बुधवार, जुलाई 24, 2024
होमदेश & राज्यPunjab News: जनता की समस्याओं को लेकर पंजाब DGP हुए सख्त, हर...

Punjab News: जनता की समस्याओं को लेकर पंजाब DGP हुए सख्त, हर थाने और पुलिसकर्मियों के लिए जारी किया फरमान

Date:

Related stories

Punjab News: ‘मान सरकार’ का बड़ा कदम! वैकल्पिक फसल उगाने पर किसानों को मिलेंगे 17500 रुपये; जानें कैसे होगा फायदा?

Punjab News: पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में सरकार लगातार कृषि सेक्टर की बेहतरी के लिए प्रयासरत नजर आ रही है। इसी क्रम में पराली जलाने वाले घटनाओं पर लगाम लगाने के साथ आधुनिक मशीनों का वितरण किया जा रहा है।

Punjab News: पंजाब में जनता की समस्या को सुनने के लिए डीजीपी एक्टिव नजर आए हैं और उन्होंने फरमान जारी किया है जो अब सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में है। डीजीपी का यह कदम वाकई सराहनीय है और वह जिस तरह निर्देश दिया है इससे यह साफ है कि वह अपने फरमान के जरिए कैसे कानून और व्यवस्था को बनाए रखने के लिए काम कर रहा है। आइए जानते हैं आखिर क्या है पूरी खबर और जारी किए गए निर्देश में डीजीपी ने क्या कहा है। कैसे जनता की सेवा करने के लिए नए कदम उठाए गए हैं।।

इतने समय तक ऑफिस में रहे मौजूद

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर डीजीपी पंजाब पुलिस ने एक पोस्ट शेयर किया है। उन्होंने लिखा, “सभी रेंज एडीजीपी/ आईजीपी/ डीआईजीपी/ पुलिस आयुक्त/ जिला एसएसपी/ सब डिविजनल डीएसपी और एसएचओ को निर्देश जारी किए गए हैं कि वह सभी कार्य दिवसों में सुबह 11:00 से दोपहर 1:00 तक अपने कार्यालय में जनता की शिकायतों के निवारण के लिए उपलब्ध रहे। नागरिकों के लिए उपलब्ध रहना पुलिस का सबसे बड़ा कर्तव्य है।

मजबूत कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए निरंतर प्रयास

इस पोस्ट में आगे कहा गया कि चंडीगढ़ स्थित पुलिस मुख्यालय में विशेष डीजीपी/ अतिरिक्त डीजीपी रैंक के वरिष्ठ अधिकारियों को नागरिकों से मिलने और जनता की शिकायतों का समाधान करने के लिए नागरिकों के लिए उत्तर देने के लिए दिन निर्धारित किए गए हैं। नागरिकों तक पहुंचे लोगों पर केंद्रित पुलिसिंग का एक महत्वपूर्ण घटक है और पंजाब पुलिस राज्य में मजबूत कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए निरंतर प्रयास करेगी।

नागरिकों की सेवा करने लेकर लिए किस कदर तत्पर

इस पोस्ट के साथ पंजाब डीजीपी ने यह बता दिया कि वह नागरिकों की सेवा करने लेकर लिए किस कदर तत्पर है और वह लोगों की परेशानियों पर ध्यान दे रहा है। पंजाब डीजीपी के इस निर्देश को देखने के बाद लोग तारीफ कर रहे हैं और यह निश्चित तौर पर सराहनीय है कि वे कैसे जनता पर ध्यान दे रहे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories