शुक्रवार, मई 17, 2024
होमख़ास खबरेंरोजगार के मुद्दे पर Rahul Gandhi का हल्ला बोल, केंद्र सरकार पर...

रोजगार के मुद्दे पर Rahul Gandhi का हल्ला बोल, केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा क्या यही है अमृतकाल ?

Date:

Related stories

Rahul Gandhi: केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए एक बार फिर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रोजगार के मुद्दे को लेकर हल्ला बोला है। उन्होंने ट्वीट के माध्यम से केंद्र सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए पीएसयू क्षेत्र में कम रोजगार के अवसर पर सवाल खड़ा किया है। साथ में उन्होंने यह भी कहा कि देश में अब रोजगार घटने लगा है। 

ये भी पढ़ें: कांग्रेस पर केंद्रीय मंत्री Nitin Gadkari का तंज, कहा- ‘कुएं में कूदना भी इससे अच्छा होगा

राहुल गांधी ने क्या कहा ? 

बता दें कि विपक्षी नेता राहुल गांधी अपने ट्वीट में लिखा “ पीएसयू भारत की शान हुआ करते थे और रोजगार के लिए हर युवा का सपना हुआ करते थे। मगर, आज ये सरकार की प्राथमिकता नहीं हैं। देश के पीएसयू में रोजगार, 2014 में 16.9 लाख से कम हो कर 2022 में मात्र 14.6 लाख रह गए हैं। क्या एक प्रगतिशील देश में रोजगार घटते हैं? BSNL में 1,81,127 रोजगार घटे SAIL में 61,928 MTNL में 34,997 SECL में 29,140 FCI में 28,063 ONGC में 21,120 हर साल 2 करोड़ रोजगार का झूठा वादा करने वालों ने नौकरियां बढ़ाने की जगह 2 लाख से ज़्यादा खत्म कर दीं!”

बेरोजगारी पर भी उठाए सवाल ?

“इसके ऊपर इन संस्थानों में कॉन्ट्रैक्ट भर्तियां लगभग दोगुनी कर दी। क्या कॉन्ट्रैक्ट कर्मचारी बढ़ाना आरक्षण का संवैधानिक अधिकार छीनने का तरीका नहीं है? क्या ये आखिर में इन कंपनियों के निजीकरण की साजिश है? उद्योगपतियों का ऋण माफ, और PSUs से सरकारी नौकरियां साफ! ये कैसा अमृतकाल? अगर यह वाकई में ‘अमृतकाल’ है तो नौकरियां इस तरह गायब क्यों हो रही हैं? देश इस सरकार के दौर में रिकॉर्ड बेरोजगारी से जूझ रहा है क्योंकि लाखों युवाओं की उम्मीदों को कुछ पूंजीपति मित्रों के फायदे के लिए कुचला जा रहा है। भारत के पीएसयू को अगर सरकार से सही वातावरण और समर्थन मिले, वो अर्थव्यवस्था और रोजगार दोनों को बढ़ाने में समर्थ हैं। पीएसयू देश और देशवासियों की संपत्ति हैं, उन्हें आगे बढ़ाना है, ताकि वो भारत की प्रगति के मार्ग को मजबूत कर सकें।”

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024 से पहले फिर गठबंधन की तैयारी! CM योगी से मिले SBSP प्रमुख ओम प्रकाश राजभर 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories