सोमवार, मई 13, 2024
होमदेश & राज्यपंजाबPunjab News :चंडीगढ़ के मेयर के चुनाव पर सुप्रीम कोर्ट का फ़ैसला...

Punjab News :चंडीगढ़ के मेयर के चुनाव पर सुप्रीम कोर्ट का फ़ैसला लोकतंत्र और सच्चाई की जीत: मुख्यमंत्री

Date:

Related stories

Punjab News: कवि सुरजीत पातर के निधन से पसरा मातम, CM Mann ने भी जारी किए शोक संदेश; जानें डिटेल

Punjab News: पंजाबी साहित्य के क्षेत्र में बहुमूल्य योदगान देने वाले व पद्मश्री जैसे सम्मान से नवाजे गए प्रख्यात कवि डॉ. सुरजीत पातर का 11 मई दिन शनिवार को हार्ट अटैक के चलते निधन हो गया था।

Punjab News: Arvind Kejriwal को मिली जमानत के बाद CM Mann की प्रतिक्रिया, बोले-‘लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई…’

Punjab News: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान अक्सर सुर्खियों में बने रहते हैं। इन सुर्खियों में बने रहने की वजह कभी उनके द्वारा जनता के लिए लाई गई योजनाएं रहती हैं तो कभी उनके बयान।

Arvind Kejriwal को मिली अंतरिम जमानत पर CM Mann की प्रतिक्रिया, बोले-‘लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई शिद्दत से लड़ेंगे’

Arvind Kejriwal: दिल्ली शराब घोटाला मामले में सुप्रीम कोर्ट ने आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बड़ी राहत देते हुए अंतरिम जमानत प्रदान कर दी है।

Punjab Weather Update: पंजाब के कई इलाको में बारिश के आसार, क्या लोगों को मिलेगी उमस भरी गर्मी से राहत?

Punjab Weather Update: उत्तर भारत के प्रमुख कृषि प्रधान राज्यों में से एक पंजाब में इन दिनों भीषण गर्मी का क्रम जारी है। राज्य के अलग-अलग हिस्सों में तापमान में लगातार वृद्धि दर्ज की जा रही है जिससे लोगों को तपती गर्मी का सामना करना पड़ रहा है।

Punjab Weather Update: क्या पंजाब में तपती गर्मी पर लगेगी लगाम? जानें क्या हैं मौसम से जुड़े ताजा अपडेट

Punjab Weather Update: उत्तर भारत के आखिरी छोर पर बसा राज्य पंजाब इन दिनों भीषण गर्मी की चपेट में है। पंजाब के विभिन्न हिस्सों में तापमान बढ़ता नजर आ रहा है जिससे लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा है।

Punjab News : मुख्यमंत्री ने कहा कि यह भाजपा की धक्केशाही का मुँहतोड़ जवाब है, जिसने चंडीगढ़ नगर निगम में अपनी सत्ता हासिल करने की लालसा को पूरा करने के लिए लोकतंत्र का कत्ल किया है। उन्होंने दोहराया कि 30 जनवरी को भारतीय राजनीति के इतिहास में ‘सबसे काले दिन’ के तौर पर याद किया जायेगा क्योंकि इस दिन भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने चंडीगढ़ में मेयर के पद के लिए हुये मतदान के दौरान लोकतंत्र का कत्ल किया। भगवंत सिंह मान ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फ़ैसले ने समूची लोकतांत्रिक प्रक्रिया में लोगों का विश्वास बहाल किया है।

Punjab News यह ऐतिहासिक मौका है

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह लोकतंत्र की जीत है और समूचे देश को और विशेष तौर पर चंडीगढ़ को इस ऐतिहासिक फ़ैसले पर खुशी मनानी चाहिए। उन्होंने कहा कि भाजपा को लोकतांत्रिक ढंग के साथ चुनी गई सरकारों को गिराने की आदत है परन्तु यह फ़ैसला इस असंवैधानिक रुझान को रोकेगा। भगवंत सिंह मान ने कहा कि यह ऐतिहासिक मौका है क्योंकि अदालत ने भाजपा के इशारे पर प्रीज़ाईडिंग अफ़सर की तरफ से की गई धक्केशाही को दरकिनार करके हर लोकतंत्र प्रेमी के पक्ष को सही ठहराया है।

मुख्यमंत्री ने क्या कहा?

मुख्यमंत्री ने कहा कि अदालत ने प्रीज़ाईडिंग अफ़सर द्वारा आठ कानूनी वोटें रद्द करने के घृणित फ़ैसले को ख़ारिज कर दिया है। उन्होंने कहा कि आठ वोटें बहाल होने से ‘आप’ के कुलदीप कुमार के चंडीगढ़ नगर निगम का लोकतांत्रिक ढंग से मेयर बनने का रास्ता साफ हो गया है। भगवंत सिंह मान ने कहा कि आज समूचा देश इस फ़ैसले के लिये सुप्रीम कोर्ट का कर्ज़दार है, जो देश में लोकतंत्र की मर्यादा को और मज़बूत करने में सहायक होगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories