Rajasthan Police: राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने अब अपराधियों पर लगाम लगाने का मन बना लिए हैं। ऐसे में उन्होंने सोमवार को राज्य में अपराधियों को पकड़ने के लिए धरपकड़ अभियान की शुरुआत की। इस शुरुआत के दौरान उन्होंने राजस्थान की पुलिस को एक्शन में रहने को कहा। वहीं सीएम गहलोत के आदेश के बाद राजस्थान पुलिस फूल एक्शन मोड़ में दिखाई दे रही है। ऐसे में पुलिस ने भी सोमवार को अपराधियों को पकड़ कर बढ़ रहे क्राइम को कम करने का काम किया है। । पुलिस ने अपराधियों को पकड़ने के लिए एक बड़ा सर्च आपरेशन चलाया। इस आपरेशन के तहत बताया जा रहा है कि कोटा रेंज जयपुर और चूरू जिले से राजस्थान की पुलिस ने 2051 अपराधियों को पकड़ा है। वहीं इस अभियान में पाकिस्तान के 8000 से भी ज्यादा पुलिसकर्मियों को शामिल किया गया था।

पुलिस ने प्लानिंग करके चलाया अभियान

सीएम गहलोत के आदेश के बाद राजस्थान पुलिस ने खास प्लान को बनाया। इस बारे में जानकारी देते हुए राजस्थान के पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा ने मीडिया को बताया है कि सोमवार रात में कई बड़े पुलिस अधिकारियों के साथ यह अभियान चलाया गया। राज्य के अलग – अलग जिलों में से कई खुख्यात अपराधी पकडे गए।

ये भी पढ़ें: CM Bhagwant Mann ने जारी किया Video Message, बोले- ‘पंजाब सेफ हाथों में है’

ये है जिलों में पकड़े गए अपराधियों के आकड़े

पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा ने जिलों के आकड़े को जारी करते हुए बताया है कि सबसे ज्यादा अपराधी भिवाड़ी , झुंझुनू, और सीकर में पकडे गए हैं। इस तीनों जिलों को मिलकर 988 अपराधी को राजस्थान पुलिस ने पकड़ा है। वहीं पुलिस के द्वारा ये भी जानकारी दी गई है कि इन अपराधियों के पास कई खतरनाक हथियार भी थे। इसमें पिस्तौल, देशी कट्टा, कारतूस आदि चीजों की बरामदगी की गई है। इसके अलावा राजस्थान पुलिस ने देशी पव्वा की कई बॉटल भी बरामद की है। पुलिस की मानें तो राजस्थान में लगातार बढ़ रहे इस अपराध को कम करने के लिए ये धरपकड़ अभियान की शुरुआत की गई थी। ऐसे में अब आने वाले समय में राज्य में अपराधी अपराध करने से डरेंगे।

ये भी पढ़ें: Karnataka Election 2023: Rahul Gandhi ने लगाई कर्नाटक में वादों की झड़ी, बोले-सरकार बनी तो देंगे इतने रोजगार

Share.