गुरूवार, मई 9, 2024
होमदेश & राज्यCM MANN ने विजिलेंस की कार्रवाई को लेकर विपक्ष पर साधा...

CM MANN ने विजिलेंस की कार्रवाई को लेकर विपक्ष पर साधा निशाना, कहा भ्रष्टाचारियों को नहीं बख्शेगी पंजाब सरकार

Date:

Related stories

Punjab News: सरकारी स्कूल में औचक पहुंचे CM मान, निरीक्षण कर बच्चों से की मुलाकात; देखें वीडियो

Punjab News: पंजाब सरकार राज्य में शिक्षा प्रणाली में भारी बदलाव करने की तैयारी में है। इसको लेकर सीएम मान के साथ संबंधित विभाग से जुड़े सरकार के अन्य जिम्मेदार लोग लगातार सक्रिय हैं।

Punjab News: CM मान की ’13 दिसंबर 2001′ को भारतीय संसद पर आतंकी हमले के दौरान शहीद जवानों को श्रद्धांजलि

Punjab News: 13 दिसंबर 2001 भारत के लिए उन खौफनाक तारिखों में से एक है जब भारतीय संसद को आतंकियों ने निशाना बनाया था। इस दौरान सदन में तैनात सुरक्षाकर्मी समेत कुल 9 लोग इस हमले की चपेट में आने से मारे गए थे।

CM MANN: पंजाब में बढ़ रहे भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान लगातार बड़े अधिकारियों और अपने मंत्रियों के साथ बैठक कर रहे हैं। सीएम ने पंजाब को पूरी तरह से भ्रष्टाचार मुक्त बनाने का मन बना लिया है । ऐसे में राज्य में चल रहे विधानसभा सत्र के दौरान भी इस मुद्दे को उठाया है। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में पंजाब सरकार भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कड़ा रुख अपना सकती है। वहीं अब ये भी माना जा रहा है कि इन भ्रष्टाचारियों के खिलाफ विजीलैंस की कारवाई भी हो सकती है। पिछले कुछ समय से पंजाब में आय से अधिक संपत्ति के मामले में विपक्ष के कुछ नेताओं और अधिकारियों के खिलाफ विजिलेंस की टीम जांच कर रही। बताया जा रहा है कि इस जांच में कांग्रेस के कई मंत्रियों का घर भी खंगाला जा रहा है।

CM MANN ने करवाई तेज करने के दिए संकेत

सीएम मान ने विजिलेंस कार्रवाई का मुद्दा विधानसभा सदन में भी उठाया। विधानसभा में सीएम ने कहा कि “आने वाले दिनों में पंजाब में लूटपाट और भ्रष्टाचार फैलाने वाले नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। पंजाब में किसी भी तरह के लूटपाट को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। ऐसे में विपक्ष के नेताओं की धड़कनें तेज हो गई हैं।”

ये भी पढ़ें: Punjab: अब पंजाब सरकार के इस कदम से नाराज केंद्र ने दिया बड़ा झटका, जानें क्या है इसकी असल

जनवरी में विजिलेंस ब्यूरो ने जारी किया आंकड़ा

पंजाब में विजिलेंस ब्यूरो ने आंकड़ा जारी करते हुए ये बताया था कि साल 2022 में रिश्वतखोरी के कुल 129 मामलों में 172 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इसमें कई सरकारी कर्मचारी समेत राजस्व विभाग के अधिकारी वा कुछ बड़े नेता शामिल हैं। ऐसे में अब मुख्यमंत्री मान इन नेताओं को जल्द से जल्द कार्रवाई करके सलाखों के पीछे भेजना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें: पल्लेदारी कर रहे पूर्व हॉकी खिलाड़ी को CM Mann ने थमाया नियुक्ति पत्र, खेल विभाग में बतौर कोच करें

 

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories