सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमदेश & राज्यCM MANN का कैप्टन अमरिंदर पर हमला, पंजाब में लगवाना चाह रहे...

CM MANN का कैप्टन अमरिंदर पर हमला, पंजाब में लगवाना चाह रहे हैं ‘ राज्यपाल शासन’

Date:

Related stories

Punjab News: सरकारी स्कूल में औचक पहुंचे CM मान, निरीक्षण कर बच्चों से की मुलाकात; देखें वीडियो

Punjab News: पंजाब सरकार राज्य में शिक्षा प्रणाली में भारी बदलाव करने की तैयारी में है। इसको लेकर सीएम मान के साथ संबंधित विभाग से जुड़े सरकार के अन्य जिम्मेदार लोग लगातार सक्रिय हैं।

Punjab News: CM मान की ’13 दिसंबर 2001′ को भारतीय संसद पर आतंकी हमले के दौरान शहीद जवानों को श्रद्धांजलि

Punjab News: 13 दिसंबर 2001 भारत के लिए उन खौफनाक तारिखों में से एक है जब भारतीय संसद को आतंकियों ने निशाना बनाया था। इस दौरान सदन में तैनात सुरक्षाकर्मी समेत कुल 9 लोग इस हमले की चपेट में आने से मारे गए थे।

CM MANN: पंजाब की राजनीति इन दिनों अपने चरम पर है। अजनाला में पुलिस और खालिस्तानी के बीच हुई झड़प के बाद से विपक्ष के द्वारा सीएम मान पर कई तरह के आरोप लगाए जा रहे हैं। ऐसे में इन आरोपों का सीएम भगवंत मान ने भी मुहतोड़ जवाब दिया है। मुख्यमंत्री मान ने सोमवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि कुछ लोग राज्य में राज्यपाल शासन लगवाना चाहते हैं। इन लोगों में पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, बलबीर सिद्धु, फतेह सिंह समेत तमाम बड़े नेता शामिल हैं।

राज्यपाल आवास के पास कर रहे भ्रमण

सीएम मान ने सोमवार को मीडिया से बात करते हुए कुछ बड़े नेताओं पर जमकर हमला बोला और उन्हे पंजाब के विकास के बारे में अवगत करवाया। मुख्यमंत्री ने सीधे तौर पर कहा कि कुछ लोग पंजाब विरोधी है उनसे राज्य का विकास नहीं देखा जा रहा इसलिए वो ‘राज्यपाल शासन ‘ लगवाना चाहते हैं। ऐसे लोग पंजाब का कभी भला नहीं कर सकते। सीएम ने कहा कि कुछ लोग काफी समय से राज्यपाल आवास के आस – पास घूम रहे हैं। मुझे अंदेशा है कि ये सभी नेता पंजाब के विकास को रोकने के लिए राज्यपाल शासन लगवा सकते हैं।

ये भी पढ़ें: EPFO की इस स्कीम के तहत मिलेगी ज्यादा पेंशन, जानिए कहां से करें अप्लाई

मुख्यमंत्री मान और गवर्नर के बीच टकरार

पिछले कुछ समय से पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और गवर्नर बी एल पुरोहित के बीच जमकर टकरार देखने को मिल रहा है। बताया जा रहा है कि इस टकरार की शुरुआत एयरफोर्स डे के दिन से शुरू हुई, जब राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू चंडीगढ़ आई हुई थी। वहीं कुछ समय पहले पंजाब के अध्यापक सिंगापुर ट्रेनिंग के लिए गए हुए थे गवर्नर बी एल पुरोहित ने इसको लेकर भी सीएम मान से सवाल किए थे।

Also Read: Shahid Afridi ने दिखाया PCB को आईना, बड़ा बयान देते हुए बोले – ‘BCCI के सामने ICC कुछ नहीं’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories