बुधवार, मई 29, 2024
होमख़ास खबरेंPawan Singh: बिहार के काराकाट लोकसभा सीट से पावर स्टार पवन सिंह...

Pawan Singh: बिहार के काराकाट लोकसभा सीट से पावर स्टार पवन सिंह की मां क्यों दाखिल किया नामांकन, जानें पूरी खबर

Date:

Related stories

चुनावी मौसम के बीच PM Modi को सताने लगी ओडिशा CM की चिंता! जानें क्यों जांच कमेटी बनाने का किया ऐलान?

Naveen Patnaik: ओडिशा की प्रमुख व सत्तारुढ़ क्षेत्रीय पार्टी बीजू जनता दल (BJD) के प्रमुख व सूबे के सीएम नवीन पटनायक को लेकर बीते कुछ दिनों से खूब सुर्खियां बन रही हैं।

Punjab News: रोजगार देने में अव्वल रही मान सरकार! जानें क्यों AAP ने युवाओं के नाम जारी किया पत्र?

Punjab News: पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में सरकार चला रही आम आदमी पार्टी (AAP) युवाओं को उपलब्ध कराए गए रोजगार को लेकर बड़े-बड़े दावे करती है।

Punjab News: लुधियाना पहुंचे AAP संयोजक अरविंद केजरीवाल, मोहल्ला क्लिनिक व बढ़ते उद्यम को लेकर किए कई ऐलान; जानें डिटेल

Punjab News: उत्तर भारत के प्रमुख कृषि प्रधान राज्यों में से एक पंजाब में लोक सभा चुनाव के 7वें चरण के दौरान 1 जून को मतदान होना है।

Pawan Singh: लोकसभा चुनाव 2024 के बीच सियासी पारा बढ़ा हुआ है। पांचवे चरण के मतदान में महज कुछ ही दिन बाकी रह गए है। सभी पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। वहीं बिहार की सबसे चर्चित लोकसभा सीट काराकाट बनी हुई है। गौरतलब है कि भोजपुरी फिल्म अभिनेता पवन सिंह यहां से निर्दलीय चुनावी मैदान में उतरे है। वहीं एनडीए की तरफ से उपेंद्र कुशवाहा इस सीट से अपनी किस्मत आजमा रहे है। इसी बीच काराकाट लोकसभा सीट से एक बड़ी खबर सामने आ रही है।

Pawan Singh की मां ने भरा पर्चा

बिहार को काराकाट लोकसभा सीट पर सियासी पारा बढ़ा हुआ है। पवन सिंह क्षेत्र में जमकर चुनाव प्रचार कर रहे है। मुकाबला इन दोनों दिग्गजों के बीच ही माना जा रहा है। इसी बीच पवन सिंह की मां प्रतिमा देवी ने भी इस सीट से अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। बता दें कि उन्होंने मंगलवार को अपना नामांकन दाखिल किया। गौरतलब है कि प्रतिमा देवी ने सासाराम के समाहरणालय में जिला निर्वाचन पदाधिकारी के समक्ष अपना पर्चा भरा। वहीं पवन सिंह ने भी 9 मई को यही से अपना नामांकन दाखिल किया था।

प्रतिमा देवी के काराकाट से पर्चा दाखिल करने के बाद सियासी पारा बढ़ गया है। हालांकि कई राजनीतिक पंडितों का कहना है कि यह पवन सिंह का बैकअप प्लान है। अगर किसी कारण से पवन सिंह का पर्चा खारिज हो जाता है तो पवन सिंह की मां एनडीए उम्मीदवार उपेंद्र कुशवाहा को टक्कर देती नजर आएंगी।

बीजेपी ने आसनसोल से दिया था टिकट

आपको बता दें कि बीजेपी ने पवन सिंह को पश्चिम बंगाल के आसनसोल से टिकट दिया था। हालांकि बाद में पवन सिंह ने व्यक्तिगत कारण का हवाला देते हुए आसनसोल सीट से चुनाव लड़ने से मना कर दिया था। पावर स्टार शुरू से ही आरा सीट से चुनाव लड़ने की बात कर रहे थे हालांकि बीजेपी ने उनको वहां से चुनावी मैदान में नही उतारा। इसके बाद पवन सिंह ने काराकाट लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया था।

Latest stories