बुधवार, अप्रैल 24, 2024
होमख़ास खबरेंपूर्व CM Channi पर CM Bhagwant Mann का शिकंजा, लुकआउट नोटिस जारी...

पूर्व CM Channi पर CM Bhagwant Mann का शिकंजा, लुकआउट नोटिस जारी कर कही ये बात

Date:

Related stories

CM Bhagwant Mann: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की मुश्किलें लगातार बढाती ही जा रही हैं। सीएम भगवंत मान ने अब उनपर शख्त कार्रवाई करने का मन बना लिया है। ऐसे में सीएम मान की तरफ से शनिवार को चन्नी के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया। ये लुकआउट नोटिस उनके उपर लगे आय से अधिक सम्पत्ति रखने के मामले में जारी किया गया है। ऐसे में पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की गिरफ्तारी भी हो सकती है। बता दें कि पंजाब विधानसभा चुनाव खत्म होने के बाद ही पूर्व मुख्यमंत्री चन्नी विदेश निकल गए थे। अब एक साल से अधिक समय होने के बाद पूर्व सीएम चरणजीत सिंह भारत लौटें हैं। वहीं अब वो विदेश न जा पाए इससे पहले ही सीएम मान सरकार की तरफ से लुकआउट नोटिस उनके घर भेज दिया गया है।

10 करोड़ रुपए के साथ हुए थे गिरफ्तार

पंजाब के विजिलेंस विभाग के प्रवक्ता ने शनिवार को पूर्व सीएम चन्नी के बारे में मीडिया को जानकारी दी। प्रवक्ता की तरफ से ये बताया गया कि विधानसभा चुनाव के दौरान पूर्व सीएम चरणजीत सिंह चन्नी की गाड़ी में 10 करोड़ से भी अधिक रुपए बरामद किए गए थे। ऐसे में कुछ समय के बाद जब उनके घर की जांच हुई तो वहां भी अवैध रुपए पाए गए। इस मामले को बढ़ता देखकर चन्नी चुनाव खत्म होने के बाद ही विदेश निकल गए थे। अब उन्होंने भारत लगभग 1 साल के बाद वापसी की है। ऐसे में वो देश छोड़कर न जा सकें इसके लिए सरकार ने लुकआउट नोटिस जारी किया है।

ये भी पढ़ें: इस घटना को अंजाम दे एक बार फिर Punjab को सुलगाने का खुफिया अलर्ट, जानें क्या है पूरी

पूर्व सीएम चन्नी के साथ करीबियों की भी हो रही है जांच

सीएम भगवंत मान ने भी अभी कुछ दिनों पहले विधानसभा में उठे चन्नी के मुद्दे को लेकर कहा था कि ” पुलिस चन्नी की अच्छे तरह से जांच कर रही है। चन्नी के साथ – साथ उनके कई करीबियों और रिश्तेदारों की भी जांच होगी।” ऐसे में अब लुकआउट नोटिस जारी होने के बाद चन्नी का विदेश सफर खत्म हो जाएगा।

ये भी पढ़ें: Old Pension Scheme: केंद्रीय कर्मचार‍ियों के लिए खुशखबरी! केंद्र सरकार ने लागू की पुरानी पेंशन, जानिए किसे मिलेगा इसका लाभ

 

 

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories