Home पॉलिटिक्स Asaduddin Owaisi ने की राजस्थान पर कब्जे की तैयारी, Sachin Pilot के...

Asaduddin Owaisi ने की राजस्थान पर कब्जे की तैयारी, Sachin Pilot के गढ़ में भरेंगे हुंकार

0

Asaduddin Owaisi: राजस्थान में इस साल विधानसभा का चुनाव होना है। ऐसे में तमाम बड़ी और छोटी पार्टियों ने कमर कसना शुरू कर दिया है। पीएम मोदी पिछले 6 महीने में 3 बार राजस्थान के दौरे पर जा चुके हैं। वहीं अब ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी भी अपना गढ़ जमाने की कोशिश कर रहे हैं। बता दें कि दिसंबर से पहले ही यहां पर विधानसभा चुनाव करवाया जाएगा। चुनाव को लेकर अभी से पार्टियों ने अपनी जनसभाएं करना शुरू कर दिया है। बताया जा रहा है कि शनिवार और रविवार को असदुद्दीन ओवैसी भी यहां जनसभा को संबोधित करेंगे।

30 विधानसभा सीटों पर Asaduddin Owaisi की नजर

राजस्थान के 200 विधानसभा सीटों पर चुनाव होना है। यहां पर अभी फिलहाल कांग्रेस की सरकार है और अशोक गहलोत यहां के सीएम है। ऐसे में अब सीएम अशोक गहलोत की कुर्सी पर अधिपत्य जमाने के लिए असदुद्दीन ओवैसी ने भी कमर कस लिया है। असदुद्दीन ओवैसी भरतपुर और टोंक में अपनी जनसभाएं करेंगे उसके बाद अलवर जिले में अपने पार्टी कार्यालय का उद्घटान भी करेंगे। बताया जा रहा है कि रामगढ़ में जनसंपर्क ओवैसी जनसंपर्क भी कर सकते हैं।

असदुद्दीन ओवैसी के राजस्थान दौरे को लेकर पार्टी के प्रदेश संयोजक जमील खान ने बताया कि रविवार को सबसे पहले ओवैसी टोंक के गांधी मैदान में जनसभा करने वाले हैं। इस जनसभा में पार्टी कितने सीटों पर चुनाव लड़ेगी उसकी भी घोषणा की जाएगी। फिलहाल अभी माना जा रहा है कि 200 विधानसभा सीटों पर होने वाले इस चुनाव में 30 सीटों पर ही एआईएमआईएम 2023 का चुनाव लड़ेगी।

ये भी पढ़ेंः गहलोत गुट के विधायकों पर कार्रवाई को लेकर Pilot ने हाईकमान पर बढ़ाया दबाव, PM Modi पर कह दी ये बड़ी बात

इन सीटों पर है AIMIM पार्टी लड़ेगी चुनाव

राजस्थान के विधानसभा चुनाव को लेकर एआईएमआईएम के अध्यक्ष ने प्रमुख सीटों का चुनाव कर लिया है। इन प्रमुख सीटों में जयपुर आदर्श नगर, किशनपोल और हवामहल, जोधपुर में सूरसागर और बाड़मेर, जैसलमेर, सीकर, झुंझुनू, नागौर, टोंक, सवाईमाधोपुर, अलवर, भरतपुर जैसी सीटों पर असदुद्दीन ओवैसी की नजर है।

ये भी पढ़ेंः CM Gehlot की चुनावी नैया पार लगाएगी ये इलेक्शन मैनेजमेंट कंपनी, जानिए क्या है चुनाव जीतने का पूरा प्लान

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Exit mobile version