रविवार, मई 19, 2024
होमदेश & राज्यMonu Manesar: नूंह कोर्ट ने राजस्थान पुलिस को सौंपी मोनू मानेसर की...

Monu Manesar: नूंह कोर्ट ने राजस्थान पुलिस को सौंपी मोनू मानेसर की कस्टडी, जुनैद-नासिर हत्याकांड में शामिल होने का है आरोप

Date:

Related stories

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के कई इलाको में तपती धूप के साथ लू का कहर, IMD ने जारी किया रेड अलर्ट

Rajasthan Weather Update: उत्तर भारत में रेतीले राज्य के नाम से मशहूर राज्सथान में इन दिनों तपती गर्मी के साथ लू का कहर है।

Rajasthan News: शिक्षा विभाग का बड़ा फैसला, MGEM स्कूलों में बढ़ी आवेदन की तारीख; जानें कब तक करा सकेंगे अप्लाई

Rajasthan News: राजस्थान के विभिन्न हिस्सों में संचालित होने वाली 3700 से ज्यादा महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम (MGEM) स्कूलों में आवेदन की तारीख को विस्तार दिया गया है।

RBSE Rajasthan Board Result 2024: जल्द जारी हो सकता है राजस्थान बोर्ड परीक्षा का परिणाम! जानें रिजल्ट चेक करने का प्रोसेस

RBSE Rajasthan Board Result 2024: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (RBSE) द्वारा बोर्ड परीक्षा परिणाम घोषित करने को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं जारी की गई है।

Monu Manesar: फरवरी में जुनैद और नासिर हत्याकांड को लेकर खूब हंगामा मचा था। इस हत्याकांड मामले के मुख्य आरोपी मोनू मानेसर को तब से पुलिस खोज रही थी। इस दौरान बीते दिन खबर आई कि पुलिस ने मोनू मानेसर को गिरफ्तार कर लिया है। मोनू मानेसर को बीते कल ही नूंह कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने मोनू को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत के लिए राजस्थान पुलिस को सौंपा है। बता दें कि राजस्थान पुलिस ने मोनू के कस्टडी को लेकर कोर्ट से मांग की थी जिसे कोर्ट ने स्वीकार करते हुए ये फैसला सुनाया।

बता दें कि इस हत्याकांड में आरोपी मोनू मानेसर (Monu Manesar) को बीते दिन हरियाणा पुलिस ने हिरासत में लिया था। इसके बाद से उसके राजस्थान पुलिस को सौंपने की अटकले चल रहीं थी।

राजस्थान पुलिस ने की थी कस्टडी की मांग

बता दें कि मोनू मानेसर को हिरासत में लेने के साथ ही सूबे का प्रशासन अलर्ट हो गया और इस संबंध में खबर आई कि राजस्थान पुलिस ने मोनू के कस्टडी को लेकर नूंह कोर्ट से मांग की है। कोर्ट ने राजस्थान पुलिस की मांग को स्वीकारते हुए मोनू मानेसर की कस्टडी राजस्थान पुलिस को 14 दिनों के लिए सौंप दी है।

जुनैद नासिर हत्याकांड को लेकर चर्चा में आया था मोनू

हरियणा का रहने वाला मोनू मानेसर तब चर्चा में आया जब बीते महीनों फरवरी में हरियाणा के भिवानी के लोहारू में एक जली हुई बोलेरो कार मिली थी। इसमें कथित रुप से नासिर और जुनैद नामक दो मुस्लिम युवकों को जिंदा जला दिया गया था। दोनों मुस्लिम युवक राजस्थान के भरतपुर जिले के घाटमीका गांव के निवासी थे। आरोपो की माने तो इन पर गौ तस्करी को लेकर मोनू और उसकी टीम ने हमला बोला था। मोनू इस मामले में प्रमुख आरोपी है। इस हत्याकांड को लेकर गुरुग्राम के पटौदी थाने में हत्या का मामला दर्ज किया गया था जिसमें मोनू भी नामजद था और इसकी खोज फरवरी से ही जारी थी।

नासिर-जुनैद हत्याकांड में मोनू का पक्ष

बॉता दें कि इस हत्याकांड के बाद से मोनू ने एक वीडियो संदेश जारी कर खुद को बेगूनाह बताया था। इस दौरान मौनू ने कहा था कि मैं मृतको को जानता तक नही हूंं। उसने इस दौरान ये भी कहा कि घटना के वक्त मैं और मेरी टीम गुरुग्राम के एक होटल में थे। मैं होटल के सीसीटीवी फुटेज को भी साझा कर रहा हूं जिससे पता चलेगा कि हम होटल में मौजूद थे। इस दौरान मोनू मानेसर ने भरतपुर पुलिस को लेकर कहा था कि हमे प्रशासन गलत तरह से फंसा रहा है और ये मुझे और मेरी टीम को बदनाम करने की साजिश है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories