गुरूवार, जुलाई 25, 2024
होमदेश & राज्यPunjab News: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने अवैध कॉलोनियों को लेकर...

Punjab News: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने अवैध कॉलोनियों को लेकर अधिकारियों को दिए शख्त निर्देश, जानें पूरी खबर

Date:

Related stories

Punjab News: माझा, दोआबा सहित संपूर्ण राज्य के लिए शुरू होंगी विकास परियोजनाएं, जानें क्या है मान सरकार की खास तैयारी?

Punjab News: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान, संपूर्ण राज्य के विकास हेतु सदैव प्रयासरत नजर आते हैं। आज फिर एक बार उन्होंने जालंधर की धरती से पंजाब के विकास के लिए विकासी की नई परियोजनाओं को शुरू करने का ऐलान किया है।

Punjab News: खुशखबरी! किसानों को आधुनिक मशीन की खरीदारी पर करोड़ों की सब्सिडी देगी मान सरकार, जानें कब तक होगा आवेदन?

Punjab News: पंजाब में सीएम भगवंत मान के नेतृत्व में चल रही सरकार लगातार किसानों के हित को ध्यान में रखते हुए कदम उठाती है। इसी क्रम में मान सरकार ने आधुनिक खेती मशीनरी की खरीदारी करने पर किसानों को कुल 21 करोड़ रुपये की सब्सिडी देने का ऐलान किया है।

Punjab News: मान सरकार के इस खास अभियान से नाबालिग भिखारियों का पुनर्वास, जानें कैसे बाल भिक्षावृत्ति पर लग रही लगाम?

Punjab News: पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में चल रही आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार लगातार राज्य के विभिन्न वर्गों के हितों को देखते हुए फैसले लेती है।

Punjab News: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बुधवार को संबंधित अधिकारियों से राज्य में तेजी से बढ़ती अनधिकृत कॉलोनियों को रोकने के लिए एक विधेयक का मसौदा तैयार करने को कहा। यह बात मुख्यमंत्री द्वारा संपत्ति के पंजीकरण के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) की आवश्यकता को खत्म करने की घोषणा के एक दिन बाद आई है।

Punjab News: मुख्यमंत्री भगवंत मान ने अधिकारियों को दिए शख्त निर्देश

बैठक की अध्यक्षता करते हुए मान ने कहा कि एनओसी के संबंध में निर्णय आम जनता की सुविधा के लिए लिया गया है। लेकिन, अवैध कॉलोनाइजरों पर शिकंजा कसा जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि इसके लिए नया कानून बनाना होगा। मान ने अधिकारियों से राज्य विधानसभा के अगले सत्र से पहले नए विधेयक का मसौदा तैयार करने को कहा, ताकि इसे विधानसभा में विधिवत मंजूरी दी जा सके।(Punjab News) सत्ता संभालने के बाद आप सरकार ने आरोप लगाया था कि पिछली सरकारों के दौरान योजनाबद्ध कॉलोनियों के विकास पर कोई ध्यान नहीं दिया गया और इस दौरान 14000 गैर-अनुमोदित कॉलोनियां बनीं।

Punjab News
Punjab News

Punjab News: मुख्यमंत्री भगवंत मान ने क्या कहा?

मान ने कहा कि अवैध कॉलोनाइजर लोगों को सब्जबाग दिखाकर ठगते हैं और अपनी गैर-स्वीकृत कॉलोनियां उन्हें बेच देते हैं। उपनिवेशकर्ता अवैध रूप से धन का खनन करते हैं, और लोग उनके कुकर्मों के कारण कठिनाइयों का सामना करते हैं।(Punjab News) इसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और उन कॉलोनाइजरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी जो विधिवत मंजूरी से पहले प्लॉट बेच रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार राज्य में अवैध कॉलोनियों को पनपने नहीं देगी और उल्लंघन की स्थिति में उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा वैध कॉलोनाइजरों के खिलाफ एक सख्त कानून बनाया जाएगा ताकि यह उन्हें राज्य में किसी भी अवैध कॉलोनी को विकसित करने से रोक सके।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories