सोमवार, अप्रैल 22, 2024
होमदेश & राज्यराजस्थानRajasthan News: 15 दवाओं की आपूर्ति पर लगी रोक! सीएम भजनलाल का...

Rajasthan News: 15 दवाओं की आपूर्ति पर लगी रोक! सीएम भजनलाल का बड़ा एक्शन,जाने पूरी खबर

Date:

Related stories

Rajasthan Weather Update: Jaipur के साथ कई इलाकों में कोहरे का अलर्ट, प्रभावित हुआ ट्रेन संचालन

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में आज घने कोहरे का कहर देखने को मिला है। इसके साथ ही राज्य के विभिन्न हिस्सों में पारा गिरने के कारण गलन बढ़ने की खबरें भी सामने आ रही हैं।

Rajasthan News: बीते दिन यानि 21 फरवरी को राजस्थान मेडिकल सर्विसेज कॉरपोरेशन ने कई तरह की 15 दवाओं के सैंपल अमानक पाए जाने पर निशुल्क दवा योजना के तहत 14 दवाईयों की कंपनियों को इन दवाओं की आपूर्ति के लिए रोक लगा दी है।

Rajasthan News: निदेशक नेहा गिरि ने क्या बताया?

वहीं, आरएमएससी की प्रबंध निदेशक नेहा गिरि ने बताया कि, मै. जेपीईई ड्रग्स को विटामिन-ए पीडियाट्रिक ओरल सॉल्यूशन (विटामिन-ए कॉन्सेंट्रेट ऑयल), मै. एंजीप्लास्ट प्राइवेट लिमिटेड को कैथेटर, साइज-10, मै. इन स्विफ्ट लिमिटेड (यूनिट-तृतीय) को कैल्शियम विद विटामिन-डी टैबलेट यूएसपी/कैल्शियम एण्ड कोलेकैल्सीफेरॉल टैबलेट बीपी/कैल्शियम एण्ड विटामिन-डी3 टैबलेट (एलिमेंटल कैल्शियम 500 मिलीग्राम, विटामिन-डी3-250 आईयू), मै. एलायन्स बायोटेक को लिवोसेटिरिज़िन टैबलेट-5एमजी के सैंपल अमानक पाए जाने पर दवाओं की आपूर्ति के लिए रोक लगा दी है।

दवाओं की आपूर्ति के लिए रोक लगा दी

इसके अलावा मै. अस्तम हैल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड को एमोक्सिसिलिन और पोटेशियम क्लैवुलैनेट टैबलेट-500 एमजी प्लस 125 एमजी, मै. मेरिल डायग्नोस्टिक प्राइवेट लिमिटेड को एंटी बी ब्लड ग्रुपिंग सीरम (एंटी बी मोनो क्लोनल सीरम), मै. कैडिला फार्मास्यूटिकल्स को बाइफैसिक आइसोफेन इंसुलिन इंजेक्शन-40 आईयू/एमएल(आर-डीएनए ऑरिजन), मै. विंग्स बायोटेक और मै. स्कॉट एडिल फार्मेसिया लिमिटेड को मेटफोर्मिन एचसीएल और ग्लिमेपिराइड टैब मेटफॉर्मिन एचसीएल-500 मिलीग्राम, ग्लिमेपिराइड-1 मिलीग्राम तथा मै. मेडिपोल फार्मास्यूटिकल्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड को डोम्पेरिडोन ओरल ड्रॉप्स-10एमजी/एमएल (10एमएल) के सैंपल अमानक पाए जाने पर दवाओं की आपूर्ति के लिए रोक लगा दी है।

Rajasthan प्रबंध निदेशक नेहा गिरि ने आगे बताया?

प्रबंध निदेशक नेहा गिरि ने आगे बताया मै. अलायन्स बायोटेक को क्लोमीफीन टैब-50 एमजी, रीवप्रा फोरम्यूलेशन प्राइवेट लिमिटेड को कफ सिरप/एक्सपेक्टरेंट(50) एमआई, मर्करी लेबोरेट्रीज लिमिटेड को पैरासिटामोल टैब-500 एमजी, मै. आईओएन हैल्थ केयर प्राइवेट लिमिटेड को पैंटोप्राज़ोल-40 मिलीग्राम एण्ड डोमपरिडोन-30 मिलीग्राम एवं मै. एगरोन रेमेडीज प्राइवेट लिमिटेड को विटामिन डी टैबलेट कैल्शियम यूएसपी/कैल्शियम और कोलेकैल्सीफेरॉल टैबलेट बीपी/कैल्शियम एण्ड विटामिन-डी3 टैबलेट के सैंपल की जांच में अमानक पाए जाने पर दवाओं की आपूर्ति के लिए रोक लगा दी है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories