शुक्रवार, जुलाई 26, 2024
होमदेश & राज्यपंजाब पुलिस की बड़ी सफलता! खालिस्तानी आतंकी लखबीर सिंह के 3 गुर्गों...

पंजाब पुलिस की बड़ी सफलता! खालिस्तानी आतंकी लखबीर सिंह के 3 गुर्गों पर कसी नकेल; जानें डिटेल

Date:

Related stories

Haryana News: CM Bhagwant Mann की हुंकार! हरियाणा में पंजाब की तरह बहेगी बदलाव की हवा; AAP की जीत को लेकर बड़ा दावा

Haryana News: हरियाणा में वर्ष 2024 के आखिरी महीनों में विधानसभा के चुनाव होने हैं। इस आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सूबे में भाजपा के साथ विपक्ष की अहम भूमिका निभा रही आम आदमी पार्टी (AAP) भी कमर कसने में लगी है।

Punjab News: बॉर्डर एरिया के दौरे पर पहुंचे राज्यपाल व DGP, अवैध हथियार और ड्रग्स की तस्करी पर रोकथाम लगाने का लक्ष्य

Punjab News: पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के निर्देश पर ड्रग्स मुक्त अभियान और अवैध हथियारों की तस्करी के खिलाफ कार्रवाई लगातार जारी है। इसी क्रम में पंजाब के राज्यपाल बीएल पुरोहित और डीजीपी गौरव यादव ने बीते दिन तय कार्यक्रम के तहत राज्य के बॉर्डर इलाकों का दौरा किया।

Kargil Vijay Diwas 2024 पर CM Bhagwant Mann का खास संदेश, बोले- ‘देश वीर सैनिकों की वीरता का सदैव ऋणी रहेगा’

Kargil Vijay Diwas 2024: भारत में आज कारगिल विजय दिवस 2024 मनाया जा रहा है। इस दौरान लोग, 1999 के कारगिल युद्ध में अपने प्राणों की आहुति देने वाले भारतीय सेना के जवानों की शहादत को याद करते हुए उन्हें श्रद्धा-सुमन अर्पित कर रहे हैं।

Punjab News: सीएम भगवंत मान के नेतृत्व में सरकार चला रही आम आदमी पार्टी (AAP), पंजाब में संगठित अपराध को खत्म करने व शांति, सद्भाव बनाए रखने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। मान सरकार की ओर से प्रशासन को स्पष्ट निर्देश है कि राज्य व राष्ट्र के एकता-अखंडता से खिलवाड़ करने वालों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए।

पंजाब पुलिस की ओर से इसी तर्ज पर खालिस्तानी आतंकी लखबीर सिंह लांडा के 3 सहयोगियों को गिरफ्तार किया गया है। प्रशासन द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार ये सभी जबरन वसूली व सीमा पार से हथियारों और ड्रग्स की तस्करी में शामिल थे। पंजाब पुलिस का दावा है कि संगठित अपराध और जबरन वसूली पर प्रशासन शून्य-सहिष्णुता की नीति अपनाते हुए फैसले लेने के लिए प्रतिबद्ध है और इसी क्रम में खालिस्तानी आतंकी लखबीर सिंह के 3 गुर्गों पर भी नकेल कसी गई है।

पंजाब पुलिस की बड़ी सफलता

पंजाब पुलिस को राज्य में शांति व सद्भाव बनाए रखने के क्रम में बड़ी सफलता हाथ लगी है। दरअसल जालंधर कमिश्नरेट प्रशासन ने कनाडा फरार चल रहे आतंकवादी लखबीर सिंह लांडा के 3 प्रमुख सहयोगियों को गिरफ्तार किया है। प्रशासन की ओर से स्पष्ट किया गया है कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों पर 35 से अधिक आपराधिक मामलें पहले से दर्ज हैं और इन्हें विदेशी-आधारित संचालकों द्वारा प्रतिद्वंद्वी गिरोह के सदस्य को खत्म करने का काम सौंपा गया था।

पंजाब (Punjab) पुलिस ने गिरफ्त में आए आंतकी लखबीर से जुड़े इन तीनों आरोपियों पर गैरकानूनी गतिविधियाँ (रोकथाम) अधिनियम (UAPA) के तहत मामला दर्ज किया है। इसके अलावा प्रशासन तीनों गुर्गों की फॉरवर्ड और बैकवर्ड लिंकेज की जांच भी कर रही है जिससे की मामले के तह तक पहुंचा जा सके।

पंजाब पुलिस की तत्परता

पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में सरकार चला रही आम आदमी पार्टी (AAP) राज्य में संगठित अपराध को लेकर बेहद सख्त है। सीएम मान की ओर से प्रशासन को स्पष्ट निर्देश जारी किया जा चुका है कि प्रशासन शून्य-सहिष्णुता की नीति अपनाते हुए संगठित अपराध पर चल रही कार्रवाई को तेज करे। इसी तर्ज पर पंजाब पुलिस की तत्परता और तेजी से देखने को मिल रही है।

कौन है आतंकी लखबीर सिंह लांडा?

पंजाब के तरनतारन जिले में जन्मा लखबीर सिंह लांडा अब भारत सरकार के मोस्ट वांटेड आतंकियों की लिस्ट में सुमार है। भारत सरकार की ओर से आतंकी लखबीर सिंह पर गैरकानूनी गतिविधियाँ (रोकथाम) अधिनियम (UAPA) के तहत मामला दर्ज किया जा चुका है। जानकारी के मुताबिक लखबीर सिंह पर पाकिस्तान से हथियारों की तस्करी, टारगेट किलिंग, जबरन वसूली और अन्य राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप है।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories