाब की झांकी भी इसमें शामिल होती है लेकिन इस बार पंजाब की झांकी को जगह नहीं दी गई है। पंजाब सरकार की तरफ से इन झांकियों में पंजाब की झांकी को शामिल करने का प्रस्ताव सौंपा गया था जिसे केंद्र सरकार की ओर से खारिज कर दिया गया।

ये भी पढ़ें: CM Bhagwant Mann का किशोर छात्रों को एक और उपहार,अब उच्च शिक्षण संस्थानों का कर सकेंगे अनुभव

केंद्र सरकार पर लगाया आरोप

बता दें कि पंजाब सरकार की ओर से पंजाब की झांकी परेड में शामिल करने का प्रस्ताव सौंपा गया था जिसे केंद्र सरकार की ओर से खारिज कर दिया गया। इस मामले में पंजाब सरकार और विपक्षी शिरोमणी अकाली दल ने केंद्र की भाजपा सरकार पर निशाना साधा है।

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता हरपाल सिंह चीमा ने लगाया ये आरोप

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि पंजाब की झांकी को हमेशा से ही परेड में जगह मिलती थी। जिस झांकी के जरिए वो पंजाब की समृद्ध संस्कृति और बीते कुछ सालों में हुए विकास को दर्शाते हैं। उन्होंने यह भी बताया कि इस बार पंजाब इस झांकी के जरिए स्वतंत्रता संग्राम में पंजाबियों द्वारा दी गई कुर्बानी को प्रदर्शित करने वाला था लेकिन केंद्र सरकार ने जान-बूझकर पंजाब की इस झांकी को रोक दिया।

शिअद ने भी केंद्र पर साधा निशाना

शिरोमणी अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने भी केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि मैं यह जानकर हैरान हूं कि भारत सरकार ने 74वें गणतंत्र दिवस परेड के लिए पंजाब को खारिज कर दिया है। इसका अर्थ यह है कि पंजाबियों को अपनी संस्कृति और स्वतंत्रता संग्राम में योगदान को प्रदर्शित करने की अनुमति नहीं दी गई। इसके साथ ही उन्होंने केंद्र सरकार से आग्रह करते हुए कहा कि मैं भारत सरकार से इस फैसले पर पुनर्विचार करने का आह्वान करता हूं। इतना ही नहीं उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री से भी केंद्र सरकार से बात करने की अपील की।

ये भी पढ़ें:NSA Ajit Doval: हौसले से भर देगी अजित डोवल की सफलता की ये कहानी, कड़ी मेहनत ने दिलाई पहचान

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img

Stay Connected

[td_block_social_counter facebook="#" manual_count_facebook="16985" manual_count_twitter="2458" twitter="#" youtube="#" manual_count_youtube="61453" style="style3 td-social-colored" f_counters_font_family="450" f_network_font_family="450" f_network_font_weight="700" f_btn_font_family="450" f_btn_font_weight="700" tdc_css="eyJhbGwiOnsibWFyZ2luLWJvdHRvbSI6IjMwIiwiZGlzcGxheSI6IiJ9fQ=="]

Must Read

- Advertisement -spot_img

Related News

- Advertisement -spot_img