गुरूवार, मई 16, 2024
होमदेश & राज्यपंजाबPunjab News: किसान आंदोलन के बीच पंजाब सरकार का बड़ा फैसला, अस्पतालों...

Punjab News: किसान आंदोलन के बीच पंजाब सरकार का बड़ा फैसला, अस्पतालों में अलर्ट जारी; जानें पूरी खबर

Date:

Related stories

Punjab News: मान सरकार के खास पहल से किसानों तक पहुंच रहा नहर का पानी, जानें कैसे आसान हुई सिंचाई

Punjab News: उत्तर भारत के प्रमुख कृषि प्रधान राज्यों में से एक पंजाब में किसानों की खेतों तक अब नहर का पानी आसानी से पहुंच रहा है।

Punjab News: मान सरकार ने केन्द्र को लिखा पत्र, रबी फसलों के MSP बढ़ाने की हुई मांग; जानें कैसे किसानों को मिलेगा फायदा

Punjab News: पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में सरकार चला रही आम आदमी पार्टी लगातार किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुए फैसले लेती है।

Punjab News: मान सरकार की बड़ी सफलता! नए शैक्षणिक सत्र की शुरूआत के साथ ही 90 फीसदी छात्रों को मिली किताबें; जानें डिटेल

Punjab News: पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार ने एक और बड़ी सफलता हासिल कर ली है। दरअसल पंजाब में नए शैक्षणिक सत्र की शुरूआत के सात ही राज्य के कुल 23 जिलों में 90 फीसदी से ज्यादा छात्रों को किताबें वितरीत कर दी गई हैं।

Punjab News: आज बुधवार को पंजाब सरकार की ओर से खबर सामने आ रही है। दरअसल, शंभू बॉर्डर पर पुलिस के साथ हुई झड़प में कई किसान घायल हो गए। जिसको लेकर पंजाब सरकार ने बड़ा फैसला जारी किया है। इसमें बताया गया है कि, हरियाणा की सीमा से लगते ही अस्पतालों को तैयार रहने के लिए आदेश जारी किए हैं। जिससे घायल हुए किसानों का इलाज शुरू किया जा सके।

Punjab News अस्पतालों को अर्लट रहने के लिए दिए निर्देश

मिली जानकारी के अनुसार, सीएम भगवंत मान ने संगरूर, डेराबस्सी, मानसा, पटियाला और बठिंडा के अस्पतालों को अर्लट रहने के लिए निर्देश दिए हैं। इस दौरान सीएम की ओर से कहा गया है कि, आप पार्टी किसानों के साथ मजबूती से खड़ी है।

Punjab News किसानों को सहायता प्रदान करने के आदेश

साथ ही मान सरकार ने हरियाणा की सीमा के पास के सभी अस्पतालों को किसानों को सभी सहायता प्रदान करने के आदेश दिए हैं।

Punjab News डॉक्टरर्स को ऑन कॉल ही रहने के आदेश

साथ ही सीएम मान ने कहा है कि, सभी अस्पतालों के कर्मचारी और डॉक्टरर्स को ऑन कॉल ही रहने के आदेश दिए हैं और सभी सीमाओं पर तैनात एंबुलेंस की संख्या को बढ़ाने का आदेश दिया है।

Punjab News हरियाणा सरकार से की अपील

वहीं सीएम भगवंत मान ने हरियाणा सरकार से भी अपील की है। जिसमें उन्होंने कहा है कि वह पंजाब के किसानों पर लाठीचार्ज न करें। साथ ही न उन पर आंसू गैस के गोले व पानी की बौछार न करें।

किसानों को सभी सहायता प्रदान करें

सीएम ने कहा कि, पुलिस प्रशासन की इस कार्रवाई में कई किसान घायल हो गए हैं जो बहुत दुर्भाग्यपूर्ण की बात है। आगे उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार किसानों को सभी सहायता प्रदान करें।

आप मंत्री सोशल मीडिया पर कर रहे पोस्ट

इसके अलावा आप पार्टी के मंत्री किसानों का समर्थन सोशल मीडिया पर पोस्ट देकर कर रहें हैं। जिसमें मंत्रियों का कहना है कि, हम किसानों के साथ डटकर खड़े हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories