मंगलवार, जुलाई 16, 2024
होमदेश & राज्यPunjab News: मॉनसून सीजन में जलजमाव व अन्य समस्याओं से निपटना बड़ी...

Punjab News: मॉनसून सीजन में जलजमाव व अन्य समस्याओं से निपटना बड़ी चुनौती! जानें क्या है मान सरकार की खास तैयारी?

Date:

Related stories

Punjab News: आरोपियों से सख्ती, आम नागरिकों के बीच जागरुकता! जानें कैसे CM Mann के ड्रीम मिशन को रफ्तार दे रही पुलिस?

Punjab News: पंजाब पुलिस राज्य में ड्रग्स और नशा मुक्त अभियान को लेकर लगातार अपनी लड़ाई अपने स्तर से लड़ रही है। इस क्रम में प्रशासन की ओर से नशा तस्करों व आरोपियों पर कार्रवाई की जाती हैं तो वहीं आम नागरिकों में भी नशा व ड्रग्स मुक्त अभियान को लेकर जागरुकता फैलाई जा रही है।

Punjab News: सेहतमंद पंजाब के लिए मान सरकार की खास मुहिम! ‘CM दी योगशाला’ के जरिए मिल रही मुफ्त योगा ट्रेनिंग; जानें डिटेल

Punjab News: पंजाब में युवाओं से लेकर बुजुर्गों, महिलाओं व बाल शिशुओं के लिए तरह-तरह की जन कल्याणकारी योजनाएं लॉन्च करने वाली 'मान सरकार' नागरिकों के सेहत को लेकर बभी प्रतिबद्ध नजर आ रही है।

Punjab News: CM Mann की सख्ती के बाद एक्शन मोड में पुलिस! तस्करों से बरामद किया 4 क्विंटल से ज्यादा अफीम भूसा

Punjab News: पंजाब में ड्रग्स मुक्त अभियान की लड़ाई और तेज हो गई है। सबे के सीएम भगवंत मान (CM Mann) ने सख्त लहजों में स्पष्ट कर दिया है कि नशा तस्करों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।

Punjab News: CM Mann के इस खास मुहिम से सड़क हादसों में घायल लोगों को मिली मदद, आंकड़े देख करेंगे प्रशंसा

Punjab News: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (CM Mann) लगातार राज्य के नागरिकों के हितों का ध्यान रखते हुए फैसले लेते नजर आते हैं। इसमें महिला वर्ग से लेकर पुरुष, बुजुर्ग व युवा समेत राज्य के अन्य सभी वर्ग है।

Punjab News: उत्तर भारत के विभिन्न राज्यों में मॉनसून अब पूरी तरह से सक्रिय हो चुका है। इसी क्रम में सभी राज्यों में तय समय अंतराल पर भारी बारिश दर्ज की जा रही है। पंजाब भी उनमें से एक राज्य है जहां विभिन्न जिलों में भारी बारिश दर्ज की जा रही है। बारिश के कारण राज्य के लोगों को गर्मी से राहत तो मिल गई है पर उनके समक्ष जलजमाव व फिसलन समेत अन्य कई बड़ी चुनौतियां सामने आ रही हैं।

पंजाब की मान सरकार इन सभी चुनौतियों को लेकर पहले से ही तैयार है। सीएम मान के नेतृत्व में शासन के निर्देश पर पंजाब (Punjab News) में जगह-जगह नालों की सफाई करा दी गई है जिससे कि पानी न रुके। दावा किया जा रहा है कि बारिश के पानी की निकासी हो जाने से जलजमाव, रास्तों पर फिसलन व अन्य सभी चुनौतियों से निपटना आसान हो सकेगा।

चुनौतियों से निपटने को तैयार ‘मान सरकार’

मॉनसून के दिनों में लोगों के समक्ष जलजमाव एक बड़ी चुनौती के रूप में सामने आता है। इसके कारण कई मार्ग अवरुद्ध हो जाते हैं और यातायात प्रभावित हो जाता है जिससे जनता पूरी तरह से परेशान हो जाती है।

पंजाब की मान सरकार ने मॉनसून में लोगों के समक्ष आने वाली चुनौतियों से निपटने के लिए पूरी तैयारी कर ली है। पंजाब सरकार में कैबिनेट मंत्री चेतन सिंह ने दावा किया है कि बरसात में हर स्थिति से निपटने के लिए ‘मान सरकार’ पूरी तरह से तैयार है। ऐसे में किसी भी नागरिक को घबराने की जरूरत नहीं है।

लगातार काम रही हैं मशीनें

पंजाब सरकार की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक राज्य के विभिन्न इलाकों में 10 मशीनें दिन-रात काम कर रही हैं। इन मशीनों से नालों व छोटे नहरों की सफाई की जा रही है जिससे कि बारिश के दिनों में पानी का प्रवाह आसानी से हो सके और जलजमाव की समस्या न हो। इसके अलावा निगम स्तर के सभी कर्मचारियों को भी निर्देश दिए गए हैं कि वे जलजमाव वाले संवेदशील इलाकों को चिन्हित कर वहां विशेष ध्यान देते हुए सफाई अभियान चलाएं जिससे कि बारिश के दिनों में होने वाली तमाम समस्याओं से निपटा जा सके।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories