मंगलवार, मई 14, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीAAP के समर्थन में उतरे Navjot Singh Sidhu, दिल्ली ऑर्डिनेंस का किया...

AAP के समर्थन में उतरे Navjot Singh Sidhu, दिल्ली ऑर्डिनेंस का किया विरोध, केंद्र सरकार को बताया तानाशाह

Date:

Related stories

Navjot Singh Sidhu: कांग्रेस नेता और पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू अब आम आदमी पार्टी के समर्थन में उतर आए हैं। उन्होंने दिल्ली पर केंद्र के अध्यादेश (Delhi ordinance) का विरोध किया है।

इसके साथ ही उन्होंने इस मामले पर केंद्र सरकार को तानाशाह बताते हुए निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार चुनी हुई सरकारों के अधिकार खत्म करना चाहती है। जिसके लिए अगल-अगल हथकंडे अपनाए जा रहे हैं।

‘अपने फायदे के लिए BJP ने रची साजिश’

उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में जो हुआ वो सबने देखा। कैसे एक चुनी हुई सरकार को हटाने के लिए BJP ने साजिश रची और एक पार्टी को दो गुटों में बांट दिया। इसके बाद खुद महाराष्ट्र में सरकार बनाकर सत्ता पर कब्जा कर लिया।

उन्होंने कहा कि हाल ही में BJP ने अपने फायदे के लिए NCP को भी दो धड़ों में बांट दिया, जिससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि अपनी सरकार बचाने के लिए BJP किस हद तक जा सकती है।

BJP सरकार में महिलाओं पर अत्याचार बढ़े

दरअसल, नवजोत सिंह सिद्धू कांग्रेस पार्टी के कार्यक्रम में लुधियाना पहुंचे थे, जहां उन्होंने BJP पर निशाना साधा। इस दौरान उन्होंने मणिपुर की घटना और पहलवानों के आंदोलन का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि BJP सरकार में महिलाओं पर अत्याचार बढ़े हैं। इतना ही नहीं खुद BJP के नेताओं पर महिलाओं के साथ शोषण के आरोप लगे हैं।

उन्होंने कहा कि हाल ही में महिला पहलवानों (Wrestlers Protest) को सड़क पर उतरना पड़ा था। लेकिन, BJP ने अपने नेता पर कोई कार्रवाई नहीं की। वहीं, कुछ दिनों पहले मणिपुर से एक शर्मसार करने वाली घटना सामने आई, लेकिन कार्रवाई करने के बजाए सरकार उल्टा विपक्ष पर निशाना साधा रही है।

विपक्षी गठबंधन को सिद्धू का समर्थन

नवजोत सिंह सिद्धू ने विपक्षी गठबंधन (I.N.D.I.A) का भी समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि वे कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के साथ है। उन्होंने कहा कि I.N.D.I.A जैसे गठबंधन का बनना बहुत जरूरी था।

देश इस वक्त तानाशाही शक्तियों से झूझ रहा है। जिससे लोकतंत्र खतरे में पड़ गया है। ऐसे में लोकतंत्र को बचाने के लिए सभी विपक्षी दल साथ आए हैं। उन्होंने कहा कि ये कोई गुनाह नहीं है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories