बुधवार, जुलाई 17, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशRahul Gandhi के बयान से छिड़ा सियासी संग्राम! BJP नेताओं ने दी...

Rahul Gandhi के बयान से छिड़ा सियासी संग्राम! BJP नेताओं ने दी कड़ी प्रतिक्रिया; देखें पूरी रिपोर्ट

Date:

Related stories

Doda Terror Attack: ‘पिछले 38 दिनों में 9 आतंकी हमले,’ डोडा में मुठभेड़ के बीच Congress का BJP सरकार पर प्रहार

Doda Terror Attack: केन्द्र-शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर से आज फिर एक बार दुखद खबर सामने आई है। जानकारी के अनुसार जम्मू-कश्मीर के डोडा इलाके में आतंकियों के साथ चल रही मुठभेड़ के दौरान एक अधिकारी समेत 4 सैन्यकर्मी शहीद हो गए हैं।

Bihar News: VIP चीफ Mukesh Sahani के पिता की हत्या से दहला बिहार, RJD ने JDU-BJP सरकार पर लगाया ‘जंगलराज’ का ठप्पा

Bihar News: बिहार में आज की सुबह बेहद भयावह हुई है। जानकारी के मुताबिक बिहार की राजनीति में सक्रिय, विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के चीफ व पूर्व मंत्री मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की निर्मम हत्या कर दी गई है।

Rahul Gandhi: ‘भय और भ्रम का जाल टूटा’, विधानसभा उपचुनाव में BJP की हार के बाद Congress नेता का तंज; देखें रिपोर्ट

Rahul Gandhi: देश में आज 7 राज्यों की 13 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजें सामने आ गए हैं। इस चुनावी रण में विपक्षी गठबंधन (India Alliance) ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 13 में से कुल 10 सीटों पर जीत दर्ज कर ली है।

Rahul Gandhi: 1 जुलाई के दिन संपन्न हुई लोकसभा की कार्यवाही के बाद राहुल गांधी द्वारा ‘हिंदू’ पर दिया बयान खूब चर्चाओं में रहा। इंडिया गठबंधन के नेता राहुल गांधी का समर्थन करते नजर आए तो वहीं BJP के तमाम वरिष्ठ नेताओं ने नेता प्रतिपक्ष के बयान पर करारा प्रहार बोला है। इसी क्रम में हम आपको आज Rahul Gandhi के बयान से छिड़े सियासी संग्राम के बीच बीजेपी नेताओं की प्रतिक्रिया के बारे में विस्तार से बताएंगे।

Rahul Gandhi के बयान पर BJP नेताओं की प्रतिक्रिया

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने बीते दिन सदन को संबोधित करते हुए ‘हिंदू’ को लेकर कुछ ऐसा कह दिया जिस पर पीएम मोदी, अमित शाह समेत पूरी बीजेपी के लोगों ने आपत्ति जताई। Rahul Gandhi के बयान पर BJP नेता व राज्यसभा सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने अपनी कड़ी प्रतिक्रिया दी।

सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि “राहुल गांधी ने अपने बयान से पूरे हिंदू समाज को चोट पहुंचाई है। हिंदूओं को हिंसक कहना उनके मानसिकता को दर्शाता है।” सुधांशु त्रिवेदी ने इस दौरान नेता प्रतिपक्ष को माफी मांगने की सलाह दे दी।

राहुल गांधी के बयान को लेकर सांसद मनोज तिवारी ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। मनोज तिवारी का कहना है कि ”संसद फर्जी सूचनाएं फैलाने या जनता को गुमराह करने की जगह नहीं है। राहुल गांधी ने कल संसद में कई फर्जी सूचनाएं दीं और उस वक्त संबंधित मंत्रियों ने उनके झूठ का पर्दाफाश किया।”

भाजपा के प्रमुख सहयोगी दल लोक जन शक्ति पार्टी (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने भी राहुल गांधी के बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। चिराग पासवान का कहना है कि राहुल गांधी के बयान से हिंदुओं के भावनाएं आहत हुई हैं और ऐसे में उन्हें माफी मांगनी चाहिए।

BJP शासित राज्य के मुख्यमंत्रियों की प्रतिक्रिया

राहुल गांधी के बयान को लेकर भाजपा शासित राज्य के मुख्यमंत्रियों ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। सर्वप्रथम उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने राहुल गांधी पर करारा प्रहार बोला है।

सीएम योगी ने कहा है कि “हिंदू भारत की मूल आत्मा है। हिंदू सहिष्णुता, उदारता और कृतज्ञता का पर्याय है। मुस्लिम तुष्टिकरण की राजनीति में डूबी हुई, स्वयं को ‘एक्सीडेंटल हिंदू’ कहने वाली जमात के ‘शहजादे’ को यह बात भला कैसे समझ आएगी? आपको विश्व के करोड़ों हिंदुओं से माफी मांगनी चाहिए राहुल गांधी! आपने आज एक समुदाय को नहीं, भारत माता की आत्मा को लहूलुहान किया है।”

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी राहुल गांधी के बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। सीएम धामी ने कहा है कि ”संसद में राहुल गांधी के बयान की जितनी निंदा की जाए, उतनी कम है। जिस तरह से उन्होंने पूरे हिंदू समुदाय को ‘हिंसक’ कहा है यह अत्यंत निंदनीय है। उन्हें हमेशा हिंदू समुदाय का अपमान करने का गर्व रहा है।

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने भी राहुल गांधी पर करारा हमला बोला है। सीएम भजनलाल शर्मा ने स्पष्ट किया है कि ”संसद में राहुल गांधी ने हिंदुओं को ‘हिंसक’, झूठा और घृणित कहा। उन्होंने न केवल झूठ बोला है बल्कि 125 करोड़ हिंदुओं का अपमान भी किया। वह लगातार तीसरी बार विफल रहे और कांग्रेस उन्हें बार-बार लॉन्च करने की कोशिश कर रही है, लेकिन उन्हें लॉन्च नहीं कर पा रही। विपक्ष के नेता के रूप में यह राहुल गांधी का पहला भाषण था और यह झूठ, निराशा और आधारहीन बातों से भरा भाषण था। राष्ट्रपति के अभिभाषण पर एक शब्द भी नहीं कहा, जबकि चर्चा उसी पर थी, उन्होंने संसद में केवल झूठ बोला है।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories