शुक्रवार, अप्रैल 19, 2024
होमदेश & राज्यपंजाबPunjab News: पीडब्ल्यूडी मंत्री हरभजन सिंह बोले, वित्तीय वर्ष 2023-24 में 2121...

Punjab News: पीडब्ल्यूडी मंत्री हरभजन सिंह बोले, वित्तीय वर्ष 2023-24 में 2121 किमी लंबी सड़कों के काम हुए मुकम्मल..

Date:

Related stories

Punjab News: बीते दिन मंगलवार को पंजाब के लोक निर्माण मंत्री हरभजन सिंह ने कहा कि वित्तीय वर्ष 2023-24 में अब तक 2121 किमी लंबी सड़कों के निर्माण कार्य मुकम्मल कर लिए गए हैं। जिसमें इस दौरान अपनाई गई पारदर्शी बोली की प्रक्रिया के कारण कुल 21 प्रतिशत की बचत हुई।

Punjab News लोक निर्माण विभाग की समीक्षा बैठक

बताया जा रहा है कि, सर्दी और धुंध के कारण सड़क के निर्माण कार्य 15 फरवरी तक बंद हैं। जिसको अब जल्द ही शुरू किया जाएगा। वहीं इसको लेकर पंजाब सिविल सचिवालय में लोक निर्माण विभाग की समीक्षा बैठक हुई। जिसमें हरभजन सिंह ने विभाग के सभी अधिकारियों की प्रशंसा की।

Punjab News रणनीतियों के उपरांत विश्वास प्रकट किया

वहीं अब इस वित्तीय वर्ष अभी 1954 किलोमीटर सड़कों का कार्य निमार्ण बाकी रह रहा है। जिसको लेकर विभाग ने अपनाई जा रही रणनीतियों के उपरांत विश्वास प्रकट किया है। इस दौरान उन्होंने कहा कि 31 मार्च तक सड़कों के साभी बाकी कार्य पूरे हो जाएंगे।

Punjab News अवगत करवाते हुए विभाग सचिव प्रियांक भारती ने कहा

वहीं बैठक के दौरान वित्तीय वर्ष के निर्धारित लक्ष्यों के मुताबिक, कार्यवाही संबंधी लोक निर्माण मंत्री को विस्तार सहित अवगत करवाते हुए विभाग सचिव प्रियांक भारती ने कहा कि अब तक 1089 करोड़ की लागत से 2121 किमी सड़कें बनाई जा चुकी हैं।

आगे उन्होंने कहा कि, इन कार्यों के दौरान अपनाई गई पारदर्शी बोली प्रक्रिया के स्वरूप 263 करोड़ की बचत हुई है जो 21 प्रतिशत बनती है।

Punjab News सीएम भगवंत मान के नेतृत्व में

वहीं लोक निर्माण मंत्री ने कहा कि सीएम भगवंत मान के नेतृत्व में न केवल राज्य में बेहतरीन बुनियादी ढांचे के विकास के लिए प्रतिबद्ध हैं, बल्कि लोगों के पैसे को पूरी पारदर्शी प्रक्रिया से पूरी ईमानदारी के साथ खर्चा जा रहा है।

पदोन्नति पाने वाले अधिकारियों को बधाई देते हुए कहा

उन्होंने विभाग के पदोन्नति पाने वाले अधिकारियों को बधाई देते हुए कहा कि, जहां विभाग में टाइम पर पदोन्नतियों को सुनिश्चित बनाया जा रहा है। वहीं किसी भी कर्मचारी या अधिकारी की लापरवाही को बर्दाशत नहीं किया जा रहा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories