शुक्रवार, जून 21, 2024
होमदेश & राज्यपंजाबPunjab News :चंडीगढ़ के मेयर के चुनाव पर सुप्रीम कोर्ट का फ़ैसला...

Punjab News :चंडीगढ़ के मेयर के चुनाव पर सुप्रीम कोर्ट का फ़ैसला लोकतंत्र और सच्चाई की जीत: मुख्यमंत्री

Date:

Related stories

International Yoga Day 2024: पंजाब में ‘योग दिवस’ पर अभ्यास सत्र का आयोजन, CM Mann ने भी जारी किया खास संदेश; जानें डिटेल

International Yoga Day 2024: देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में आज 10वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की धूम है। इस क्रम में कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर तक व अरुणांचल प्रदेश से लेकर गुजरात तक जैसे राज्यों में योग अभ्यास सत्र का आयोजन किया गया है जिसमें लाखों की संख्या में लोग योग करते नजर आए हैं।

Punjab News: मान सरकार के प्रयासों से तंबाकू मुक्त राज्य बन रहा पंजाब, जानें मिशन को लेकर क्या है खास तैयारी?

Punjab News: पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में राज्य सरकार लगातार सूबे को तंबाकू मुक्त बनाने की दिशा में काम कर रही है। इस क्रम में ज्यादातर जिम्मेदारी पंजाब के स्वास्थ्य विभाग को दी गई है जिसके दिशा-निर्देश में गांवों को तंबाकू के प्रकोप से मुक्त किया जा रहा है।

Punjab News: शहीद सैनिक को श्रद्धांजलि देने संगरूर पहुंचे CM Mann, सम्मान राशि भेंट कर परिजनों को दिया मदद का भरोसा

Punjab News: पंजाब सरकार राज्य के शहीद सैनिकों के परिजनों का खूब ख्याल रखती है और उन्हें हर संभव मदद करती नजर आती है। इसी क्रम में आज फिर एक बार सूबे के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने संगरूर जिले के जखेपल गांव के रहने वाले वीर जवान तरलोचन सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित की है।

Punjab News : मुख्यमंत्री ने कहा कि यह भाजपा की धक्केशाही का मुँहतोड़ जवाब है, जिसने चंडीगढ़ नगर निगम में अपनी सत्ता हासिल करने की लालसा को पूरा करने के लिए लोकतंत्र का कत्ल किया है। उन्होंने दोहराया कि 30 जनवरी को भारतीय राजनीति के इतिहास में ‘सबसे काले दिन’ के तौर पर याद किया जायेगा क्योंकि इस दिन भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने चंडीगढ़ में मेयर के पद के लिए हुये मतदान के दौरान लोकतंत्र का कत्ल किया। भगवंत सिंह मान ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फ़ैसले ने समूची लोकतांत्रिक प्रक्रिया में लोगों का विश्वास बहाल किया है।

Punjab News यह ऐतिहासिक मौका है

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह लोकतंत्र की जीत है और समूचे देश को और विशेष तौर पर चंडीगढ़ को इस ऐतिहासिक फ़ैसले पर खुशी मनानी चाहिए। उन्होंने कहा कि भाजपा को लोकतांत्रिक ढंग के साथ चुनी गई सरकारों को गिराने की आदत है परन्तु यह फ़ैसला इस असंवैधानिक रुझान को रोकेगा। भगवंत सिंह मान ने कहा कि यह ऐतिहासिक मौका है क्योंकि अदालत ने भाजपा के इशारे पर प्रीज़ाईडिंग अफ़सर की तरफ से की गई धक्केशाही को दरकिनार करके हर लोकतंत्र प्रेमी के पक्ष को सही ठहराया है।

मुख्यमंत्री ने क्या कहा?

मुख्यमंत्री ने कहा कि अदालत ने प्रीज़ाईडिंग अफ़सर द्वारा आठ कानूनी वोटें रद्द करने के घृणित फ़ैसले को ख़ारिज कर दिया है। उन्होंने कहा कि आठ वोटें बहाल होने से ‘आप’ के कुलदीप कुमार के चंडीगढ़ नगर निगम का लोकतांत्रिक ढंग से मेयर बनने का रास्ता साफ हो गया है। भगवंत सिंह मान ने कहा कि आज समूचा देश इस फ़ैसले के लिये सुप्रीम कोर्ट का कर्ज़दार है, जो देश में लोकतंत्र की मर्यादा को और मज़बूत करने में सहायक होगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories