मंगलवार, अप्रैल 30, 2024
होमपॉलिटिक्सAAP Jaipur Tiranga Yatra: CM Kejriwal ने किया कांग्रेस-बीजेपी पर वार, बोले...

AAP Jaipur Tiranga Yatra: CM Kejriwal ने किया कांग्रेस-बीजेपी पर वार, बोले – कीजिए थोड़ा इंतजार

Date:

Related stories

क्या Ram Mandir ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह में Ayodhya पहुंचेंगे CM Kejriwal? जानें AAP का स्टैंड

Ayodhya Ram Mandir: उत्तर प्रदेश के अयोध्या (Ayodhya) में भव्य राम मंदिर बन कर तैयार हो रहा है। इस क्रम में Ram Mandir ट्रस्ट की ओर से 22 जनवरी को आयोजित होने वाले 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह को लेकर सभी तरह की तैयारियां की जा रही है।

AAP Jaipur Tiranga Yatra: इस साल के अंत में होने वाले राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के लिए आज आम आदमी पार्टी AAP ने जयपुर से चुनावी शंखनाद कर दिया। अपनी तिरंगा यात्रा के जरिए AAP के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने राज्य की दोनों प्रमुख पार्टियों कांग्रेस-भाजपा का राजनीतिक गणित बिगाड़ने के लिए आज जयपुर पहुंचे। जहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि दोनों दलों ने मिलकर राजस्थान का कबाड़ा कर दिया।

गहलोत-वसुंधरा पर किया व्यंग्य

राजस्थान पहुंचे AAP के दोनो सीएम अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान ने राज्य के सीएम गहलोत और पूर्व सीएम वसुंधरा राजे सिंधिया पर तीखा व्यंग्य करते हुए कहा कि दोनों नेताओं में आपसी गठजोड़ है। जो अपने अपने दलों की अंतर्कलह को छिपा राज्य का मिलकर राजनीतिक दोहन कर रहे हैं। भाजपा में जहां राजे का अवसान चल रहा है वहीं कांग्रेस में गहलोत का पायलट से 36 का आंकड़ा चल रहा है। भाजपा के डबल इंजन के नारे पर वार करते हुए सीएम केजरीवाल ने कहा कि असल मे डबल इंजन का मतलब डबल भ्र्ष्टाचार है। दोनों पार्टियों ने मिलकर राजस्थान में कबाड़ा कर दिया है। ये दोनों पार्टियां अब जनता से यह कहने लायक नहीं बचीं कि उन्हें मौका नहीं दिया गया।

ये भी पढ़ें: Rajasthan Vidhansabha Election 2023: AIMIM की राजस्थान में एंट्री से कांग्रेस की बढ़ेगी मुश्किलें, ओवैसी ने चला ये दांव

सीएम चेहरे पर बोले ‘इंतजार कीजिए’

राजस्थान में AAP सभी 200 सीटों पर चुनाव लड़ रही है । ऐसे में राजस्थान में पार्टी के सीएम चेहरे को लेकर बोलते हुए सीएम केजरीवाल ने राजस्थान के लोगों से कहा कि थोड़ा इंतजार करिए,सभी चेहरे सामने आ जाएंगे। AAP से सभी अच्छे लोग जुड़ रहे हैं।

अंदरूनी गुटबाजी में अपना मौका देख रही AAP

राजस्थान के अन्य दलों ने AAP की इस कवायद को सिरे से नकारते हुए कहा कि AAP उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड,गुजरात, तथा हिमाचल में अपनी भद पिटवाने के बाद भी राजस्थान में अवसर ताके बैठी है और उसे ऐसा लगता है कि भाजपा और कांग्रेस की अंदरूनी कलह का उसे फायदा मिल जाएगा ।

ये भी पढ़ें: Punjab News: IPS अधिकारी संग शादी रचाएंगे पंजाब के शिक्षामंत्री बैंस, जानें कौन हैं ज्योति

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories