Thursday, October 24, 2024
Homeदेश & राज्यउत्तर प्रदेशRahul Gandhi के बयान से छिड़ा सियासी संग्राम! BJP नेताओं ने दी...

Rahul Gandhi के बयान से छिड़ा सियासी संग्राम! BJP नेताओं ने दी कड़ी प्रतिक्रिया; देखें पूरी रिपोर्ट

Date:

Related stories

Wayanad By-Election में जीत दर्ज करने के साथ ही Priyanka Gandhi रच देंगी इतिहास! अपने नाम करेंगी ये रिकॉर्ड

Priyanka Gandhi: वायनाड लोकसभा उपचुनाव (Wayanad By-Election) के लिए बिगुल बज चुका है। इसी क्रम में कांग्रेस (Congress) की ओर से पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने भी बतौर उम्मीदवार अपना नामांकन कर दिया है।

Priyanka Gandhi: पूर्व PM Indira, Sonia और Rahul Gandhi के बाद Congress महासचिव ने किया दक्षिण का रूख, जानें कारण

Priyanka Gandhi: देश की सियासत में एक और बड़ा घटनाक्रम देखने को मिल रहा है। ताजा जानकारी के मुताबिक कांग्रेस (Congress) महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने वायनाड लोकसभा उपचुनाव (Wayanad Bypoll) के लिए पर्चा दाखिल कर दिया है।

किसानों को 21000 करोड़ तो बुजुर्गों को 5 लाख तक मुफ्त इलाज; NDTV World Summit में PM Modi ने दिया तीसरे कार्यकाल का ब्योरा

PM Narendra Modi at NDTV World Summit: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज 'NDTV World' चैनल को लॉन्च किया है। इस दौरान उन्होंने NDTV World Summit 2024 - The India Century कार्यक्रम को संबोधित किया।

Rahul Gandhi: 1 जुलाई के दिन संपन्न हुई लोकसभा की कार्यवाही के बाद राहुल गांधी द्वारा ‘हिंदू’ पर दिया बयान खूब चर्चाओं में रहा। इंडिया गठबंधन के नेता राहुल गांधी का समर्थन करते नजर आए तो वहीं BJP के तमाम वरिष्ठ नेताओं ने नेता प्रतिपक्ष के बयान पर करारा प्रहार बोला है। इसी क्रम में हम आपको आज Rahul Gandhi के बयान से छिड़े सियासी संग्राम के बीच बीजेपी नेताओं की प्रतिक्रिया के बारे में विस्तार से बताएंगे।

Rahul Gandhi के बयान पर BJP नेताओं की प्रतिक्रिया

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने बीते दिन सदन को संबोधित करते हुए ‘हिंदू’ को लेकर कुछ ऐसा कह दिया जिस पर पीएम मोदी, अमित शाह समेत पूरी बीजेपी के लोगों ने आपत्ति जताई। Rahul Gandhi के बयान पर BJP नेता व राज्यसभा सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने अपनी कड़ी प्रतिक्रिया दी।

सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि “राहुल गांधी ने अपने बयान से पूरे हिंदू समाज को चोट पहुंचाई है। हिंदूओं को हिंसक कहना उनके मानसिकता को दर्शाता है।” सुधांशु त्रिवेदी ने इस दौरान नेता प्रतिपक्ष को माफी मांगने की सलाह दे दी।

राहुल गांधी के बयान को लेकर सांसद मनोज तिवारी ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। मनोज तिवारी का कहना है कि ”संसद फर्जी सूचनाएं फैलाने या जनता को गुमराह करने की जगह नहीं है। राहुल गांधी ने कल संसद में कई फर्जी सूचनाएं दीं और उस वक्त संबंधित मंत्रियों ने उनके झूठ का पर्दाफाश किया।”

भाजपा के प्रमुख सहयोगी दल लोक जन शक्ति पार्टी (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने भी राहुल गांधी के बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। चिराग पासवान का कहना है कि राहुल गांधी के बयान से हिंदुओं के भावनाएं आहत हुई हैं और ऐसे में उन्हें माफी मांगनी चाहिए।

BJP शासित राज्य के मुख्यमंत्रियों की प्रतिक्रिया

राहुल गांधी के बयान को लेकर भाजपा शासित राज्य के मुख्यमंत्रियों ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। सर्वप्रथम उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने राहुल गांधी पर करारा प्रहार बोला है।

सीएम योगी ने कहा है कि “हिंदू भारत की मूल आत्मा है। हिंदू सहिष्णुता, उदारता और कृतज्ञता का पर्याय है। मुस्लिम तुष्टिकरण की राजनीति में डूबी हुई, स्वयं को ‘एक्सीडेंटल हिंदू’ कहने वाली जमात के ‘शहजादे’ को यह बात भला कैसे समझ आएगी? आपको विश्व के करोड़ों हिंदुओं से माफी मांगनी चाहिए राहुल गांधी! आपने आज एक समुदाय को नहीं, भारत माता की आत्मा को लहूलुहान किया है।”

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी राहुल गांधी के बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। सीएम धामी ने कहा है कि ”संसद में राहुल गांधी के बयान की जितनी निंदा की जाए, उतनी कम है। जिस तरह से उन्होंने पूरे हिंदू समुदाय को ‘हिंसक’ कहा है यह अत्यंत निंदनीय है। उन्हें हमेशा हिंदू समुदाय का अपमान करने का गर्व रहा है।

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने भी राहुल गांधी पर करारा हमला बोला है। सीएम भजनलाल शर्मा ने स्पष्ट किया है कि ”संसद में राहुल गांधी ने हिंदुओं को ‘हिंसक’, झूठा और घृणित कहा। उन्होंने न केवल झूठ बोला है बल्कि 125 करोड़ हिंदुओं का अपमान भी किया। वह लगातार तीसरी बार विफल रहे और कांग्रेस उन्हें बार-बार लॉन्च करने की कोशिश कर रही है, लेकिन उन्हें लॉन्च नहीं कर पा रही। विपक्ष के नेता के रूप में यह राहुल गांधी का पहला भाषण था और यह झूठ, निराशा और आधारहीन बातों से भरा भाषण था। राष्ट्रपति के अभिभाषण पर एक शब्द भी नहीं कहा, जबकि चर्चा उसी पर थी, उन्होंने संसद में केवल झूठ बोला है।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories