शनिवार, मई 18, 2024
होमदेश & राज्यCM MANN: पंजाब में 76 वीं वर्षगांठ पर दिवस पर 76 नए...

CM MANN: पंजाब में 76 वीं वर्षगांठ पर दिवस पर 76 नए ‘मोहल्ला क्लीनिक’ खोलने की तैयारी, मुख्यमंत्री मान करेंगे उद्घाटन 

Date:

Related stories

Punjab News: CM मान की रैलियों में उमड़ रहा जनसैलाब, 13-0 से लोक सभा चुनाव जीतने का दावा; जानें डिटेल

Punjab News: पंजाब की सभी 13 लोक सभा सीटों पर चुनाव लड़ रही आम आदमी पार्टी चुनावी परिणाम को लेकर बड़े-बड़े दावे कर कर रही है।

Punjab News: मान सरकार के खास पहल से किसानों तक पहुंच रहा नहर का पानी, जानें कैसे आसान हुई सिंचाई

Punjab News: उत्तर भारत के प्रमुख कृषि प्रधान राज्यों में से एक पंजाब में किसानों की खेतों तक अब नहर का पानी आसानी से पहुंच रहा है।

Punjab News: मान सरकार ने केन्द्र को लिखा पत्र, रबी फसलों के MSP बढ़ाने की हुई मांग; जानें कैसे किसानों को मिलेगा फायदा

Punjab News: पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में सरकार चला रही आम आदमी पार्टी लगातार किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुए फैसले लेती है।

CM MANN: पंजाब में लोगों की भलाई के लिए मान सरकार हर संभव प्रयास कर रही है। इसी क्रम में खबर आ रही है, कि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान 76 वीं वर्षगांठ दिवस के अवसर पर प्रदेश के अंदर 76 नए मोहल्ला क्लिनिक का उद्घाटन 14 अगस्त को करने जा रहे हैं। इसकी जानकारी पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी। इस दौरान  उन्होंने बताया कि प्रदेश के अंदर 14 अगस्त को ही पायलट प्रोजेक्ट्स की शुरुआत की जाएगी। ऐसे में देखा जाए तो पंजाब सरकार एक तरफ शिक्षा को बढ़ावा देने और बच्चों के भविष्य के लिए अध्यापकों को सिंगापुर भेज रही है, तो वहीं युवाओं के रोजगार के नए संसाधन भी उपलब्ध करवा रही है। 

CM MANN करेंगे 76 नए ‘मोहल्ला क्लीनिक’ का उद्घाटन

बता दें कि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान 14 अगस्त को प्रदेश के अंदर 76 नए मोहल्ला क्लिनिक का उद्घाटन करने जा रहे हैं। ऐसे में देखा जाए तो पंजाब के भीतर इस समय 583 मोहल्ला क्लिनिक मौजूद हैं। जिसमें 403 क्लिनिक गावों में खोले गए हैं, जबकि 180 क्लिनिक शहरी क्षेत्रों में खोले गए हैं। ऐसे में अब 76 और नए क्लिनिक खुल जाने से प्रदेश के लोगों को इसका सीधा फायदा पहुंचने वाला है। बता दें कि पंजाब सरकार दिल्ली मॉडल के तर्ज पर पिछले वर्ष से ही पंजाब में मोहल्ला क्लिनिक खोलने के कार्यों में जुटी हुई है।

पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री ने क्या कहा  

बता दें कि पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा,” अब तक प्रदेश के भीतर 44 लाख लोग मोहल्ला क्लिनिक के मुफ्त सेवाओं का लाभ उठा चुके हैं। इसी क्रम में लोगों की भलाई के लिए यह सरकार का कदम है। इसके अलावा पंजाब के 40 अस्पतालों को अपग्रेड किया जाएगा। जिनमें 6 सब डिवीजन अस्पताल, 19 जिला अस्पताल, व 15 कम्युनिटी हेल्थ सेंटर शामिल हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Saurabh Mall
Saurabh Mallhttps://www.dnpindiahindi.in
सौरभ कुमार मल्ल बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में P.G. की पढ़ाई की है। उन्होंने अपनी शुरुआत दैनिक भास्कर (इंटर्नशिप) से किया है। यह कई और चैनलों में बतौर कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल सौरभ DNP India Hindi वेबसाइट में बतौर कंटेंट राइटर (पॉलिटिकल, क्राइम और इंटरनेशनल) डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories