मंगलवार, मई 14, 2024
होमख़ास खबरेंCM MANN के नेतृत्व में पंजाब में कम हुआ अपराध, AAP के...

CM MANN के नेतृत्व में पंजाब में कम हुआ अपराध, AAP के मुखिया Arvind Kejriwal ने जमकर की तारीफ

Date:

Related stories

Punjab News: कवि सुरजीत पातर के निधन से पसरा मातम, CM Mann ने भी जारी किए शोक संदेश; जानें डिटेल

Punjab News: पंजाबी साहित्य के क्षेत्र में बहुमूल्य योदगान देने वाले व पद्मश्री जैसे सम्मान से नवाजे गए प्रख्यात कवि डॉ. सुरजीत पातर का 11 मई दिन शनिवार को हार्ट अटैक के चलते निधन हो गया था।

अंतरिम जमानत मिलने के बाद CP पहुंचे Arvind Kejriwal, पत्नी सुनिता व CM Mann के साथ हनुमान मंदिर में टेका माथा; देखें वीडियो

Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बीते दिन सुप्रीम कोर्ट ने बड़ी राहत दी। सुप्रीम कोर्ट की ओर से शराब नीति मामले में सीएम केजरीवाल को 1 जून तक के लिए अंतरिम जमानत दी गई जिसके बाद आज वो दिल्ली के कनॉट प्लेस में स्थित हनुमान मंदिर पहुंचे।

CM MANN: पंजाब के सीएम भगवंत मान ने अपराध पर लगाम लगाने के लिए कार्रवाई शुरू कर दी है। राज्य में लगातार अपराधियों को ढूंढ – ढूंढ कर पकड़ा जा रहा है। जब से सीएम मान ने पानजब की कुर्सी संभाली है लगातार अपराध में कमी दर्ज की गई है। नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो के द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक पंजाब में एनडीपीएस एक्ट के मामलों में भारी कमी आई है। राज्य में अगर देखा जाए तो सबसे ज्यादा कमी हत्या जैसे मामलों में आई है। टारगेट किलिंग के मामले में भी 7 प्रतिशत तक की कमी दर्ज की गई है। यह कमी किसी भी मुख्यमंत्री और प्रदेश के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है। नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो के द्वारा जारी आकड़े के मुताबिक देश में सबसे कम क्राइम पंजाब में हुआ है।

एनसीआरबी ने जारी की रिपोर्ट

एनसीआरबी हर साल क्राइम को लेकर अपनी रिपोर्ट जारी करती है ऐसे में साल 2022 के इस रिपोर्ट में सबसे कम मामले पंजाब में दर्ज किये गए हैं। वहीं राज्य में अपराध के केस को भी जल्द से जल्द हल किया गया है। ऐसे में कहा जा सकता है कि सीएम भगवंत मान की सरकार बनने के बाद से ही कानून व्यवस्था में काफी सुधार आया है। वहीं एनसीआरबी की रिपोर्ट आने के बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी सीएम भगवंत मान की जमकर तारीफ की और उन्हें बधाई दिया है।

ये भी पढ़ेेंः Mann सरकार ने पंजाब में बासमती का रकबा बढ़ाने के लिए कसी कमर, जानें क्या है पूरी योजना?

CM Kejriwal ने ट्वीट कर की तारीफ

पंजाब को लेकर भले ही लोगों के दिल में भय का माहौल हो लेकिन सीएम मान ने इस भय को मुख्यमंत्री बनने के बाद से ही कम कर दिया है। राज्य में लगातार खूंखार अपराधियों को पकड़ने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। ऐसे में एनसीआरबी के द्वारा जारी रिपोर्ट ने भी सभी को भौचक्का कर दिया है। वहीं इस रिपोर्ट के आने के बाद दिल्ली के सीएम ने भी पंजाब के मुख्यमंत्री की जमकर। आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा है कि “रोज पंजाब से कानून व्यवस्था में सुधार की खबरें आ रही हैं। पंजाब में ईमानदार सरकार बनाने का फल अब पंजाबियों को मिलने लगा है।”

ये भी पढ़ेेंः Punjab Budget 2023: बजट पेश करने को Mann सरकार तैयार, महिलाओं की नजर 1000 रुपये पर तो सरकारी कर्मियों की OPS पर

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories