मंगलवार, अप्रैल 16, 2024
होमदेश & राज्यपंजाबPunjab News: नगर निगम ने जारी किया सीनियर​ डिप्टी और डिप्टी मेयर...

Punjab News: नगर निगम ने जारी किया सीनियर​ डिप्टी और डिप्टी मेयर का इलेक्शन नोटिफिकेशन, इस दिन होंगे चुनाव

Date:

Related stories

कुणाल खेमू ने जानिए क्यों अपनी डायरेक्टोरियल डेब्यू फिल्म का नाम रखा Madgaon Express

Madgaon Express: एक्सल एंटरटेनमेंट द्वारा प्रोड्यूस की गई फिल्म...

Punjab News: बीते दिन चंडीगढ़ नगर निगम की तरफ से सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर के चुनाव को लेकर नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि, आगामी 27 फरवरी को मेयर कुलदीप कुमार की देखरेख में चुनाव आयोजित होगा। बता दें कि, यूटी डिप्टी कमिश्नर की ओर से दोनों पदों के चुनाव को लेकर नगर निगम को पत्र जारी कर दिया गया है।

20 फरवरी को सुप्रीम कोर्ट की तरफ से मेयर चुनाव में धांधली के बाद दोबारा वोटों की गिनती की गई और आप-कांग्रेस गठबंधन के उम्मीदवार कुलदीप कुमार को विजेता घोषित कर दिया गया है।

Punjab News: चुनाव को लेकर निर्देश जारी

मिली जानकारी के अनुसार, बीते दिनों यानि शुक्रवार को डिप्टी कमिश्नर की तरफ से सुप्रीम कोर्ट की जजमेंट कापी मिलने के बाद बाकी दोनों पदों पर चुनाव को लेकर निर्देश जारी किए गए हैं।

पंजाब म्युनिसिपल कॉरपोरेशन एक्ट 1976 के तहत मेयर का चुनाव किया जाता है, जिसके बाद सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव होता है। उपायुक्त की ओर जारी निर्देशों के तहत दोनों पदों पर चुनाव के लिए मेयर कुलदीप कुमार को चुनाव अधिकारी नियुक्त किया गया है।

कुलदीप को ​विजेता घोषित कर दिया

दरअसल, मेयर पद पर मतदान में धांधली के बाद सुप्रीम कोर्ट ने आम आदमी प्रत्या​शी कुलदीप को ​विजेता घोषित कर दिया था, लेकिन अब सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर पद पर फिर से वोटिंग होगी। मौजूदा स्थिति को देखते हुए भाजपा के पास दोनों पदों पर जीत के लिए पर्याप्त संख्या में पार्षद हैं।

पार्षदों की संख्या 17 हो गई

बीजेपी के साथ आम आदमी पार्टी पार्षद​ मिलने के कारण कुल पार्षदों की संख्या 17 हो गई है। अकाली दल का समर्थन भी भाजपा के हक में जाना तय माना जा रहा है। साथ ही सांसद किरण खेर के वोट को मिलाकर भाजपा के पास कुल वोटों की संख्या 19 हो जाएगी। आप कांग्रेस गठबंधन को ​सीनियर डिप्टी मेयर और​ डिप्टी मेयर पद पर जीत हासिल करने के लिए भाजपा के पाले में गए​ तीन पार्षदों को वापस लाना होगा।

सोमवार को मेयर पद की शपथ लेंगे

बता दें कि सोमवार को कुलदीप मेयर पद की शपथ लेंगे। वहीं, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान को भी न्योता मिला है। दूसरी ओर सीएम केजरीवाल को ईडी की तरफ से 26 फरवरी का नोटिस जारी किया गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories