गुरूवार, जुलाई 18, 2024
होमदेश & राज्यPunjab News: सप्ताह में दो दिन अब जालंधर से ही सरकार चलाएंगे...

Punjab News: सप्ताह में दो दिन अब जालंधर से ही सरकार चलाएंगे CM Mann, जानें क्यों शुरू हुई ये खास पहल?

Date:

Related stories

Punjab News: CM Mann के निर्देश पर नशा मुक्त अभियान को मिली रफ्तार, नशीले पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश

Punjab News: पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में चल रही आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार लगातार राज्य को नशा से मुक्त करने के लिए प्रयासरत है। इस क्रम में सूबे के सीएम की ओर से प्रशासन को भी नशा तस्करों के खिलाफ कार्रवाई करने की खुली छूट दी गई है।

Punjab News: मुख्यमंत्री सहायता केन्द्र पर झटपट होगा शिकायतों का निपटारा, जानें क्या है CM Mann की खास मुहिम?

Punjab News: पंजाब में मान सरकार के अथक प्रयासों के बाद आज से मुख्यमंत्री सहायता केन्द्र की शुरुआत हो गई है। पंजाब के जालंधर जिले में जिला प्रशासकीय कॉम्प्लेक्स के कमरा नंबर 14ए में स्थापित किए गए इस हेल्प डेस्क का खास महत्व है।

Punjab News: CM Mann के इस खास मुहिम से बदली हेल्थ सेक्टर की तस्वीर, करोड़ों लोगों को मिल रही मुफ्त स्वास्थ्य सुविधाएं

Punjab News: पंजाब में सीएम भगवंत मान (CM Mann) के नेतृत्व में चल रही आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार लगातार लोगों के लिए जनकल्याणकारी योजनाएं लेकर आती है।

Punjab News: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान लगातार लोगों के बीच पाए जाते हैं और उनकी प्राथमिकता लोगों की समस्याओं का समाधान करना है। इसी क्रम में उन्होंने निर्णय लिया है कि अब वे पंजाब (Punjab News) के जालंधर जिले में ही अपने किराए वाले मकान से सप्ताह में दो दिन सरकार चलाएंगे। दरअसल सीएम मान (CM Mann) ने जालंधर उपचुनाव के दौरान ही शहर में एक इमारत को किराए पर ले रखा था। हालाकि चुनाव बीत जाने के बाद उन्होंने निर्णय लिया है कि वे अब सप्ताह में दो दिन यहीं रहेंगे और जालंधर से सरकारी काम-काज देखेंगे।

CM Mann का अहम निर्णय

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने राज्य में चलने वाले सरकारी काम-काज को लेकर बड़ा निर्णय लिया है। सीएम मान ने बीते दिन ‘द ट्रिब्यून’ अखबार को दिए एक इटरव्यू में स्पष्ट किया कि अब वे सप्ताह में 2 दिन जालंधर से सरकारी काम-काज की देख-रेख करेंगे। सीएम मान की ओर से सरल शब्दों में स्पष्ट किया गया है कि अब सप्ताह में दो दिन सरकार जालंधर से ही चलेगी।

सीएम मान का दावा है कि इससे जनसुनवाई पर असर पड़ेगा और जालंधर के साथ आस-पास के इलाकों से आने वाले लोगों की समस्याएं आसानी से निस्तारित की जा सकेंगी। पंजाब सीएम का कहना है कि उनका नया घर अब लोगों के लिए हमेशा खुला रहेगा और उनकी समस्याओं का तुरंत समाधान किया जाएगा।

‘जनता ने हमें सत्ता सौंपा है’

पंजाब के सीएम भगवंत सिंह मान ने इस फैसले के पीछे की खास वजह भी बताई। उन्होंने विपक्षी नेताओं पर तंज कसते हुए कहा कि “हम कोई राजा महाराजा थोड़ी हैं। हमें जनता ने सत्ता सौंपा हैं क्योंकि हम उन्हीं में से एक हैं।” सीएम मान ने ये भी कहा कि लोग हमसे इसीलिए जुड़े हैं क्योंकि हम कोई वीआईपी नेता नहीं, बल्कि आम आदमी हैं।

सीएम मान (CM Mann) का दावा है कि उनके इस फैसले से जालंधर के साथ आस-पास के जिलों से भी आने वाले लोगों का जुड़ाव आसानी से हो सकेगा और उनकी समस्याओं का निस्तारण किया जा सकेगा।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories