बुधवार, मई 15, 2024
होमदेश & राज्यपंजाबPunjab News: पंजाब में AAP और कांग्रेस के बीच सियासी घमासान, CM...

Punjab News: पंजाब में AAP और कांग्रेस के बीच सियासी घमासान, CM भगवंत मान ने कहा- आप अकेले चुनाव लड़ना जानती है

Date:

Related stories

Punjab News: मान सरकार ने केन्द्र को लिखा पत्र, रबी फसलों के MSP बढ़ाने की हुई मांग; जानें कैसे किसानों को मिलेगा फायदा

Punjab News: पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में सरकार चला रही आम आदमी पार्टी लगातार किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुए फैसले लेती है।

Punjab News: मान सरकार की बड़ी सफलता! नए शैक्षणिक सत्र की शुरूआत के साथ ही 90 फीसदी छात्रों को मिली किताबें; जानें डिटेल

Punjab News: पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार ने एक और बड़ी सफलता हासिल कर ली है। दरअसल पंजाब में नए शैक्षणिक सत्र की शुरूआत के सात ही राज्य के कुल 23 जिलों में 90 फीसदी से ज्यादा छात्रों को किताबें वितरीत कर दी गई हैं।

Punjab News: पंजाब में सियासी घमासान इन दिनों एक बार फिर जोरों पर है। कहते हैं सियासत में किसी भी संभावनाओं को नकारा नहीं जा सकता है। इसको लेकर न जानें कितनी बार ये बाते सही साबित होती नजर आई हैं। कभी ऐसा लगता है कि ये राजनेता और इनकी पार्टी तो एक दूसरे को देखना तक पसंद नहीं करते हैं पर फिर कुछ ही दिन बाद सियासत विभिन्न दलों के नेताओं को मिला देती है और वो एक मंच से जनता को संबोधित भी करना शुरु कर देते हैं। कुछ ऐसी ही अटकलें इन दिनों से पंजाब (Punjab) में चल रही हैं जहां सत्तारुढ़ दल आम आदमी पार्टी के समक्ष कांग्रेस एक बड़ी चुनौती बनकर खड़ी है।

बता दें कि कांग्रेस पंजाब (Punjab) में प्रमुख विपक्षा दलों में से एक है। वहीं राष्ट्रीय स्तर पर देखें तो कांग्रेस और आप दोनों दल एक दूसरे के साथ इंडिया गठबंधन का हिस्सा हैं। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं क्या कांग्रेस पंजाब में भी आप के साथ मिलकर चुनावी मैदान में उतरेगी। हालाकि इस संबंध में सूबे के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा है कि आप अकेले चुनाव लड़ना भी जानती है और जीतना भी। ऐसे में इस बात को लेकर अटकले अब और तेज हो गई हैं कि क्या पंजाब में आम आदमी पार्टी अकेले चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है।

आप अकेले चुनाव लड़ना भी जानती है और जीतना भी

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बीते दिन पत्रकारों से बात करते हुए एक बड़ी बात कह दी। उन्होंने लुधियाना से हिंडन के लिए उड़ान शुरू करने के बाद कहा कि आम आदमी पार्टी अकेले चुनाव लड़ना भी जानती है और जीतना भी जानती है। उन्होंने इस दौरान कहा कि हमें पंजाब की जनता ने स्पष्ट बहुमत देकर सत्ता सौंपी है और हमने अकेले सूबे की 92 विधानसभा सीटों पर जीत दर्ज की थी। उन्होंने इसके साथ ही आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय पार्टी बनने पर कहा है कि आप सबसे युवा पार्टी है जिसे राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा मिला। मान ने इस दौरान दिल्ली और गुजरात में पार्टी के प्रदर्शन का जिक्र करते हुए कहा कि हमने गुजरात में भी अकेले चुनाव लड़ा और राज्य से 13 फीसदी वोट हासिल किए। वहीं दिल्ली के संबंध में मान ने कहा कि हमें दिल्ली की जनता ने तीसरी बार सत्ता सौंपी है। ऐसे में हम अकेले चुनाव लड़ना भी जानते हैं और जीतना भी।

यहां से शुरु हुई अकेले चुनाव लड़ने की चर्चा

बता दें कि बीते दिनों पंजाब की भगवंत मान सराकर में कैबिनेट मंत्री अनमोल गगन मान ने ये एलान किया था कि उनकी पार्टी पंजाब में अकेले लोकसभा का चुनाव लड़ेगी। इस दौरान उन्होंने कहा कि हम पंजाब में कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं करेंगे और सूबे की सभी 13 लेकसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेंगे। इसके बाद से सूबे के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आप के अकेले चुनाव लड़ने और जीतने की क्षमता पर बात कर दी है। अब इसको लेकर कहा जा रहा है कि यदि आप इस फैसले पर कायम रही तो विपक्षी दलों के गठबंधन इंडिया में तनाव देखने को मिल सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories