सोमवार, मई 20, 2024
होमदेश & राज्यPM Kisan Yojana: किसानों को जल्द मिल सकती है खुशखबरी, जल्द जारी...

PM Kisan Yojana: किसानों को जल्द मिल सकती है खुशखबरी, जल्द जारी हो सकती है पीएम किसान योजना की 17वीं किस्त! जानें डिटेल

Date:

Related stories

PM Kisan Yojana: केंद्र सरकार किसानों को जल्द ही खुशखबरी दें सकती है। पीएम किसान योजना के तहत देश के करोड़ो किसानों को अब 16 किस्तों का फायदा मिला चुका है। बता दें कि 28 फरवरी को 16वीं किस्त का पैसा किसानों के बैंक खाते में भेज दिया गया था। वही अब खबर सामने आ रही है कि केंद्र सरकार जल्द किसानों को 17वीं किस्त उनके बैंक खाते में भेज सकती है। चलिए आपको इसके बारे में बताते है कि आखिर कब तक किसानों को पीएम किसान योजना कि 17वीं किस्त मिलेगी।

PM Kisan Yojana कि 17वीं किस्त कब जारी होगी?

किसानों को जल्द ही खुशखबरी मिल सकती है। सूत्रों के मुताबिक मई के आखिरी में या जून के शुरूआत में किसानों के खाते में पीएम किसान योजना की 17वीं किस्त आ सकती है। हालांकि अभी तक इसकी अधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

क्या है किसान सम्मान निधि योजना

आपको बता दें कि देश के किसानों को आर्थिक मदद के लिए केंद्र सरकार द्वारा किसान सम्मान निधि योजना चलाई जा रही है। बता दें कि इसकी शुरूआत 24 फरवरी 2019 को हुई थी। इस योजना के तहत पात्र किसानों को सरकार की तरफ से सालाना 6000 रूपये उनके बैंक खाते में दिए जाते है। हालांकि इस योजना के तहत सरकार किसानों को 2000 रूपये की 3 बराबर किस्तों में देती है।

17वीं किस्त के लिए ई-केवाईसी कराना अनिवार्य

17 वीं किस्त पाने के लिए किसानों को ई-केवाईसी कराना अनिवार्य है। अगर कोई किसान जो पीएम किसान योजना का पात्र है और वह ई-केवाईसी नहीं करवाता है तो हो सकता है कि उसे 17वीं किस्त नहीं मिल पाए।

Latest stories