शुक्रवार, मई 17, 2024
होमदेश & राज्यराजस्थानराजस्थान के लिए BJP ने खोला पिटारा, 450 में LPG सिलेंडर और...

राजस्थान के लिए BJP ने खोला पिटारा, 450 में LPG सिलेंडर और लाखों रोजगार देने का ऐलान; जानें घोषणा-पत्र की बड़ी बातें

Date:

Related stories

Delhi News: दिल्ली BJP कार्यालय पर लगी आग, आसमान में उड़ा काला धुंआ; यहां देखें वीडियो

Delhi News: राजधानी दिल्ली के पंडित पंत मार्ग पर स्थित भाजपा प्रदेश कार्यालय पर आग लग गई है जिसके कारण काला धुंआ आसमान की ओर उड़ता नजर आया है।

Rajasthan Assembly Election 2023: भाजपा ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए अपने घोषणा पत्र जारी कर दिए हैं। इसके तहत राज्य की महिलाओं से लेकर युवाओं तक के लिए खूब ऐलान किया गया है। ताजा जानकारी के अनुसार भाजपा ने राजस्थान में पीएम उज्जवला योजना के तहत सभी गरीब परिवार की महिलाओं को 450 रुपये में एलपीजी सिलेंडर देने का ऐलान किया है। वहीं रोजगार को लेकर कहा गया है कि भाजपा की सरकार बनने पर कॉर्पस फंड को 2 हजार करोड़ किया जाएगा जिससे की पर्यटन को बढ़ावा मिल सके और राज्य के 5 लाख युवाओं को रोजगार मिल सके। बता दें कि राजस्थान में 25 नवंबर को विधानसभा के चुनाव संपन्न होने हैं और इसका नतीजा 3 दिसंबर को घोषित किया जाएगा।

घोषणा पत्र की खास बात

भाजपा ने राजस्थान विधानसभा चुनाव को देखे हुए अपने घोषणा पत्र जारी कर दिए हैं। इसके तहत राज्य की जनता के लिए कई बड़े ऐलान किए गए हैं। भाजपा की ओर से राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, पूर्व सीएम वसुंधरा राजे व अन्य वरिष्ठ नेताओं की उपस्थिति में घोषणा पत्र जारी किया गया। इस दौरान कहा गया है कि राज्य में भाजपा की सरकार आने पर पेपर लीक, खनन, पीएम आवास, फर्टिलाइजर, मिड डे मील आदि घोटाले की जांच के लिए SIT का गठन किया जाएगा। इसके अलावा राज्य में आर्थिक रुप से कमजोर परिवारों के छात्रों को 1200 रुपए की वार्षिक सहायता दी जाएगी जिससे कि वे अपना पठन-पाठन की प्रक्रिया को जारी रख सकें। वहीं बच्चियों के जन्म होने पर लाडो प्रोत्साहन योजना के तहत उनके नाम से 2 लाख रुपये का बॉन्ड उपलब्ध कराया जाएगा।

भाजपा ने राजस्थान में कानून व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए हर जिले में महिला थाना खोलने का ऐलान किया है। इसके अलावा ये भी कहा गया है कि सभी थानों में महिला डेस्क होने के साथ एंटी रोमियो स्क्वायड का गठन भी किया जाएगा।

राजस्थान में महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए मातृत्व वंदना योजना के तहत मिलने वाले 5000 रुपये की धनराशि को बढ़ाकर 8000 रुपये करने का ऐलान किया गया है।

राजस्थान में कड़ी टक्कर

देश के पांच राज्यों में विधानसभा के चुनाव होने हैं। राजस्थान उनमें से एक है जहां 25 नवंबर को राज्य की जनता द्वारा मतदान किया जाएगा। बता दें कि राजस्थान में 2018 से वर्तमान तक कांग्रेस की सरकार है और यहां सत्तारुढ़ दल कांग्रेस के साथ विपक्ष की भूमिका निभा रही भाजपा के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। राज्य में सत्ता परिवर्तन का भी चलन रहा है और ऐसे में भाजपा का दावा है कि वो कांग्रेस को सत्ता से हटाकर वापसी करेगी। वहीं कांग्रेस की ओर से कहा जा रहा है कि इस चुनाव में राजस्थान के सत्ता परिवर्तन की परंपरा टूटेगी और वे सत्ता में वापसी करेंगे। अब इन राजनीतिक दलों द्वारा किए जा रहे दावों में कितना दम है ये तो 3 दिसंबर को नतीजा घोषित होने के बाद ही पता चल पाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories