बुधवार, मई 8, 2024
होमख़ास खबरेंFazilka Deputy Commissioner ने शहरवासियों से अपने आधार को अपडेट रखने की...

Fazilka Deputy Commissioner ने शहरवासियों से अपने आधार को अपडेट रखने की अपील की

Date:

Related stories

CBSE Results 2024: बोर्ड परीक्षा में नंबर सत्यापन व कॉपी रीचेक को लेकर सामने आई बड़ी अपडेट, जानें क्या है पूरी खबर

CBSE Results 2024: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) लगातार कक्षा 10 व 12वीं की बोर्ड परीक्षा परिणाम से जुड़े अपडेट साझा कर रहा है।

Uttarakhand News: जंगलों में धधकती आग पर काबू पाना चुनौती! जानें क्या है धामी सरकार की तैयारी

Uttarakhand News: पहाड़ों की चोटियों पर बसा राज्य उत्तराखंड इस समय वनाग्नि के रुप में भीषण संकट का सामना कर रहा है। पौड़ी से लेकर गढ़वाल, कुमाऊं व अल्मोड़ा तक के जंगलों में इन दिनों आग धधक रही है।


Fazilka Deputy Commissioner: फाजिल्का के उपायुक्त डॉ सेन्नू दुग्गल ने जिले के सभी निवासियों से अपने आधार को अपडेट रखने की अपील की। उन्होंने आधार धारकों से आग्रह किया, जिन्होंने पिछले 8 वर्षों में अपने आधार को अपडेट नहीं किया है, पहचान के प्रमाण के वैध सहायक दस्तावेजों और पते के प्रमाण के साथ आधार को अपडेट करने के लिए myAadhaar पोर्टल या माधार ऐप के माध्यम से ऑनलाइन या निकटतम आधार केंद्र पर जाकर ऑफ़लाइन करें।

आधार को करें अपडेट


उन्होंने कहा कि पिछले एक दशक में, 12 अंकों की विशिष्ट पहचान संख्या भारत में पहचान के सार्वभौमिक रूप से स्वीकृत प्रमाण के रूप में उभरी है। आधार में दस्तावेजों को अद्यतन रखने से जीवनयापन में आसानी, बेहतर सेवा वितरण और सटीक प्रमाणीकरण में मदद मिलती है। यह निवासियों के हित में है कि वे अपने आधार को पहचान के वर्तमान प्रमाण और पते के प्रमाण के साथ अद्यतन रखें।

5 और 15 वर्ष की आयु के बच्चों के लिए अनिवार्य


उपायुक्त ने आगे कहा कि बड़ी संख्या में केंद्र और राज्य सरकार की योजनाएं और वित्तीय संस्थान जैसे बैंक और एनबीएफसी ग्राहकों को प्रमाणित करने और ऑनबोर्ड करने के लिए आधार का उपयोग करते हैं।उपायुक्त ने निवासियों से आग्रह किया कि वे अपने मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी आधार को अपडेट करें और 5 और 15 वर्ष की आयु के बच्चों के लिए अनिवार्य बायोमेट्रिक अपडेट जल्द से जल्द करवाएं।

Also Read- HYUNDAI की इस तूफानी कार की आंधी में उड़ जाएंगी SLAVIA, VIRTUS और HONDA CITY HYBRID!, देखें फीचर्स

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories