Home ख़ास खबरें Punjab News: मूसलाधार बारिश ने पंजाब के लोगों की बढ़ाई मुश्किल, मदद...

Punjab News: मूसलाधार बारिश ने पंजाब के लोगों की बढ़ाई मुश्किल, मदद के लिए CM Mann ने उठाए जरुरी कदम

0

Punjab News: जुलाई का महीने आते ही मेघ गरजने लगते हैं। ऐसे में सभी राज्य सरकार और केंद्र सरकार हाई अलर्ट मोड में आ जाती हैं। उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, हिमाचल के बाद अब बारिश पंजाब में अपना कहर बरपा रही है। ऐसे में देखा जाए तो लोगों का जीवन अस्त–व्यस्त हो गया है। बरसात लोगों के जीवन में संकट बनकर उभर रहा है। पंजाब के कई हिस्सों में मूसलाधार बारिश हो रही है। जिससे सड़कें तालाब में तब्दील हो गई हैं। ऐसे में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी हाई अलर्ट मोड में में नजर आ रहे हैं। उन्होंने हालात की गंभीरता को देखते हुए फौरन अधिकारियों और सभी प्रभावित जिले के विधायकों को ग्राउंड में उतरने के निर्देश दे दिए हैं।

पंजाब में बारिश ने बिगाड़ा खेला

देखा जाए तो पिछले दो दिनों से पंजाब में मूसलाधार वर्षा हो रही है। ऐसे में ऑलरेडी ‘एनडीआरएफ’ की टीम लोगों की सुरक्षा और रोजमर्रा की जरूरत के लिए लगाई जा चुकी है। खबरों की मानें तो पंजाब के मोहाली में हालत बहुत ज्यादा बेकाबू हो चुके है। वहां सकड़े तालाब का रूप ले ली हैं। जबकि फिरोजपुर में भी यही स्थिति कुछ नजर आ रही है। इसके अलावा जालंधर में भी आज सुबह से ही बारिश थमने का नाम नही ले रही। ऐसे में खबरें आ रही है, कि लोग जालंधर की सड़कों पर नाव की सवारी कर रहें हैं। वहीं देखा जाए तो पंजाब के कुछ जिलों में भारी वर्षा से बुरा हाल है। इसमें मोहाली, रूपनगर, पटियाला, फतेहगढ़ साहिब में स्थिति खराब होती नजर आ रही है। 

मीडिया रिपोर्ट्स और सूत्रों की मानें तो सतलुज नदी अपने पूरे उफान पर है। ऐसे में संबंधित जगह थाना क्षेत्र की पुलिस को काफी हाई अलर्ट मोड में रहने को कहा गया है।

बचाव कार्य के लिए सीएम मान ने अधिकारियों को किया निर्देशित

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भारी वर्षा से अलर्ट हो गए है। इसके लिए मान ने सभी प्रभावित जिले के अधिकारियों को लोगों की हर संभव मदद करने के लिए निर्देशित किए हैं। इसके अलावा उन्होंने सभी मंत्रियों को लोगों के बीच जाने को कहा है। 

इसकी जानकारी सीएम मान ने ट्वीट कर दिया। इस दौरान उन्होंने  अपने ट्वीट में लिखा -”पंजाब में पिछले 2 दिनों से लगातार भारी बारिश हो रही है, जिसके कारण निचले इलाकों और खासकर नदियों के किनारे के इलाकों में लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है…

मैंने अपने सभी मंत्रियों-विधायकों और सभी जिलों के डीसी और एसएसपी को जनता के बीच जाने का निर्देश जारी किया है…”

इसके बाद पंजाब पुलिस लोगों की सुरक्षा और मदद के लिए सड़कों पर उतर गई है। ऐसे में पुलिस का कहना है हम जल्द बारिश पर काबू पा लेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version