रविवार, मई 19, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशLok Sabha Election 2024 से पहले फिर गठबंधन की तैयारी! CM योगी...

Lok Sabha Election 2024 से पहले फिर गठबंधन की तैयारी! CM योगी से मिले SBSP प्रमुख ओम प्रकाश राजभर

Date:

Related stories

Lok Sabha Election 2024 में मतदान करने को लेकर Shah Rukh Khan की खास अपील, बॉलीवुड के ‘भाईजान’ ने भी जारी किए संदेश

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोक सभा चुनाव 2024 की धूम है। इस दौरान मतदाताओं को जागरुक करने के लिए शासन-प्रशासन की ओर से तरह-तरह के तरकीब आजमाए जा रहे हैं।

चुनावी मौसम के बीच महाराष्ट्र में जुटे ‘INDIA गठबंधन’ के नेता, प्रेस कॉन्फ्रेंस कर BJP पर साधा निशाना

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोक सभा चुनाव 2024 की धूम है। इसी क्रम में नेताओं की बैठक व एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी जारी है।

Lok Sabha Election 2024: अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए सभी पार्टियों ने कसरत तेज कर दी है। इसी कड़ी में आए दिन विपक्ष से लेकर BJP की बैठकें हो रही हैं। बात अगर सबसे ज्यादा विधानसभी सीटों वाले राज्य उत्तर प्रदेश की बात करें तो यहां भी सभी पार्टियां एक्टिव हो गई हैं। यूपी की राजनीति में इन दिनों गठबंधन की चर्चाएं काफी तेज हो गई हैं। इसी कड़ी में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रिय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने बीते दिनों CM योगी से मुलाकात की और चुनाव से पहले विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की।

गठबंधन की चर्चाएं तेज

दोनों के बीच ये मुलाकात CM योगी के वाराणसी दौरे के दौरान हुई। जहां वाराणसी के सर्किट हाऊस में देर रात तक दोनों में बात होती रही। सूत्रों की मानें तो, दोनों के बीच चुनावी तैयारियों को लेकर चर्चा हुई है। बताया जा रहा है कि आने वाले दिनों में दोनों के बीच एक और मुलाकात होगी, जो लखनऊ में हो सकती है। दोनों की इस मुलाकात ने गठबंधन की चर्चाओं को तेज कर दिया है। हालांकि, सूत्र बताते हैं कि दोनों के बीच गठबंधन का ऐलान चुनाव से पहले ही किया जाएगा।

विपक्ष भी हो रहा एकजुट

बात अगर विपक्ष की करें तो धीरे-धीरे विपक्ष भी एकजुट हो रहा है। जिसका बीड़ा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उठाया हुआ है। नीतीश कुमार महागठबंधन को मजबूत करने में जुटे हुए हैं। इसी कड़ी में वे अब तक विपक्ष के कई बड़े नेताओं से मुलाकात कर चुके हैं। वहीं, आने वाले दिनों में 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर विपक्षी पार्टियों की बैठक भी होनी है। जिसमें आगे की रणनीति तैयार की जाएगी।

ये भी पढे़ं: Uniform Civil Code पर मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की तीखी प्रतिक्रिया, UCC को बताया ‘अनावश्यक, अव्यहारिक और खतरनाक ‘

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories