शुक्रवार, अप्रैल 19, 2024
होमदेश & राज्यराजस्थानRajasthan News: अयोध्या का सफर हुआ आसान! बस बुकिंग इस दिन से...

Rajasthan News: अयोध्या का सफर हुआ आसान! बस बुकिंग इस दिन से शुरू, ऑनलाइन टिकट के लिए करें ये काम

Date:

Related stories

Rajasthan News: अयोध्या नगरी में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह हो चुका है। जिसके बाद से राम मंदिर में जाने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ जमा होने लगी हैं। वहीं, लोगों में अयोध्या जानें का अलग ही उत्साह नजर आ रहा है। जिसको लेकर राजस्थान से बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने अपने शहर के लोगों के लिए बड़ी सौगात दी है।

Rajasthan News राजस्थान बस सेवा के लिए रविवार से टिकट बुक

बताया जा रहा है कि, सीएम भजनलाल ने श्रद्धालुओं के लिए राजस्थान से अयोध्या जाने के लिए रोडवेज बस सेवा शुरू करने का फैसला लिया है। वहीं, जानकारी मिली है कि अब राजस्थान बस सेवा के लिए रविवार से टिकट बुक किए जाएंगे। इस खबर को सुन भक्तों के चेहरे खिल उठे हैं। बताया जा रहा है कि, उदयपुर, जोधपुर, कोटा, अजमेर से सीधी बस अयोध्या के लिए रवाना होंगी।

Rajasthan News ये है टिकट की कीमत

जिसका सबसे कम किराया होगा भरतपुर से जिसकी मूल्य राशि 836 है. वहीं सबसे महंगा किराया उदयपुर का है जिसकी कीमत 1480 बताई जा रही है. इसके अलावा जयपुर से अयोध्या का टिकट 1179 के मूल्य का है.

Rajasthan News प्रतिदिन शाम से बस सेवा शुरू

बता दें कि, जयपुर से अयोध्या के लिए प्रतिदिन शाम को 620रू की कीमत पर स्लीपर बस सेवा शुरू होगी। जो सिंधी कैंप से अयोध्या के लिए रवाना होगी। यह बस सुबह 8 बजे अयोध्या पहुंच जाएगी। इसके बाद यही बस शाम को 4ः30 बजे अयोध्या से चलकर सुबह 7 बजे जयपुर पहुंचेगी।

जिसका सामान्य टिकट 1644 है। स्लीपर का 1705 रूपये। उधर, महिलाओं की सीट के लिए 1480 और स्लीपर 1542 रूपये की राशि का भुगतान करना होगा। बता दें कि, इस रोडवेज बस के लिए ऑनलाइन सुविधा भी उपल्बध है।

Rajasthan News ऑनलाइन बुकिंग के लिए जाएं वेबसाइट पर

जिसके लिए आपको राजस्थान स्टेट रोड़ ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories