शनिवार, मई 18, 2024
होमएजुकेशन & करिअरUPSSSC JE Recruitment 2024: सुनहरा मौका! UPSSSC ने 4016 जूनियर इंजीनियर पदों...

UPSSSC JE Recruitment 2024: सुनहरा मौका! UPSSSC ने 4016 जूनियर इंजीनियर पदों के लिए निकाली भर्ती, यहां जानें आवेदन की पूरी प्रक्रिया

Date:

Related stories

UPSC CAPF Recruitment 2024: सुनहरा अवसर! केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल में नौकरी पाने का मौका, जानें कब तक करें अप्लाई

UPSC CAPF Recruitment 2024: भारतीय संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (CAPF) में 506 पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों के आवेदन आमंत्रित किए हैं।

राजस्थान में 10वीं पास उम्मीदवारों के लिए सुनहरा मौका, इस विभाग में 5000 से अधिक पदों पर निकली वैकेंसी; जानें कब से होगा आवेदन

Rajasthan Pashu Parichar Bharti 2023: राजस्थान में सराकरी नौकरी के लिए इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है। राजस्थान सरकार के कर्मचारी चयन बोर्ड जयपुर ने राजस्थान पशु परिचर भर्ती 2023 से संबंधित नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है।

Government Jobs: सरकारी नौकरी के लिए सुनहरा मौका, हिमाचल में 5291 पदों पर होगी शिक्षकों की भर्ती

Government Jobs: देश के अलग-अलग हिस्सों में आज भी ज्यादा संख्या में युवा सरकारी नौकरी की चाहत रखते हैं। इस क्रम में वो कभी जानकारी के अभाव में चूक जाते हैं तो कभी उनके लिए नियुक्ति का ना होना ही समस्या बन जाता है।

UPSSSC JE Recruitment 2024: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने जूनियर इंजीनियर, जेई भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 7 मई 2024 से शुरू कर दी है। बता दें कि यूपीएसएसएससी ने कुल 4016 भर्तियां निकाली है। अगर आप भी ऑनलाइन आवेदन करना चाहते है तो यह खबर आपके काम की हो सकती है। चलिए आपको बताते है कि आप कैसे आवेदन कर सकते है।

ऐसे करें अप्लाई

यूपीएसएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाएं।

●वेबपेज पर “जूनियर इंजीनियर (सिविल) मुख्य परीक्षा (पीईटी-2023)” लिंक ढूंढें और चुनें।

●आपको एक नए पेज पर भेजा जाएगा जहां आप आवेदन भर सकते हैं और रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

●आवश्यक कागजात अपलोड करने के लिए दिशानिर्देशों का पालन करें, यदि आवश्यक हो तो आवेदन शुल्क का भुगतान करें।

●डिटेल अच्छे से चेक करके फॉर्म को सबमिट करें।

●चाहे तो फॉर्म को प्रिंट कर सकते है ताकि यह भविष्य में उपयोग के लिए आपके पास रहे।

क्या है योग्ता

●आयु सीमा – कैंडिडेट की उम्र 18 से 28 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

●शैक्षिक आवश्यकताएँ- किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से प्राप्त इंजीनियरिंग क्षेत्र से संबंधित 3 साल का डिप्लोमा या प्रमाणपत्र।

क्या है चयन प्रक्रिया?

प्रारंभिक परीक्षा- अगले चरण में आगे बढ़ने के लिए उम्मीदवारों को प्रारंभिक परीक्षा उत्तीर्ण करनी होगी।

मुख्य परीक्षा- प्रारंभिक परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले मुख्य परीक्षा में शामिल होंगे।

इंटरव्यू- अंतिम चरण में चयनित उम्मीदवारों के लिए व्यक्तिगत साक्षात्कार शामिल है।

कितनी होगी सैलरी?

7वें वेतन आयोग के पैमाने का उपयोग सफल उम्मीदवारों को दिए जाने वाले मासिक वेतन प्रस्तावों को निर्धारित करने के लिए किया जाएगा, जो 9300 से रुपये से लेकर 34800 रूपये तक हो सकता है इसके अलावा, विभिन्न लाभ और मासिक वेतन ग्रेड 4200 रूपये दिया जायेगा।

आवेदन शुल्क

जेई भर्ती 2024 के लिए आवेदन शुल्क 25 रुपये है। जो सभी श्रेणियों के उम्मीदवारों के लिए एक बराबर है।

डिसक्लेमर: यह खबर सामान्य जानकारी और लोगों के जागरूकता के लिए है। हम इन लेखों को प्रकाशित करने के लिए किसी प्रकार का शुल्क नहीं लेते हैं। हम ये खबर व्यापक जनहित के लिए करते हैं जिससे कि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक इसकी जानकारी पहुँच सके। पाठकों को सलाह दी जाती है कि आवेदन करने से पहले आधिकारिक स्रोत से जानकारी को सत्यापित और प्रमाणित कर लें। डीएनपी न्यूज नेटवर्क प्रा. लिमिटेड या उसके लेखकों को समाचारों की प्रामाणिकता या अंतिम तिथियों, रिक्तियों की संख्या, वेतन आदि में बदलाव के लिए जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता है।

Latest stories