Thursday, October 24, 2024
Homeदेश & राज्यPunjab News: हरित क्रांति को बढ़ावा देगी मान सरकार, समीक्षा बैठक के...

Punjab News: हरित क्रांति को बढ़ावा देगी मान सरकार, समीक्षा बैठक के दौरान जारी हुए कई अहम निर्देश; जानें डिटेल

Date:

Related stories

Punjab By-Election के लिए AAP की झोंकी ताकत! CM Mann के विजय मंत्र को लेकर चुनावी मैदान में उतरे कार्यकर्ता

Punjab By-Election: पंजाब की 4 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर बिगुल बच चुका है। चुनाव आयोग (Election Commission) की ओर से जारी शेड्यूल के मुताबिक राज्य की डेरा बाबा नानक, चब्बेवाल (आरक्षित), गिद्दड़बाहा और बरनाला सीट पर 13 नवंबर को मतदान होगा।

Punjab News: CM Mann के निर्देशानुसार PCR वाहनों की संख्या में इजाफा, जानें कैसे नागरिकों को होगा लाभ?

Punjab News: पंजाब पुलिस राज्य से भ्रष्टाचार खत्म करने और शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए पूर्णत: प्रयासरत है। इस क्रम में पुलिस (Punjab Police) को शासन का भी भरपूर साथ मिल रहा है।

CM Bhagwant Mann ने MSME पर आयोजित सेमीनार लिया हिस्सा, पाकिस्तान की सीमा से लगने वाले इलाकों के लिए की विशेष मांग

CM Bhagwant Mann: पंजाब की राजधानी चंडीगढ़ (Chandigarh) में आज सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम (MSME) विभाग की ओर से एक सेमिनार आयोजित किया गया। इस सेमिनार में मुख्यमंत्री भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) ने भी अपनी सहभागिता दर्ज की है।

Punjab News: पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में चल रही आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार, लगातार किसानों से लेकर युवाओं, महिलाओं, सड़क सुरक्षा व पर्यावरण सुरक्षा से जुड़े तमाम पहलुओं पर आवश्यक कदम उठा रही है। सूबे के सीएम भगवंत मान स्वयं अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर सभी तरह के आवश्यक दिशा-निर्देश जारी करते हैं।

ताजा जानकारी के अनुसार अब पंजाब (Punjab News) की मान सरकार ने राज्य के हित में एक और अहम फैसला लिया है। सीएम मान (CM Mann) की ओर से स्पष्ट किया गया है कि पंजाब में पर्यावरण को सुरक्षित रखने के लिए अधिक से अधिक पेड़ लगाए जाएं ताकि हरित क्रांति को बढ़ावा मिल सके।

हरित क्रांति को बढ़ावा देगी मान सरकार

पंजाब में सीएम भगवंत मान की सरकार ने पर्यावरण को सुरक्षित रखने के लिए अहम फैसला लिया है। राज्य में वन विभाग और अन्य विभागों के तमाम अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करते हुए सूबे के सीएम भगवंत मान ने अहम निर्देश दिए हैं।

सीएम मान की ओर से स्पष्ट किया गया है कि अब पंजाब में हरित आंदोलन को बढ़ावा देना है। इसके लिए अधिक से अधिक पेड़ लगाए जाएं। सीएम मान ने किसानों से भी अपील की है कि हर किसान अपने खेतों में ट्यूबवेल पर कम से कम 4 पेड़ जरूर लगाए जिससे कि हरित आंदोलन को बढ़ावा मिल सके।

पर्यावरण को सुरक्षित रखना बेहद आवश्यक

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने वन विभाग और अन्य विभाग के तमाम अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करते हुए पर्यावरण सुरक्षा पर प्रकाश डाला। सीएम मान की ओर से स्पष्ट किया गया कि स्वस्थ्य शरीर के लिए पर्यावरण का सुरक्षित होना बेहद आहम है। यदि पर्यावरण ही सुरक्षित नहीं होगा तो लोगों को स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। ऐसे में सीएम मान ने सभी से अपील की है कि लोग ज्यादा से ज्यादा वृक्षारोपण कर हरित क्रांति को बढ़ावा दें और पर्यावरण को स्वच्छ व सुरक्षित रखने में अपना अहम योगदान दें।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories