बुधवार, अप्रैल 24, 2024
होमख़ास खबरेंCm Bhagwant Mann की पब्लिक माइनिंग साइट, रेत माफिया की करेगी छुट्टी, जानें...

Cm Bhagwant Mann की पब्लिक माइनिंग साइट, रेत माफिया की करेगी छुट्टी, जानें पूरा मास्टर प्लान

Date:

Related stories

Cm Bhagwant Mann: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आम नागरिकों को एक बड़ी राहत दी है। मुख्यमंत्री मान से रविवार से रेत के दाम सस्ते कर दिए हैं। अब पंजाब के लोगों को सस्ती रेत मिलेगी। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने लुधियाना के नजदीक गोरसीयां खान मोहम्मद गांव में सरकारी रेत खड्डों के उद्घाटन के बाद आम लोगों को यह राहत प्रदान की है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने पब्लिक माइनिंग साइट की भी शुरुआत की है। अब पंजाब में साढ़े 5 रुपये प्रति क्यूबिक फीट के हिसाब से रेत मिलेगी। मुख्यमंत्री मान ने 16 सार्वजनिक खदानों को पंजाब के लोगों के लिए समर्पित किया है। यह खदानें राज्य के अलग – अलग सात जिलों में खुलेंगी।

जड़ से खत्म करेंगे माफिया राज

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान लगातार राज्य के विकास के लिए प्रयासरत है। ऐसे में उन्होंने आज पंजाब के लोगों को रेत के लिए दिक्क्त न हो इसलिए इसके दाम कम कर दिए और कई खदानें भी शुरू की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि “हमने चुनाव के समय किये हुए वादे में से आज एक और वादा पूरा कर दिया गया है। वहीं लोगों को धमकाने वाले रेत माफिया का भी हमारी सरकार ने खात्मा कर दिया है।

अब कोई भी पंजाब का नागरिक अपना वाहन लाकर रेत ले जा सकता है। पंजाब के लोगों के लिए अभी 16 खड्डे पब्लिक माइनस को समर्पित की जा रही हैं। इन खड्डों में 10 लाख मीट्रिक टन रेत है।” हमारी सरकार जल्द ही 50 और माइनस शुरू करने की योजना बना रही हैं। यह खदान सुबह 6 बजे से शाम को 7 बजे तक खुले रहेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि 1 अप्रैल से 30 सितंबर तक सुबह 6 से 7 बजे और 1 अक्तूबर से लेकर 31 मार्च तक सुबह 7 बजे से 5 बजे तक खड्डें खुली रहेंगी।

ये भी पढ़ेंः सरकारी आवास पर बुलाकर CM Bhagwant Mann ने दिया मजदूरी को मजबूर इस हॉकी खिलाड़ी को बड़ा तोहफा, जानें पूरी खबर

पंजाब के लोगों को करना होगा इस नियम का पालन

मुख्यमंत्री ने रेत के लिए एडवाइजरी भी जारी की है। इसमें बताया गया है कि रेत लेने के लिए अपनी ट्रेक्टर-ट्राली लाना होगा। मजदूरी का खर्च भी खुद उठाना पड़ेगा। खड्डों में जे.सी.बी. और अन्य मशीन का इस्तेमाल नहीं कर सकते। रेत से भरी ट्रालियों को तिरपालों से ढक कर ले जाना होगा ताकि राहगीरों के साथ कोई हादसा न हो। पंजाब को विकसित करने पर सीएम मान और आप का पूरा फोकस है। इसके लिए शिक्षा के स्तर को बढ़ाने के साथ क्राइम फ्री स्टेट बनाने के लिए काम किया जा रहा है। 

Also Read: Carrot Paratha: स्वादिष्ट और पौष्टिक गाजर के परांठे के साथ करें सर्दियों की सुबह की शुरुआत, जानिए क्या है खास Recipeदेश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories