मंगलवार, अप्रैल 30, 2024
होमदेश & राज्यPunjab: अपना वादा पूरा करने के बाद पंजाब के निगम चुनावों में...

Punjab: अपना वादा पूरा करने के बाद पंजाब के निगम चुनावों में उतरेगी AAP, स्थानीय नेताओं ने आलाकमान को भेजा फीडबैक

Date:

Related stories

Punjab: पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार को सत्ता में आए हुए 10 महीने से ज्यादा का समय बीत चुका है। ऐसे में AAP अब अपनी आगे की रणनीति में जुट गई है। बताया जा रहा है कि पंजाब में नगर निगमों का कार्यकाल लगभग समाप्त हो रहा है। नए निगमों के गठन की प्रक्रिया काफी धीमी चल रही है। कहा जा रहा है कि नगर निगम के चुनाव देरी से होंगे और इसमें कितना समय लगेगा, इसकी जानकारी नहीं है।

इन चुनावों को लेकर कई तरह के कयास लगाएं जा रहे हैं। वहीं, पंजाब की सत्ता में काबिज आप अपने वादे को पूरा करने के बाद ही निगम चुनाव में उतरेगी। बताया जा रहा है कि पंजाब में सभी महिलाओं को एक-एक हजार रुपये देने का अपना वादा पूरा करने के बाद ही इन निगम चुनावों में उतरेगी।

निगम चुनावों में आप उठाएगी इसका फायदा

आप के स्थानीय नेताओं का कहना है कि हमने सरकार में आते ही 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने का वादा पूरा कर दिया। अब इससे कई लोगों को बिजली का बिल शून्य आ रहा है। इसका असर शहरों के निगम चुनावों में दिखेगा। साथ ही आप सरकार महिलाओं को एक-एक हजार रुपये देकर अपना एक और वादा पूरा करेगी। आप इसका निगम चुनावों में फायदा उठाने की पूरी कोशिश करेगी। कई स्थानीय नेताओं का कहना है कि उन्होंने इसका फीडबैक मुख्यमंत्री को भेज दिया है। वहीं, इस संबंध में आगे की जानकारी दिल्ली में पार्टी आलाकमान को भी दे दी गई है।

ये भी पढे: अपनी गवर्नेंस से सोशल मिडिया पर छा गए CM Bhagwant Mann, यूजर्स ने दिया दिल खोलकर सम्मान

सूबे की बिगड़ती कानून-व्यवस्था

वहीं, आप के सत्ता में आने के बाद से सूबे की कानून-व्यवस्था लगातार बिगड़ती जा रही है। पंजाब के मशहूर गायक सिद्धू मूसेवाला की दिनदहड़ाडे हत्या के बाद स्थिति और खराब हो गई। इसके साथ ही पंजाब के कई स्थानों पर गैंगवार की वारदात का सामने आना। वहीं, गैंगस्टरों द्वारा लोगों से फिरौती मांगने की सैकड़ों कॉलों ने हालात अधिक खराब कर दिए। यही वजह है कि पंजाब के कारोबारियों में दहशतभरा माहौल बना हुआ है।

लगातार असफल हो रही है नौकरशाही

इसके साथ ही पंजाब की नौकरशाही अभी तक किसी भी बड़े फैसले को लेने में असमर्थ रही है। सरकार के बड़े अफसर जनता को राहत देने वाली किसी भी योजना को नहीं बना पाए हैं। साथ ही राज्य में अवैध कालोनियों और बिल्डिंग को लेकर कोई भी घोषणा नहीं की गई है। शराब और माइनिंग को लेकर भी मान सरकार अब तक कोई रणनीति नहीं बना पाई है। इसलिए पंजाब के उद्योगियों में धीरे-धीरे असंतोष के स्वर दिख रहे हैं।  

Also Read: अगर लेना चाहते हैं Loan और खराब है Cibil Score, ऐसे सुधारें सिबिल स्कोर और कराएं अप्रूव

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories