गुरूवार, मई 2, 2024
होमदेश & राज्यPunjab: सरकारी विभागों में काम करने वाले 28 कर्मचारियों को मान सरकार...

Punjab: सरकारी विभागों में काम करने वाले 28 कर्मचारियों को मान सरकार करेगी पक्का, कमेटी ने लिस्ट की फाइनल

Date:

Related stories

Punjab: मुख्यमंत्री भगवंत मान की सरकार पंजाब को एक बेहतर राज्य बनाने की हर मुमकिन कोशिश करती हुई नजर आ रही है। अपने कार्यालय के दौरान सीएम मान ने पंजाब को कई बड़ी सौगातें दी हैं। इसी कड़ी में एक और बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल पंजाब में कच्चे कर्मचारियों के हित में सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। ऐसा बताया जा रहा है कि, पंजाब सरकार ने सरकारी विभागों में 10 साल की नौकरी पूरी कर चुके 36000 कर्मचारियों को पक्का करने का फैसला किया है।

कमेटी ने लिस्ट को किया फाइनल

पंजाब सरकार इसकी शुरुआत 28000 कर्मचारियों से करेगी। सीएम भगवंत मान की सरकार द्वारा किए गए इस फैसले के बाद अब शिक्षा विभाग में काम कर रहे 10,000 से अधिक कर्मचारियों और स्वास्थ्य विभाग में काम कर रहे करीब 7800 कर्मचारियों को पक्का किया जाएगा। इसी के साथ ऐसा बताया जा रहा है कि, पंजाब कैबिनेट द्वारा पक्की किए जाने वाले कर्मचारियों की लिस्ट भी तैयार कर ली गई है। सीएम मान की सरकार पहले 28000 कर्मचारियों को पक्का करेगी उसके बाद बचे हुए 8000 कर्मचारियों को पक्का करने का प्रोसेस आगे बढ़ाया जाएगा।

Also Read: Wrestlers Protest: महापंचायत से पहले महिला पहलवान की चेतावनी, कहा-‘आंदोलन होता है तो देश को नुकसान होगा’

सरकार ने सामने रख दी ये शर्त

इसी कड़ी में सरकार के इस फैसले के बाद पंजाब सचिवालय कर्मचारी यूनियन के प्रधान सुखचैन सिंह खैहरा का कहना है कि, उनकी कर्मचारियों की तरफ से मांग की है कि कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने के लिए 10 साल की शर्त क्यों रखी गई है 5 से 7 साल काम कर चुके कर्मचारियों को भी पक्का किया जाना चाहिए ताकि सरकारी विभाग में और बेहतर तरीके से काम हो सके। बता दें कि, इन कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने के लिए कैबिनेट ने सब कमेटी का गठन किया था। इस कमेटी के गठन के बाद 28,000 कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने का रास्ता साफ हुआ है।

Also Read: Karnataka CM Oath: सिद्धारमैया बने कर्नाटक के नए CM, DK शिवकुमार सहित 8 विधायकों…

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories