शनिवार, अप्रैल 27, 2024
होमदेश & राज्यPunjab Budget Session: Pension Holders को जल्द मिल सकती है खुशखबरी, सरकार...

Punjab Budget Session: Pension Holders को जल्द मिल सकती है खुशखबरी, सरकार ने सदन में कही ये बात

Date:

Related stories

Punjab Budget Session: पंजाब विधानसभा का बजट सत्र चल रहा है। बजट सत्र का आज तीसरा दिन है. आज तीसरे दिन भी सदन के भीतर और बाहर जमकर हंगामा हुआ। सत्र के दौरान विधायक गनीव कौर मजीठिया ने सरकार के वादों को लेकर सवाल पूछा। विधायक मजीठिया ने पंजाब की भगवंत मान सरकार से सवाल पूछा कि बुजुर्गों, विधवाओं और विकलांगों की पेंशन में कब तक बढ़ावा होगा। साथ ही ये भी पूछा कि कितना बढ़ावा किया जाएगा।

जल्द पूरा किया जाएगा वादा

विधायक गनीव कौर मजीठिया के सवाल का जवाब (Punjab Budget Session) देते हुए कैबिनेट मंत्री डॉ. बलजीत कौर ने कहा कि सरकार ने जो वादा किया है, उसे जल्द ही पूरा किया जाएगा। मंत्री ने जवाब देते हुए कहा कि वर्तमान समय में जो पेंशन दी जा रही है उसमें काफी गड़बड़ियां हैं. इन सभी अनियमितताओं को ठीक किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें: CM MANN ने विजिलेंस की कार्रवाई को लेकर विपक्ष पर साधा निशाना, कहा भ्रष्टाचारियों को नहीं बख्शेगी पंजाब सरकार

मृतक लाभार्थियों के नाम पेंशन (Punjab Budget Session)

कौर ने सदन में कहा कि पंजाब की भगवंत मान सरकार की ओर से जुलाई 2022 में एक सर्व करवाया गया था। इस सर्वे में सामने आया था कि करीब 9248 मृतक लाभार्थियों के नाम पर अभी भी पेंशन दी जा रही है। इसके बाद करीब 23.94 करोड़ रुपए की वसूली की गई।

पेंशन बढ़ाने पर निर्णय जल्द

कैबिनेट मंत्री डॉ. बलजीत कौर ने कहा कि पिछली सरकार की ओर से भी सर्वे करवाया गया था. साथ ही उन्होंने पिछली कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जब कांग्रेस की सरकार थी तो लंबे समय तक पेंशन नहीं दी गई थी। मंत्री ने कहा कि इन सभी गड़बड़ियों को दूर किया जा रहा है। एक बार सभी अनियमितताएं दूर हो जाएंगी उसके बाद पेंशन बढ़ाई जाएगी. साथ ही उन्होंने कहा कि यदि घोषणा पत्र में 2500 रुपए की बढ़ोतरी का वादा किया गया है तो इस पर भी जल्द ही निर्णय लिया जाएगा।

ये भी पढ़ें: CM MANN ने अधिकारियों के लिए जारी किया निर्देश, अब Duty में लापरवाही बरतने पर होगी कार्रवाई

Latest stories