गुरूवार, मई 23, 2024
होमदेश & राज्यपंजाबPunjab News: 'रंगला पंजाब' उत्सव आज से शुरू, सीएम भगवंत मान करेंगे...

Punjab News: ‘रंगला पंजाब’ उत्सव आज से शुरू, सीएम भगवंत मान करेंगे उद्घाटन, जानें पूरी रिपोर्ट

Date:

Related stories

Punjab News: आम आदमी क्लीनिक पर बेहतर इलाज पा रहे मरीज, जानें क्यों सुर्खियों में है CM Mann की ये योजना

Punjab News: पंजाब में सीएम भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में सरकार चला रही आम आदमी पार्टी (AAP) के विभिन्न योजनाओं को लेकर खूब चर्चा होती है। आम आदमी मुहल्ला क्लीनिक योजना भी उनमे से एक है।

Punjab News: पंजाब में गर्मी का कहर, आसमान से बरसती आग के बीच हीट वेव को लेकर रेड अलर्ट जारी; देखें IMD की रिपोर्ट

Punjab News: उत्तर भारत के प्रमुख कृषि प्रधान राज्यों में से एक, पंजाब में इन दिनों आसमान से आग बरस रही है। दरअसल पंजाब के विभिन्न जिलों में तपती धूप के साथ लू का कहर जारी है।

Punjab News: मान सरकार के पहल से साकार हुआ सरकारी नौकरी का सपना! जानें कैसे सशक्त हो रहे राज्य के खिलाड़ी?

Punjab News: पंजाब में सीएम भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में सरकार चला रही आम आदमी पार्टी (AAP) अपने गुड गवर्नेंस को लेकर बड़े-बड़े दावे करती है। राज्य सरकार का दावा है कि उनके अथक प्रयासों से राज्य में खिलाड़ियों के साथ योग्य युवाओं को भी सरकारी नौकरी मिल रही है।

Punjab News: बठिंडा में बादल परिवार पर जमकर बरसे CM Mann, कविता कह कर साधा निशाना; देखें वीडियो

Punjab News: देश के विभिन्न हिस्सों मे लोक सभा चुनाव 2024 की धूम है। इस दौरान पंजाब की सत्तारुढ़ दल आम आदमी पार्टी भी राज्य में चुनावी संभावनाओं को बेहतर करने के लिए प्रयासरत नजर आ रही है।

Punjab News: शिक्षा क्षेत्र में क्रांति ला रही मान सरकार! स्कूल ऑफ एमिनेंस के साथ शुरू हुए कई अहम प्रोजेक्ट; जानें डिटेल

Punjab News: पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में सरकार चला रही आम आदमी पार्टी (AAP) लगातार राज्य के शिक्षा प्रणाली को और बेहतर करने के लिए प्रयासरत है।

Punjab News: आज शुक्रवार को पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान अमृतसर में 23 से 29 फरवरी तक चलने वाले पहले पर्यटन निवेशक सम्मेलन ‘रंगला पंजाब’ का उद्घाटन करेंगे। इसकी जानकारी पर्यटन मंत्री अनमोल गगन मान ने दी है।

अनमोल गगन मान ने कहा?

इस सम्मेलन की जानकारी देते हुए अनमोल गगन मान ने कहा कि अमृतसर के सांस्कृतिक गढ़ में सात दिवसीय भव्य कार्यक्रम का उद्घाटन आज शुक्रवार 23 फरवरी 2024 की शाम को सीएम भगवंत मान द्वारा किया जाएगा। जो पंजाब के प्रसार के लिए एक प्रकाशस्तंभ के रूप में काम करेगा।

संगीत, शक्ति और पंजाब की सेवा भावना

वहीं, कैबिनेट मंत्री ने कहा कि, यह कार्यक्रम साहित्य, भोजन, संगीत, शक्ति और पंजाब की सेवा भावना जैसे विषयों से मेल खाता है। प्रासंगिक रूप से, इस आयोजन की संकल्पना पिछले वर्ष पर्यटन शिखर सम्मेलन और ट्रैवल मार्ट के सफल समापन के बाद की गई है।

गहरे उद्देश्य को रेखांकित करता है

अनमोल गगन मान ने कहा, कि रंगला पंजाब कार्यक्रम का उद्देश्य दुनिया भर क दर्शकों को मंत्रमुग्ध करने ​के लिए विस्तृत चश्मे, वेशभूषा और प्रदर्शन के साथ एक व्यापक अनुभव प्रदान करना है। मनोरंजन के अलावा यह त्योहार एक गहरे उद्देश्य को रेखांकित करता है। इसका लक्ष्य आने वाली पीढ़ियों के लिए पंजाब की सांस्कृतिक विरासत को संरक्षित करते हुए समुदायों के बीच एकता और गौरव को बढ़ावा देना है।

Punjab News: कई आकर्षक कार्यक्रम शामिल

साथ ही कैबिनेट मंत्री ने कहा कि, उत्सव यात्रा कार्यक्रम में 23 फरवरी को खालसा कॉलेज, अमृतसर में आयोजित होने वाले भव्य उद्घाटन सहित कई आकर्षक कार्य क्रम शामिल हैं। य​ह एक प्रतिष्ठित राष्ट्रीय राज्य स्तरीय सांस्कृतिक संध्या होगी.

जिसमें मनमोहक सांस्कृतिक प्रस्तुतियां होंगी जो दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर देंगी।बता दें कि कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण प्रसिद्ध सेलिब्रिटी गायक सुखविंदर सिंह का शानदार प्रदर्शन होगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories