बुधवार, मई 15, 2024
होमदेश & राज्यपंजाबPunjab News: कांग्रेस अध्यक्ष राजावडिंग पर CM मान ने साधा निशाना, कहा-...

Punjab News: कांग्रेस अध्यक्ष राजावडिंग पर CM मान ने साधा निशाना, कहा- ‘पैसे लूटने वाले बख्शे नहीं जाएंगे’

Date:

Related stories

Punjab News: मान सरकार ने केन्द्र को लिखा पत्र, रबी फसलों के MSP बढ़ाने की हुई मांग; जानें कैसे किसानों को मिलेगा फायदा

Punjab News: पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में सरकार चला रही आम आदमी पार्टी लगातार किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुए फैसले लेती है।

Punjab News: मान सरकार की बड़ी सफलता! नए शैक्षणिक सत्र की शुरूआत के साथ ही 90 फीसदी छात्रों को मिली किताबें; जानें डिटेल

Punjab News: पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार ने एक और बड़ी सफलता हासिल कर ली है। दरअसल पंजाब में नए शैक्षणिक सत्र की शुरूआत के सात ही राज्य के कुल 23 जिलों में 90 फीसदी से ज्यादा छात्रों को किताबें वितरीत कर दी गई हैं।

Punjab News: कवि सुरजीत पातर के निधन से पसरा मातम, CM Mann ने भी जारी किए शोक संदेश; जानें डिटेल

Punjab News: पंजाबी साहित्य के क्षेत्र में बहुमूल्य योदगान देने वाले व पद्मश्री जैसे सम्मान से नवाजे गए प्रख्यात कवि डॉ. सुरजीत पातर का 11 मई दिन शनिवार को हार्ट अटैक के चलते निधन हो गया था।

Punjab News: कहते हैं सियासत में किसी भी संभावनाओं को नकारा नहीं जा सकता है। यहां कुछ भी संभव है। बीते दिन ही अरविंद केजरीवाल के साथ पंजाब (Punjab) के सीएम भगवंत मान भी मुंबई में आयोजित विपक्षी दलों की बैठक में हिस्सा लेने पहुंचे थे। इस दौरान सभी विपक्षी दल एक साथ नजर आए। कांग्रेस समेत अन्य दलों के साथ आम आदमी पार्टी भी इस गठबंधन का हिस्सा है। इस क्रम में कहा जा रहा था इन दोनों दलों का आपसी ताल-मेल पंजाब में भी ठीक नजर आएगा पर परिणाम इसके ठीक उलट नजर आ रहे हैं।

बता दें कि पंजाब (Punjab) के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जालंधर में 560 सब-इंस्पेक्टरों को नियुक्ति-पत्र देने के साथ ही वर्तमान पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजावडिंग के समय खरीदी गई बसों का जिक्र कर दिया। उन्होंने इस दौरान बसों में लगाए गए बॉडी को लेकर राजावडिंग पर निशाना साधा और कहा कि पूरी दुनिया बसों की बॉडी लगवाने पंजाब आती है और ये इसके लिए राजस्थान गए। क्या तरीका ढूंढा है, पैसे लूटने का। कोई बख्शा नहीं जाएगा। ऐसे में कहा जा रहा है कि केन्द्रीय स्तर पर एकजुट दिख रही कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच पंजाब में ताल-मेल अच्छे नहीं नजर आ रहे हैं।

ये है मामला

बता दें कि बीते दिन सूबे के मुख्यमंत्री भगवंत मान 560 सब-इंस्पेक्टरों को नियुक्ति-पत्र देने जालंधर पहुंच थे। इस दौरान उन्होंने पूर्व की सरकार में बस की बॉडी खरीदारी को लेकर पंजाब के वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजावडिंग पर जमकर निशाना साधा। इस दौरान सीएम मान ने कहा कि पूरी दुनिया बसों की बॉडी लगवाने पंजाब आती है और ये इसके लिए राजस्थान गए। इस दौरान मान ने तंज कसते हुए कहा कि मैं जब भी इन फाइलों को देखता हूं ना, तो रिश्वत खाने के तरीकों की भी शाबाश देनी बनती है। इस दौरान मान ने कहा कि क्या तरीका ढूंढा है, पैसे लूटने का। कोई बख्शा नहीं जाएगा। इसके साथ ही मान ने राजा वडिंग और बिक्रम सिंह मजीठिया को चैलेंज दिया कि वो 1 महीने के अंदर पंजाब का पेपर 45 प्रतिशत अंको के साथ पास करके दिखा दें। इस दौरान भगवंत मान राज्य के प्रति अपनी प्राथमिकताओं पर भी बात करते नजर आए।

अमरिंदर सिंह राजावडिंग का सीएम मान को जवाब

सीएम मान द्वारा बसो की बॉडी को राजस्थान से खरीदने वाले आरोपों पर कांग्रेस अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजावडिंग ने अपना जवाब दिया है। उन्होंने इस दौरान कहा कि मान सर, आपको बताना चाहता हूं कि खुले ऑनलाइन टेंडर के माध्यम से बस निकायों को लगाने की प्रक्रिया पूरी की गई थी। इसमें देश के किसी भी हिस्से से आई कंपनी भाग ले सकती है। राजावडिंग ने अंततः जवाब देते हुए कहा कि अगर सीएम चाहें तो जांच करा सकते हैं। हम हर तरह की जांच में सहयोग देने के लिए तैयार हैं।

बीते दिनों ही अकेले चुनाव लड़ने की बात बोल गए थे मान

बता दें कि भगवंत मान ने बीते दिन ही लुधियाना से हिंडन के लिए उड़ान सेवा का उद्घाटन करने के साथ ही पत्रकारों से बात करते हुए कहा था कि आम आदमी पार्टी अकेले चुनाव लड़ना भी जानती है और जीतना भी जानती है। उनके इस बयान को लेकर खूब सुर्खियां बनी थी। उन्होंने इस दौरान आम आदमी पार्टी के दिल्ली विधानभा चुनाव से लेकर पंजाब और गुजरात तक के चुनाव में किए गए प्रदर्शन का जिक्र किया था और आप की राजनीतिक क्षमता को बताया था। ऐसे में एक बार फिर हुए इस सियासी घमासान को लेकर कहा जा रहा है कि अगर ऐसा ही चलता रहा तो ये आने वाले समय में विपक्ष के सामने एक बड़ी चुनौती बनकर खड़ा होगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories