मंगलवार, मई 14, 2024
होमदेश & राज्यपंजाबCM Mann ने वाहन स्वामियों को दिया बड़ा तोहफा, होगी लाखों की...

CM Mann ने वाहन स्वामियों को दिया बड़ा तोहफा, होगी लाखों की बचत, जानें क्या है पूरी योजना

Date:

Related stories

Punjab News: कवि सुरजीत पातर के निधन से पसरा मातम, CM Mann ने भी जारी किए शोक संदेश; जानें डिटेल

Punjab News: पंजाबी साहित्य के क्षेत्र में बहुमूल्य योदगान देने वाले व पद्मश्री जैसे सम्मान से नवाजे गए प्रख्यात कवि डॉ. सुरजीत पातर का 11 मई दिन शनिवार को हार्ट अटैक के चलते निधन हो गया था।

Punjab News: Arvind Kejriwal को मिली जमानत के बाद CM Mann की प्रतिक्रिया, बोले-‘लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई…’

Punjab News: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान अक्सर सुर्खियों में बने रहते हैं। इन सुर्खियों में बने रहने की वजह कभी उनके द्वारा जनता के लिए लाई गई योजनाएं रहती हैं तो कभी उनके बयान।

अंतरिम जमानत मिलने के बाद CP पहुंचे Arvind Kejriwal, पत्नी सुनिता व CM Mann के साथ हनुमान मंदिर में टेका माथा; देखें वीडियो

Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बीते दिन सुप्रीम कोर्ट ने बड़ी राहत दी। सुप्रीम कोर्ट की ओर से शराब नीति मामले में सीएम केजरीवाल को 1 जून तक के लिए अंतरिम जमानत दी गई जिसके बाद आज वो दिल्ली के कनॉट प्लेस में स्थित हनुमान मंदिर पहुंचे।

Arvind Kejriwal को मिली अंतरिम जमानत पर CM Mann की प्रतिक्रिया, बोले-‘लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई शिद्दत से लड़ेंगे’

Arvind Kejriwal: दिल्ली शराब घोटाला मामले में सुप्रीम कोर्ट ने आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बड़ी राहत देते हुए अंतरिम जमानत प्रदान कर दी है।

Punjab Weather Update: पंजाब के कई इलाको में बारिश के आसार, क्या लोगों को मिलेगी उमस भरी गर्मी से राहत?

Punjab Weather Update: उत्तर भारत के प्रमुख कृषि प्रधान राज्यों में से एक पंजाब में इन दिनों भीषण गर्मी का क्रम जारी है। राज्य के अलग-अलग हिस्सों में तापमान में लगातार वृद्धि दर्ज की जा रही है जिससे लोगों को तपती गर्मी का सामना करना पड़ रहा है।

CM Mann: पंजाब के सीएम भगवंत मान आजकल एक के बाद एक जनहितैषी फैसले लेते जा रहे हैं। जिससे आम लोगों को बढ़ती मंहगाई और खर्चों से कुछ सुकून मिल रहा है। इसी कड़ी में आज सीएम मान ने वाहन स्वामियों  के लिए एक बड़ी खुशखबरी देने वाली घोषणा कर दी। उन्होंने पंजाब के तीन टोल प्लाजा बंद करने के आदेश दे दिए जिससे रोजाना लाखों रुपये इन टोलों पर खर्च करने वाले लोगों को इन खर्चों से बचत होगी। सीएम मान ने नंगल शहीदां,मनगढ़ (होशियारपुर) तथा माजरी(एसबीएस नगर) के टोल प्लाजाओं को पूरी तरह बंद करने के आदेश देने के बाद कहा कि अब राज्य की जनता रोजाना 10.52 लाख रुपए बचत कर सकेगी।

पिछली सरकारों पर साधा निशाना

सीएम मान ने पिछली सरकारों पर आरोप लगाते हुए बताया कि अनुबंध के मुताबिक पंजाब की पिछली सरकारों को इन टोल प्लाजाओं को 21 सितंबर 2013 तक समाप्त कर देना चाहिए था लेकिन तत्कालीन अकाली-भाजपा सरकार ने जनता के इस आर्थिक नुकसान पर आंख मूंदे रखी। इसी तरह पिछली कांग्रेस सरकार भी चाहती तो दोबारा 21 सितंबर 2018 को भी इन टोल प्लाजाओं को बंद कर सकती थी। लेकिन अमरिंदर सिंह सरकार ने भी इन टोलों का परिचालन जारी रखा और जनता को यूं ही लुटने दिया। इसके बाद टोल प्लाजा कंपनी ने किसान आंदोलन और कोविड का हवाला देते हुए हमारी राज्य सरकार से भी 533 दिन की और मोहलत मांगी थी। जिसे उनकी सरकार ने जनता के हित को सर्वोपरि रखते हुए तुरंत कंपनी की मांग को खारिज कर दिया और इन प्लाजाओं को पूरी तरह बंद करने का आदेश दे दिया है।

ये भी पढ़ें:CM Bhagwant Mann ने दिया पंजाब को ऑनलाइन तोहफा, जानिए क्या है इस तोहफे में और किसको मिलेगा फायदा

दस साल पहले ही अनुबंध समाप्त हो चुका

सीएम मान ने खुलासा करते हुए कहा कि इन टोल प्लाजाओं का अनुबंध तो 10 साल पहले ही 21 सितंबर 2013 को समाप्त हो गया था लेकिन तत्कालीन अकाली-भाजपा सरकार की इन कंपनियों से साठगांठ होने के कारण राज्य के लोगों की पीठ में छुरा घोंप दिया था। उन्होंने जनता के हित की बजाय अपने निहित स्बार्थों को सर्वोपरि रखा।

ये भी पढ़ें: CM Shivraj ने अब इस जगह का नाम बदला, कहा- 300 साल पुराना गौरव…

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories