गुरूवार, जुलाई 25, 2024
होमदेश & राज्यपंजाबPunjab News: 'रंगला पंजाब' उत्सव आज से शुरू, सीएम भगवंत मान करेंगे...

Punjab News: ‘रंगला पंजाब’ उत्सव आज से शुरू, सीएम भगवंत मान करेंगे उद्घाटन, जानें पूरी रिपोर्ट

Date:

Related stories

Punjab News: माझा, दोआबा सहित संपूर्ण राज्य के लिए शुरू होंगी विकास परियोजनाएं, जानें क्या है मान सरकार की खास तैयारी?

Punjab News: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान, संपूर्ण राज्य के विकास हेतु सदैव प्रयासरत नजर आते हैं। आज फिर एक बार उन्होंने जालंधर की धरती से पंजाब के विकास के लिए विकासी की नई परियोजनाओं को शुरू करने का ऐलान किया है।

Punjab News: खुशखबरी! किसानों को आधुनिक मशीन की खरीदारी पर करोड़ों की सब्सिडी देगी मान सरकार, जानें कब तक होगा आवेदन?

Punjab News: पंजाब में सीएम भगवंत मान के नेतृत्व में चल रही सरकार लगातार किसानों के हित को ध्यान में रखते हुए कदम उठाती है। इसी क्रम में मान सरकार ने आधुनिक खेती मशीनरी की खरीदारी करने पर किसानों को कुल 21 करोड़ रुपये की सब्सिडी देने का ऐलान किया है।

Punjab News: मान सरकार के इस खास अभियान से नाबालिग भिखारियों का पुनर्वास, जानें कैसे बाल भिक्षावृत्ति पर लग रही लगाम?

Punjab News: पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में चल रही आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार लगातार राज्य के विभिन्न वर्गों के हितों को देखते हुए फैसले लेती है।

Punjab News: आज शुक्रवार को पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान अमृतसर में 23 से 29 फरवरी तक चलने वाले पहले पर्यटन निवेशक सम्मेलन ‘रंगला पंजाब’ का उद्घाटन करेंगे। इसकी जानकारी पर्यटन मंत्री अनमोल गगन मान ने दी है।

अनमोल गगन मान ने कहा?

इस सम्मेलन की जानकारी देते हुए अनमोल गगन मान ने कहा कि अमृतसर के सांस्कृतिक गढ़ में सात दिवसीय भव्य कार्यक्रम का उद्घाटन आज शुक्रवार 23 फरवरी 2024 की शाम को सीएम भगवंत मान द्वारा किया जाएगा। जो पंजाब के प्रसार के लिए एक प्रकाशस्तंभ के रूप में काम करेगा।

संगीत, शक्ति और पंजाब की सेवा भावना

वहीं, कैबिनेट मंत्री ने कहा कि, यह कार्यक्रम साहित्य, भोजन, संगीत, शक्ति और पंजाब की सेवा भावना जैसे विषयों से मेल खाता है। प्रासंगिक रूप से, इस आयोजन की संकल्पना पिछले वर्ष पर्यटन शिखर सम्मेलन और ट्रैवल मार्ट के सफल समापन के बाद की गई है।

गहरे उद्देश्य को रेखांकित करता है

अनमोल गगन मान ने कहा, कि रंगला पंजाब कार्यक्रम का उद्देश्य दुनिया भर क दर्शकों को मंत्रमुग्ध करने ​के लिए विस्तृत चश्मे, वेशभूषा और प्रदर्शन के साथ एक व्यापक अनुभव प्रदान करना है। मनोरंजन के अलावा यह त्योहार एक गहरे उद्देश्य को रेखांकित करता है। इसका लक्ष्य आने वाली पीढ़ियों के लिए पंजाब की सांस्कृतिक विरासत को संरक्षित करते हुए समुदायों के बीच एकता और गौरव को बढ़ावा देना है।

Punjab News: कई आकर्षक कार्यक्रम शामिल

साथ ही कैबिनेट मंत्री ने कहा कि, उत्सव यात्रा कार्यक्रम में 23 फरवरी को खालसा कॉलेज, अमृतसर में आयोजित होने वाले भव्य उद्घाटन सहित कई आकर्षक कार्य क्रम शामिल हैं। य​ह एक प्रतिष्ठित राष्ट्रीय राज्य स्तरीय सांस्कृतिक संध्या होगी.

जिसमें मनमोहक सांस्कृतिक प्रस्तुतियां होंगी जो दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर देंगी।बता दें कि कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण प्रसिद्ध सेलिब्रिटी गायक सुखविंदर सिंह का शानदार प्रदर्शन होगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories