शुक्रवार, मई 3, 2024
होमख़ास खबरेंJalandhar Lok Sabha By-Election से पहले CM Kejriwal ने आवाज की बुलंद,...

Jalandhar Lok Sabha By-Election से पहले CM Kejriwal ने आवाज की बुलंद, CM Mann को लेकर कही ये बात

Date:

Related stories

पंजाब में गठबंधन को छोड़ AAP के लिए समर्थन की अपील कर रहे CM केजरीवाल! क्या लोकसभा 2024 में बढ़ेंगी विपक्ष की मुश्किलें?

Punjab News: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री व आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल गठबंधन की बाधाओ से मुक्त नजर आ रहे हैं। दरअसल उन्होंने रविवार को पंजाब के बठिंडा में विकास क्रांति रैली की और राज्य के लोगों से आम आदमी पार्टी के समर्थन में खुली मांग कर डाली।

Jalandhar Lok Sabha By-Election: पंजाब के जालंधर में होने जा रहे उपचुनाव को लेकर सभी पार्टियां जोरो – शोर से प्रचार प्रसार करने में जुट गई हैं। ऐसे में 10 मई को होने जा रहे इस उपचुनाव में आम आदमी पार्टी की तरफ से भी कमर कस लिए गया है। ऐसे में पंजाब में विधानसभा का चुनाव जीतने के बाद आम आदमी पार्टी अब इस लोकसभा सीट को जीतने के लिए काफी मजबूती से प्रयास कर रही है। बुधवार को दिल्ली के सीएम केजरीवाल भी जालंधर पहुंचे और उन्होंने इस सीट को जीतने के लिए जनता से कई वादे किए। उन्होंने कहा कि अभी तक केवल मालवा से ही आम आदमी पार्टी का सांसद है जो जनता के हितों के लिए अपने आवाज को बुलंद कर रहा है ऐसे में अगर जालंधर सीट से भी आम आदमी का उम्मीदवार जीतता है तो ये आवाज दोगुनी हो जाएगी।

सीएम मान को लेकर कही ये बात

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पंजाब के विकास सीएम मान के सानिध्य में बड़े ही तेजी के साथ हो रहा है। वहीं उन्होंने कहा कि ऐसा पहली बार है जब किसी किसान के बेटे को सीएम बनाया गया हो। पंजाब के मुख्यमंत्री आज गरीबों के, मजदूरों के परेशानियों को समझते हैं इसलिए उनके सभी समस्या को खत्म करने के लिए लगातार प्रयासरत हैं। सीएम केजरीवाल ने भारत जोड़ो यात्रा के समय में दिवंगत सांसद संतोख सिंह चौधरी के आत्मा की शान्ति के लिए मौन भी रखा ।

ये भी पढ़ें: Karnataka Elections: कांग्रेस के 124 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, खड़गे के बेटे को मिला टिकट…देखें पूरी लिस्ट

कांग्रेस ने घोषित कर दिया अपना उम्मीदवार

कांग्रेस से सांसद संतोख चौधरी का निधन जनवरी के महीने में भारत जोड़ो यात्रा के समय पर हो गया था। पूर्व सांसद राहुल गांधी के साथ इस यात्रा में शामिल हुए थे और अचानक हार्ट अटैक आने की वजह से उनकी मौत हो गई थी। वहीं उनके दिवंगत होने के बाद पंजाब की यह जालंधर सीट खाली हो गई। ऐसे में इस सीट पर अब उपचुनाव होने का रहा हैं। कांग्रेस पार्टी की तरफ से इस उपचुनाव में अपना उम्मीदवार करमजीत कौर को बनाया गया है। बता दें कि करमजीत कौर दिवंगत सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी है। ऐसे में ये माना जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी ने सहानभूति लेने और इस सीट को जीतने के लिए उनकी पत्नी को जालंधर की सीट से उम्मीदवार बनाया है।

ये भी पढ़ें: CM Bhagwant Mann ने जारी किया Video Message, बोले- ‘पंजाब सेफ हाथों में है’

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories